Create

4 मौके जब रोमन रेंस WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप हारते-हारते बचे

WWE में रोमन रेंस कई बार यूनिवर्सल चैंपियनशिप हारने के करीब आए हैं
WWE में रोमन रेंस कई बार यूनिवर्सल चैंपियनशिप हारने के करीब आए हैं
reaction-emoji
Ujjaval Palanpure

WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप इस समय रोमन रेंस (Roman Reigns) के पास है। उन्हें WWE इतिहास का सबसे अच्छा यूनिवर्सल चैंपियन कहा जा सकता है। इस सुपरस्टार को चैंपियन बने हुए लगभग 435 दिन हो गए हैं और वो अगले कई महीनों तक चैंपियनशिप को अपने पास रख सकते हैं। उन्होंने इस टाइटल को जे उसो, ब्रॉन स्ट्रोमैन, केविन ओवेंस, डेनियल ब्रायन, ऐज, सिजेरो, रे मिस्टीरियो, जॉन सीना और ब्रॉक लैसनर के खिलाफ रिटेन किया है।

कई ऐसे मौके आए हैं जब रोमन रेंस ने आसानी से सुपरस्टार्स को हराकर टाइटल को रिटेन किया। इसके अलावा कुछ मौकों पर वो चैंपियनशिप हारने के काफी करीब थे। इसलिए इस आर्टिकल में हम 4 मौकों के बारे में बात करने वाले हैं जब रोमन रेंस यूनिवर्सल चैंपियनशिप हारते-हारते बचे।

4- WWE Wrestlemania 37 में ऐज यूनिवर्सल चैंपियनशिप जीतने के काफी करीब थे

रोमन रेंस, ऐज और डेनियल ब्रायन के बीच WrestleMania 37 में यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए एक ट्रिपल थ्रेट मैच हुआ था। WrestleMania असल में WWE के कुछ बड़े इवेंट्स में से एक है। इस बड़े इवेंट में कई बार टाइटल चेंज देखने को मिलते हैं। रोमन के सामने दो बेबीफेस थे और फैंस को खुश करने के लिए WWE टाइटल चेंज बुक कर सकता था।

उनका मैच बढ़िया साबित हुआ और तीनों सुपरस्टार्स ने अपने प्रदर्शन से प्रभावित किया। इस मैच में जे उसो की इंटरफेरेंस हुई लेकिन बाद में उन्हें रिंग के बाहर किया गया। मैच के अंत में ऐज का पलड़ा भारी था और वो जीत के काफी करीब थे क्योंकि ब्रायन पहले ही घायल थे। ऐज यूनिवर्सल चैंपियन बनने से सिर्फ एक स्पीयर दूर थे लेकिन एक बार फिर जे उसो ने इंटरफेयर किया।

YOU GET A CHAIR SHOT! AND YOU GET A CHAIR SHOT! AND YOU GET A CHAIR SHOT! #WrestleMania @EdgeRatedR @WWEDanielBryan @WWERomanReigns @HeymanHustle https://t.co/UWGHszkTbT

दिग्गज ने उन्हें स्पीयर लगा दिया और इसी वजह से उनका ध्यान भटक गया। रोमन रेंस ने फायदा उठाकर उनपर स्पीयर लगाया। उन्होंने एक साथ डेनियल ब्रायन और ऐज को पिन करते हुए टाइटल रिटेन किया। ऐज बड़े इवेंट में चैंपियन बनने के काफी करीब थे।

3- ऐज के पास यूनिवर्सल चैंपियनशिप जीतने का दूसरा मौका था

Roman Reigns VS Edge at Money In The Bank 2021.I think the match lived up to its expectations and more! https://t.co/wtchNiwSJD

ऐज और रोमन रेंस के बीच Money in the Bank में यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच देखने को मिला था। इस मैच में ऐज के पास अपना बदला लेने का मौका था और वो यहां चैंपियन बनने के काफी करीब थे। उन्होंने रोमन रेंस को कड़ी टक्कर दी और इस बार उनके पास द उसोज़ की इंटरफेरेंस को रोकने के लिए डॉमिनिक और रे मिस्टीरियो का साथ था।

इसी वजह से लग रहा था कि शायद दिग्गज को सालों बाद वर्ल्ड टाइटल पर कब्जा करने का मौका मिल जाएगा। हालांकि, सैथ रॉलिंस ने मैच में दखल दी और इसी वजह से रोमन रेंस को टाइटल रिटेन करने में मदद मिली। इस मैच में अगर सैथ की इंटरफेरेंस नहीं होती तो ऐज के पास टाइटल जीतने का बड़ा मौका था।

2- केविन ओवेंस Royal Rumble में नए यूनिवर्सल चैंपियन बन सकते थे

8.) Roman Reigns (c) (w/ Heyman) vs Kevin Owens- Royal Rumble 2021 (Last Man Standing match for the WWE Universal Championship; ****1/4)Oh boy, this was a phenomenal piece of business. Owens pulling out all sorts of death-defying stunts, a golf cart HIT & RUN. Awkward end botch https://t.co/gi3zs3D9Yk

केविन ओवेंस और रोमन रेंस के बीच 2020 के अंत में एक शानदार स्टोरीलाइन चली थी। यह दुश्मनी Royal Rumble 2021 तक जारी रही। दोनों के बीच इस इवेंट में लास्ट मैन स्टैंडिंग मैच देखने को मिला था। उनका यह मुकाबला रोचक साबित हुआ था और यहां ओवेंस नए चैंपियन बनने के करीब थे।

मैच में कई मौकों पर लगा कि रोमन रेंस टाइटल रिटेन कर लेंगे लेकिन ओवेंस ने कड़ी टक्कर दी। मैच के अंत में ओवेंस ने माइंड गेम खेलते हुए रेंस को हथकड़ी से बांध दिया था और उनके लिए खुद को खोल पाना मुश्किल हो गया था। वो खड़े भी नहीं हो पा रहे थे। हालांकि, रेंस ने रेफरी को धक्का दिया और पॉल हेमन ने काफी मेहनत के बाद रेंस को खोला। साथ ही यूनिवर्सल चैंपियनशिप को रिटेन किया। अगर पॉल हेमन यहां साथ नहीं देते तो ओवेंस चैंपियन बन जाते।

1- ब्रॉक लैसनर Crown Jewel 2021 में चैंपियन बनने के काफी करीब थे

Roman Reigns (Def) Brock Lesnar At Crown Jewel (October 21,2021) https://t.co/sUzkLtgLGb

रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर के बीच Crown Jewel 2021 में मैच हुआ था। दोनों का मुकाबला मेन इवेंट में हुआ था और उन्होंने मिलकर धमाकेदार प्रदर्शन किया। लैसनर और रेंस दोनों पहले भी कई बार आमने-सामने आ चुके हैं और ज्यादातर मौकों पर लैसनर का पलड़ा भारी रहा है। वो रेंस को पराजित करने का दम रखते हैं।

उन्होंने मैच में ट्राइबल चीफ की बुरी हालत कर दी थी। अंत में पॉल हेमन ने जब यूनिवर्सल टाइटल को दोनों दिग्गजों के बीच फेंका तो लगा कि अब फैंस को बड़ा सरप्राइज मिलेगा। लैसनर उस समय जीत के काफी करीब थे लेकिन द उसोज़ की इंटरफेरेंस हुई और रोमन रेंस ने इसका फायदा उठाकर टाइटल रिटेन किया।

Edited by Ujjaval Palanpure
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...