Create

4 मौके जब WWE में ब्रॉक लैसनर ने अपने दुश्मनों को पीट-पीटकर लहूलुहान किया

WWE में जब ब्रॉक लैसनर ने अपने दुश्मनों को बुरी तरह पीटा
WWE में जब ब्रॉक लैसनर ने अपने दुश्मनों को बुरी तरह पीटा

WWE और दुनिया के अन्य सभी प्रो रेसलिंग प्रोमोशंस में कई खतरनाक तरीके के मैच लड़े जाते रहे हैं। कुछ मैचों में स्टील चेयर, लैडर और यहां तक कि कई बार आग के जरिए भी रेसलर्स पर हमला होते देखा गया है। सुपरस्टार्स को कितना ही अनुभव हासिल क्यों ना हो मगर इस तरह के मैचों में उन्हें चोट लगने की संभावना बनी रहती है।

इस बात में कोई संदेह नहीं कि प्रो रेसलिंग इंडस्ट्री में हार्डकोर रेसलिंग का अपना अलग फैनबेस रहा है। मिक फोली, ओवेन हार्ट, जैफ हार्डी और ऐज जैसे दिग्गज रेसलर्स की गिनती हार्डकोर रेसलिंग लैजेंड्स में की जाती है। मगर इस बीच ब्रॉक लैसनर जैसे खतरनाक रेसलिंग स्टाइल वाले भी रेसलर्स रहे हैं।

Jeff Hardy's 30 foot Swanton Bomb https://t.co/OWArWaNXXI

लैसनर की ताकत के सामने आज तक WWE में बहुत कम सुपरस्टार्स टिक पाए हैं और कई मौकों पर उन्होंने अन्य सुपरस्टार्स की इतनी बुरी तरह पिटाई की कि वो खून से लथपथ हो गए थे। इसलिए इस आर्टिकल में आइए जानते हैं उन 4 मौकों के बारे में जब ब्रॉक लैसनर ने अपने दुश्मनों को पीट-पीटकर लहूलुहान किया।

जॉन सीना - WWE Extreme Rules 2012

youtube-cover

ब्रॉक लैसनर ने साल 2012 में WWE में वापसी की थी और रिटर्न के बाद उनके सबसे पहले दुश्मन जॉन सीना बने। दोनों के बीच Extreme Rules 2012 में मैच बुक किया गया, जिसमें 15 मिनट से भी ज्यादा समय तक बहुत जबरदस्त एक्शन देखने को मिला। मैच के दौरान लैसनर की कुछ एल्बो-स्ट्राइक्स लगने से सीना के सिर से खून बहने लगा।

चूंकि यह एक Extreme Rules मैच रहा, जिसमें हार्डकोर रेसलिंग एक्शन का देखा जाना तय था। लैसनर ने शुरुआत से ही द चैंप पर अच्छी बढ़त हासिल कर ली थी। इस बीच नी-स्ट्राइक्स, जर्मन सुपलेक्स और किमूरा लॉक जैसे खतरनाक मूव भी लगते देखे गए। मैच के अंतिम क्षणों तक सीना का चेहरा खून से लथपथ हो चुका था, इसके बावजूद उन्होंने धमाकेदार अंदाज में जीत अपने नाम की थी।

रैंडी ऑर्टन - WWE SummerSlam 2016

youtube-cover

रैंडी ऑर्टन और ब्रॉक लैसनर WWE के किसी सिंगल्स मैच में पहली बार आमने-सामने साल 2002 के एक SmackDown एपिसोड में आए थे। मगर उनकी सबसे यादगार भिड़ंत SummerSlam 2016 में आई। दोनों के बीच शुरुआत में कांटेदार टक्कर देखने को मिली और दोनों ओर से कई फिनिशिंग मूव्स लगते देखे गए।

मगर मैच के दौरान द बीस्ट ने अपने ग्लव्स उतारने के बाद जानबूझकर ऑर्टन के सिर पर पंच और कई एल्बो-स्ट्राइक्स भी लगाईं। द वाइपर के सिर से खून बहने लगा था, जिसकी वजह से वो फाइट को जारी रखने में नाकाम रहे, इसलिए लैसनर को TKO से विजेता घोषित किया गया।

सैथ रॉलिंस - Raw (जुलाई 2019)

youtube-cover

साल 2019 में ब्रॉक लैसनर और सैथ रॉलिंस की दुश्मनी चरम पर थी। WrestleMania 35 में लैसनर को हराकर रॉलिंस नए WWE यूनिवर्सल चैंपियन बने, वहीं उसके करीब 2 महीने बाद Extreme Rules 2019 में लैसनर उन्हें हराकर दोबारा चैंपियन बने।

उसके बाद भी उनकी स्टोरीलाइन जारी रही। उसी साल जुलाई महीने के एक Raw एपिसोड में लैसनर ने रॉलिंस vs डॉल्फ जिगलर मैच में दखल देकर द शील्ड के पूर्व मेंबर की पीट-पीटकर बुरी हालत कर दी थी। रॉलिंस को बाद में एंबुलेंस से अस्पताल ले जाया जा रहा था, मगर तभी लैसनर ने उन्हें बाहर निकाल कर दोबारा बुरी तरह पीटा, जिससे रॉलिंस के मुंह से खून भी निकलने लगा था।

रोमन रेंस - WWE WrestleMania 34

youtube-cover

साल 2018 की शुरुआत में रोमन रेंस ने Elimination Chamber (EC) पीपीवी में हुए EC मैच में 6 अन्य सुपरस्टार्स को हराकर WrestleMania 34 में ब्रॉक लैसनर के खिलाफ WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच हासिल किया था। WrestleMania के मैच में द बीस्ट ने अपने ग्लव्स उतार कर रेंस के सिर पर कई एल्बो-स्ट्राइक्स लगाईं, जिससे रेंस के सिर से खून बहने लगा। फिर भी द शील्ड के पूर्व मेंबर ने हार ना मानते हुए वापसी की कोशिश की, लेकिन अंत में द बीस्ट ने उन्हें पिन के जरिए मात देकर अपने टाइटल को सफलतापूर्वक डिफेंड किया था।

Quick Links

Edited by Neeraj sharma
Be the first one to comment