Create
Notifications

जॉन सीना के बारे में 4 चीजें जो WWE फैंस को याद नहीं दिलाना चाहेगी

WWE सुपरस्टार और 16 बार के पूर्व चैंपियन जॉन सीना
WWE सुपरस्टार और 16 बार के पूर्व चैंपियन जॉन सीना
मयंक मेहता

जॉन सीना पिछले एक दशक से WWE के टॉप पर रहे हैं और उन्होंने एक दम ही ऊपर आते हुए पूरे WWE यूनिवर्स को चौंका दिया था। 16 बार के WWE चैम्पियन जॉन सीना WWE के सबसे बड़े सुपरस्टार्स में से एक हैं।

WWE ने सीना को रैपर गिमिक में से एक क्लियर बेबीफेस के तौर पर पेश किया और यहाँ तक कि पिछले कुछ सालों में जिस तरह की बड़ी बुकिंग उन्हें मिली उसके बाद फैंस ने उनके खिलाफ बू भी किया, इसके बावजूद उन्हें बेबीफेस ही रखा गया।

यह भी पढें: रोमन रेंस को WWE में मिली 4 हार जिसे वो कभी भी नहीं भूल सकते

5 बार रैसलमेनिया के मेन इवेंट का हिस्सा, फ्यूचर हॉल ऑफ फेमर और कंपनी के फेस सीना के बारे में कुछ ऐसी बातें भी है, जो WWE उनके फैंस से छुपाना चाहती है। सीना का किरदार बच्चों के लिए रोल मॉडल की तरह है और WWE सीना के पास्ट को फैंस के सामने नहीं लाना चाहेंगी।

आइए जॉन सीना को लेकर ऐसी ही चीजों के ऊपर नजर डालते हैं:

1- द प्रोटोटाइप

prototype-1476280168-800

जॉन सीना "द फेस जो इस जगह को चलाता है" कभी इतने बड़े स्टार नहीं बन पाते, अगर WWE उनके असल गिमिक के साथ आगे बढ़ती। सीना का असली गिमिक एक आधा इंसान और आधा रोबोट की तरह था, जिसे प्रोटोटाइप भी कहा जाता है।

द रॉक, ट्रिपल एच और केन जैसे बड़े सुपरस्टार भी अपने खराब गिमिक से आगे बढ़ते हुए इस ऊंचाई तक पहुंचे। सीना के लिए अच्छा था वो जल्द ही इससे उभर गए और बाकी तो सब जानते ही है।

यह भी पढ़ें: 3 ऐसे मौके जब जॉन सीना की खूब पिटाई की गई

2- फूड पॉइजनिंग

cena10-1476280067-800

जॉन सीना ने रिंग में अपने ज़्यादातर विरोधियों को हराया है, लेकिन वो फूड पॉइजनिंग को नहीं हरा पाए। सीना के लिए यह अच्छा था कि वो एक लाइव इवेंट था कोई टेलीविज़न शो नहीं।

सीना के हिसाब से वो हादसा कनाडा में हुआ था, लेकिन यह हाउस शो जैकसोनविले में हुआ था। उस समय उनके विरोधी स्कॉट स्टाइनर थे। सीना ने वो मैच लड़ा, लेकिन मैच के बीच में उन्हें रिंग के अंदर जाना पड़ा। वो उनके लिए काफी शर्म का पल होगा।

3- केविन फेडरलाइन से हारना

Enter caption
Enter caption

जॉन सीना को रिंग के अंदर हराने वाले स्टार पर नज़र डाले, तो उसमें कर्ट एंगल, ब्रॉक लैसनर, ट्रिपल एच और द रॉक का नाम तो है ही, इसी के साथ इस लिस्ट में केविन फेडरलाइन का नाम भी जोड़ लीजिये।

2000 के बीच में WWE रॉ एक ऐसा शो बन गया था, जहां सेलिब्रिटी आकर अपनी मूवीज को प्रोमोट करते थे। उस समय सैथ ग्रीन, केन जेओंग भी आए थे और इसी के साथ केविन फेडरलाइन भी आए थे, जोकि ब्रिटने स्पियर्स के साथ शादी करने के चक्कर में सुर्खियों में आए थे।

साला 2006 में फेडरलाइन अपनी बेकार एल्बम प्लेइंग विद फायर को प्रोमोट करने के लिए रॉ में आए थे और वो जॉन सीना के साथ दुश्मनी में आ गए। 2007 में उन्हें सीना के खिलाफ मैच भी मिला और उन्होंने सीना को हराया भी। वो जीत उन्होंने बेईमानी से हासिल की थी और उसके बाद WWE की काफी आलोचना भी हुई थी।

4- स्टेफनी को रॉ में थप्पड़ मारना

Enter caption
Enter caption

रूथलेस एग्रेशन एरा के समय जॉन सीना के किरदार ने काफी बदलाव आया। 2003 में यह वो समय था जब स्टेफनी मैकमैहन रेसलर के साथ-2 एक बिजनेसविमेन भी बन रही थीं।

सीना उस समय 'डॉक्टर ऑफ थगनॉमिक्स' के किरदार में थे और स्मैकडाउन के एक सेगमेंट के दौरान वो स्टेफनी मैकमैहन के साथ रिंग में आए। सीना ने रैप करते हुए स्टेफनी से पूछा कि क्या वो उन्हें थप्पड़ मार सकते हैं और स्टेफनी ने जवाब दिया कि अगर हिम्मत है, तो ऐसा करकर दिखाएँ। सीना जोकि हसल, लोयल्टी और रेस्पेक्ट की बात करते हैं, उन्होंने स्टेफनी को थप्पड़ मार दिया।

इस सेगमेंट के बारे में ट्रिपल एच क्या सोचते होंगे?

Edited by मयंक मेहता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...