4 चीज़ें जो Edge को WWE से रिटायर होने से पहले जरूर करनी चाहिए

WWE सुपरस्टार्स ऐज और ब्रॉक लैसनर
WWE सुपरस्टार्स ऐज और ब्रॉक लैसनर

Edge: WWE हॉल ऑफ फेमर ऐज (Edge) ने Royal Rumble 2020 के जरिए रिटायरमेंट से चौंकाने वाली वापसी की थी। इसके बाद से ही वो WWE प्रोग्रामिंग का हिस्सा हैं और इस दौरान वो कई बड़े मैच भी लड़ते हुए दिखाई दे चुके हैं। बता दें, ऐज ने हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान संकेत देने की कोशिश की थी कि उनके रिटायर होने में ज्यादा समय नहीं रह गया है।

ऐज जल्द ही 49 साल के होने वाले हैं और इतनी उम्र होने के बावजूद भी टॉप लेवल पर परफॉर्म करना तारीफ के योग्य है। कुछ ऐसी चीज़ें हैं जो कि ऐज को WWE से रिटायर होने से पहले जरूर करनी चाहिए और इस आर्टिकल में हम ऐसी ही 4 चीज़ों का जिक्र करने वाले हैं।

4- अपना रिटायरमेंट मैच किसी युवा सुपरस्टार के खिलाफ लड़ना

ऐज का WWE करियर काफी लैजेंडरी रहा है और यह बात तो पक्की है कि कंपनी ऐज के रिटायर होने से पहले उन्हें रिटायरमेंट मैच में जरूर बुक करेगी। देखा जाए तो ऐज को अपने रिटायरमेंट मैच में किसी बड़े स्टार के बजाए किसी युवा सुपरस्टार का सामना करना चाहिए। बता दें, WWE में होने वाले किसी रिटायरमेंट मैच को काफी सुर्खियां मिलती है।

ऐज बहुत बड़े स्टार हैं इसलिए यह बात तो पक्की है कि उनके रिटायरमेंट मैच को दुनिया भर में देखा जाएगा। अगर इस मैच में ऐज किसी युवा सुपरस्टार का सामना करते हैं तो इस मैच के जरिए वो उस सुपरस्टार को अपनी विरासत सौंप सकते हैं। इस प्रकार, उस सुपरस्टार के कंपनी में बड़ा स्टार बनने की संभावना काफी बढ़ जाएगी।

3- WWE में रैंडी ऑर्टन के साथ मिलकर टैग टीम चैंपियनशिप जीतना

ऐज WWE में रैंडी ऑर्टन के साथ मिलकर रेटेड RKO नाम की टैग टीम का हिस्सा रह चुके हैं और यह टीम WWE में टैग टीम चैंपियनशिप भी जीतने में कामयाब रही थी। देखा जाए तो ऐज का WWE में अपने मौजूदा रन के दौरान रैंडी ऑर्टन के साथ एक बार फिर टीम बनाना काफी शानदार साबित हो सकता है।

फैंस को भी इन दोनों सुपरस्टार्स का एक बार फिर टीम बनाना काफी पसंद आएगा। यही नहीं, इन दोनों सुपरस्टार्स के टैग टीम चैंपियंस बनने की स्थिति में फैंस की टैग टीम डिवीजन में दिलचस्पी काफी बढ़ जाएगी। यही कारण है कि ऐज को रिटायर होने से पहले रैंडी ऑर्टन के साथ मिलकर टैग टीम चैंपियनशिप जरूर जीतनी चाहिए।

2- WWE में ब्रॉक लैसनर के खिलाफ मैच लड़ना

ब्रॉक लैसनर और ऐज के बीच आज तक वन-ऑन-वन मैच देखने को नहीं मिला। हालांकि, इन दोनों सुपरस्टार्स का हैंडीकैप मैच और टैग टीम मैच में आमना-सामना हो चुका है। यही कारण है कि रिटायर होने से पहले ऐज को ब्रॉक लैसनर के खिलाफ सिंगल्स मैच जरूर लड़ना चाहिए।

देखा जाए तो मौजूदा समय में ब्रॉक लैसनर vs ऐज का मैच किसी ड्रीम मैच से कम नहीं होगा और फैंस भी यह मैच देखना चाहेंगे। यह कहना गलत नहीं होगा कि ब्रॉक लैसनर vs ऐज का मैच WWE में हुए सबसे बेहतरीन मैचों में से एक साबित हो सकता है। हालांकि, यह कहना मुश्किल है कि WWE में इन दोनों सुपरस्टार्स का मैच देखने को मिलेगा या नहीं।

1- रिटायर होने से पहले वर्ल्ड चैंपियन बनना

ऐज को नेक इंजरी की वजह से साल 2011 में रिटायरमेंट लेना पड़ा था। उस वक्त ऐज वर्ल्ड चैंपियन थे और उन्हें अपना टाइटल छोड़ने के लिए मजूबर होना पड़ा था। यही कारण है ऐज WWE में एक बार फिर वर्ल्ड चैंपियन बनना डिजर्व करते हैं। बता दें, ऐज को साल 2021 में रोमन रेंस के खिलाफ वर्ल्ड चैंपियनशिप फिउड में शामिल किया गया था।

हालांकि, रोमन रेंस के खिलाफ हुए दोनों मैचों में दखल की वजह से ऐज वर्ल्ड चैंपियन बन नहीं पाए थे। देखा जाए तो फैंस ऐज की रिटायरमेंट से वापसी के बाद से ही उन्हें वर्ल्ड चैंपियन बनते हुए देखना चाहते हैं। अगर ऐज बिना वर्ल्ड चैंपियन बने ही रिटायर हो जाते हैं तो फैंस को काफी दुख होगा। यही कारण है कि ऐज को रिटायर होने से पहले WWE में वर्ल्ड चैंपियन जरूर बनना चाहिए।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।