Create

4 बार जब ब्रॉक लैसनर ने WWE के नियम तोड़े और उनपर कोई कार्रवाई नहीं हुई

Brock Lesnar has gotten away with breaking more rules than probably any other WWE Superstar.

आप चाहें ब्रॉक लैसनर को पसंद करे या नहीं, एक बात तो आपको माननी पड़ेगी कि इस रैसलर को कंपनी की तरफ से काफी फायदे मिलते हैं जिनमें अपनी मर्ज़ी की तारीखें मिलना और बड़ा कॉन्ट्रैक्ट शामिल है। इन सबके बावजूद आपको ये मानना पड़ेगा कि वो एक ऐसे रैसलर हैं जिनके पास काफी बड़ी स्टार पावर है। प्रो-रैसलिंग वर्ल्ड में लैसनर ने अपने डेब्यू के साथ ही काफी पैसा और नाम कमाया है, और उनको मिलने वाला ट्रीटमेंट इस बात को बताता है कि वो कंपनी के नियम तोड़कर भी उसके साथ काम कर सकते हैं।

इस आर्टिकल में हम आपको उन पलों के बारे में बताते हैं जब ब्रॉक ने WWE के नियम तोड़े लेकिन उन्हें कोई नुकसान नहीं हुआ:

#4 OVW स्टेरॉइड्स का भंडाफोड़

Brock Lesnar's mugshot after his arrest

ब्रॉक की कद काठी ही कुछ ऐसी है कि उसको देखकर कोई भी चक्कर खा जाए। उनके पास ना केवल ज़बरदस्त शरीर है, बल्कि उनके मूव्ज़ भी काफी ज़बरदस्त हैं, लेकिन इससे पहले कि ब्रॉक कंपनी के साथ जुड़ते उससे पहले 2001 में डेवलपमेंटल में ही उन्हें पुलिस ने ओहायो से गिरफ्तार कर लिया। ऐसा इसलिए हुआ था क्योंकि पुलिस को लगता था कि उनके पास स्टेरॉइड्स हैं, जबकि ना सिर्फ ब्रॉक बल्कि उनके वकील भी इस बात का शुरुआत से ही खंडन करते रहे। आखिरकार जब लैब टेस्ट ने इस बात को कन्फर्म कर दिया कि ब्रॉक के पास कोई स्टेरॉइड्स नहीं था, तो ये केस और उनपर लगे आरोप खारिज हुए, लेकिन जहाँ एक तरफ सिर्फ इन आरोपों के लगने पर से ही किसी का करियर और पुश खत्म हो जाता, लैसनर के साथ ऐसा नहीं हुआ।

ये तो महज शुरुआत है, आपको आगे बताते हैं और ऐसे पल जहाँ ब्रॉक ने नियम तोड़े, लेकिन उन्हें कोई नुकसान नहीं हुआ।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#3 ब्रॉक लैसनर का एयरप्लेन राइड में रोल

Image result for brock lesnar 2002 debut

ये बात है 2002 की और WWE सुपरस्टार्स यूरोप में एक शो कर के वापस आ रहे थे। इस दौरान रैसलर्स पार्टी कर रहे थे, उसी समय कर्ट हेनिंग ने लैसनर की रैसलिंग पर सवाल खड़े किए जिसके बाद इन दोनों के बीच फ्लाइट में ही एक लड़ाई हुई, जिसको तोड़ने के लिए ट्रिपल एच और पॉल हेमन एक साथ आए। इस दौरान जब लड़ाई की खबर विंस तक पहुंची तो उन्होंने कई रैसलर्स को कंपनी से निकाल दिया, जिनमें स्कॉट हॉल और कर्ट हेनिंग शामिल हैं, जबकि ब्रॉक लैसनर को एक चेतावनी देकर छोड़ दिया गया।

#2 मेन रॉस्टर में आने की ज़िद में ओवीडब्ल्यू छोड़कर जाना

Brock Lesnar beat The Rock at SummerSlam 2002

ब्रॉक ने अभी कंपनी के साथ काम करना शुरू ही किया था कि तभी उन्होंने ये ज़िद की जिसमें मेन रॉस्टर में ना बुलाए जाने पर वो कंपनी छोड़ देंगे और उनके पास काफी ऑप्शंस हैं। इस ज़िद के तहत अगर 2 महीने में वो मेन रॉस्टर का हिस्सा नहीं बनते हैं तो वो कंपनी छोड़ देंगे। इसकी जानकारी ब्रूस पिचर्ड ने काफी साल बाद WWE.com के साथ साझा की। इस घटना के लिए उनको सज़ा देने की बजाय उन्हें मेन रॉस्टर में बुलाया गया जहाँ उन्होंने मात्र 6 महीने में रॉक से उनकी अनडिस्प्यूटेड चैंपियनशिप जीत ली।

#1 अपने नॉन-कम्पीट क्लॉज़ की धज्जियां उड़ा दी

Lesnar during his NFL days

ब्रॉक ने 2004 में WWE कंपनी छोड़नी चाही क्योंकि वो इसके शेड्यूल से नाराज़ थे, और जब वो ऐसा कर रहे थे उसी समय कंपनी ने उनके साथ एक कॉन्ट्रैक्ट किया जिसके तहत वो अगले 6 साल तक किसी रैसलिंग कंपनी के साथ काम नहीं कर सकते थे। उस समय वो अपने काम से इतने परेशान थे, कि इस शर्त को मान गए, लेकिन NFL में मिनिसोटा वाइकिंग्स के साथ काम करते हुए अपने खराब प्रदर्शन की वजह से इन्होने कंपनी छोड़नी चाही, और साथ ही NFL यूरोप में जाने से भी इंकार कर दिया।

इसके बाद इन्होंने उस शर्त को हटाने के लिए कोर्ट केस कर दिया जिसमें WWE ने इन्हें कहीं और लड़ने से रोक रखा था, और NJPW में काम करने लगे। WWE ने भी उनपर केस कर दिया, लेकिन फिर दोनों पक्षों ने अपने केस वापस ले लिए। इसके बाद कंपनी ने उनके साथ एक करार करना चाहा, लेकिन उन्होंने उसे छोड़कर NJPW के साथ काम करना बेहतर समझा।

Quick Links

Edited by Ankit
Be the first one to comment