Create

4 मौके जब Brock Lesnar ने WWE में बुरी तरह तबाही मचाई

WWE में ब्रॉक लैसनर ने कई बार बुरी तरह तबाही मचाई
WWE में ब्रॉक लैसनर ने कई बार बुरी तरह तबाही मचाई

WWE में ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) ने पहली बार कदम साल 2000 में रखा था। कुछ समय तक उन्होंने डेवलपमेंटल ब्रांड में काम किया और उस दौरान अपने रियल लाइफ फ्रेंड शेल्टन बैंजामिन (Shelton Benjamin) के साथ 3 बार OVW साउथर्न टैग टीम चैंपियन भी बने।

उनका मेन रोस्टर डेब्यू 2002 में हुआ और आते ही उन्हें बहुत बड़ा पुश मिलने लगा था। इसी पुश का नतीजा था कि कुछ ही महीनों के अंदर लैसनर वर्ल्ड चैंपियन बनने का गौरव हासिल कर चुके थे। लैसनर एक बेहद अलग किस्म के रेसलर हैं, जिन्हें अपने विरोधियों की पीट-पीटकर बुरी हालत करने के लिए जाना जाता है।

उन्हें अपने आक्रामक रेसलिंग स्टाइल और बहुत ताकतवर होने के लिए द बीस्ट के नाम से भी जाना जाता है। ऐसे कई मौके रहे हैं जब उनपर आक्रामकता इस हद तक हावी हो गई थी कि उन्होंने अपने आसपास रखी चीज़ों को बुरी तरह तोड़ना शुरू कर दिया था। इस आर्टिकल में आइए जानते हैं जब ब्रॉक लैसनर ने WWE में बुरी तरह तबाही मचाई।

#)WWE Raw में ट्रिपल एच के ऑफिस में तबाही मचाई

youtube-cover

साल 2013 के फरवरी महीने के एक Raw एपिसोड में ब्रॉक लैसनर, विंस मैकमैहन पर हमला करने वाले थे, तभी ट्रिपल एच ने वापसी की और द बीस्ट को मैच के लिए चैलेंज कर दिया। उनका WrestleMania 29 में धमाकेदार मुकाबला हुआ, जिसमें द गेम विजयी रहे, लेकिन यह स्टोरीलाइन उसके बाद भी जारी रही। अब उनका रिमैच Extreme Rules 2013 में होने वाला था।

इस रिमैच के बिल्ड-अप में लैसनर ने ट्रिपल एच के ऑफिस में जाकर तबाही मचा दी थी। लैसनर ने लैपटॉप को इस तरह चकनाचूर कर दिया जैसे वो कोई खिलौना हो। उसके बाद उन्होंने दीवार पर टंगे स्लेजहैमर को लेकर वहां रखी टेबल पर इतने वार किए कि टेबल के कई टुकड़े हो गए।

कुर्सी, गमला, टीवी, बुक शेल्फ, लैसनर के सामने जो भी आ रहा था वो उसे चकनाचूर करते जा रहे थे। चंद मिनटों में ऑफिस की इतनी बुरी हालत हो चुकी थी कि उसे देखकर कोई नहीं कह सकता था कि यहां कोई ऑफिस भी था। खैर Extreme Rules में उनका मैच हुआ, जिसमें द बीस्ट विजयी रहे।

#)लॉकर रूम की दीवार को तोड़ा

youtube-cover

आपको याद दिला दें कि Survivor Series 2002 में ब्रॉक लैसनर को बिग शो के खिलाफ WWE चैंपियनशिप बेल्ट को डिफेंड करना था, मगर पॉल हेमन द्वारा मिले धोखे के कारण वो टाइटल डिफेंस में सफल नहीं हुए। हेमन द्वारा मिले धोखे से लैसनर बहुत गुस्से में थे, इसलिए Survivor Series से अगले SmackDown एपिसोड में वो हेमन और बिग शो को ढूंढ रहे थे।

उन्हें ढूंढते-ढूंढते वो एक कमरे में जा पहुंचे, जहां एडी गुरेरो और जॉन सीना समेत कई अन्य रेसलर्स मौजूद थे। उसी समय मैट हार्डी खड़े हुए, जिससे लैसनर को गुस्सा आ गया और उन्होंने हार्डी को इतनी जोर से दीवार की ओर धक्का दिया कि दीवार ही टूट गई।

#)J&J सिक्योरिटी की गाड़ी को चकनाचूर किया

youtube-cover

WrestleMania 31 में ब्रॉक लैसनर का मैच रोमन रेंस से हुआ, लेकिन उसमें सैथ रॉलिंस ने Money in the Bank ब्रीफ़केस को कैशइन कर WWE चैंपियनशिप अपने नाम की थी। कुछ समय बाद उनकी लैसनर के साथ दुश्मनी शुरू हुई और उस समय रॉलिंस को द अथॉरिटी का साथ मिल रहा था, इसलिए J&J सिक्योरिटी हमेशा उनके साथ रहती थी।

उस समय जुलाई महीने के एक Raw एपिसोड में J&J सिक्योरिटी ने एक चमचमाती कैडिलैक कंपनी की गाड़ी रॉलिंस को गिफ्ट की, जिसकी अधिकतर कारों की कीमत 50 लाख से अधिक होती है। मगर लैसनर ने एंट्री लेकर इस गाड़ी पर कुल्हाड़ी से कई वार किए, शीशे तोड़ दिए और यहां तक कि खिड़की को भी गाड़ी से बिल्कुल अलग कर दिया था।

#)Miz TV सैगमेंट में मचाया बवाल

youtube-cover

ब्रॉक लैसनर ने कई महीनों के ब्रेक के बाद साल 2013 के जनवरी महीने के एक Raw एपिसोड में वापसी करते हुए विंस मैकमैहन पर अटैक कर पॉल हेमन को WWE से बर्खास्त होने से बचाया था। उससे अगले Raw एपिसोड में लैसनर ने 'Miz TV' सैगमेंट में दखल दिया, जिससे द मिज़ बिल्कुल भी खुश नजर नहीं आए।

इस बीच मिज़, लैसनर को धक्का देने की गलती कर बैठे, जिससे द बीस्ट को गुस्सा आ गया। उन्होंने मिज़ को हवा में उछाल कर रिंग से बाहर फेंक दिया और रिंग में रखी कुर्सी और सोफा को गुस्से में उन्होंने मिज़ की ओर फेंकना शुरू कर दिया था।

Quick Links

Edited by Neeraj sharma
Be the first one to comment