Create
Notifications

4 मौके जब 2021 में WWE सुपरस्टार्स ने जबरदस्त मूव को काउंटर करते हुए अपने दुश्मन की हालत खराब की

WWE में कई बार सुपरस्टार्स ने मूव्स को बढ़िया तरह से काउंटर किया है
WWE में कई बार सुपरस्टार्स ने मूव्स को बढ़िया तरह से काउंटर किया है
Ujjaval Palanpure

WWE के लिए 2021 अच्छा रहा है। इस साल कई सारे यादगार और खास मैच देखने को मिले हैं। अगर सुपरस्टार्स को किसी भी मैच को अच्छा बनाना है तो उनके पास पर्याप्त समय होना चाहिए। इसके अलावा सुपरस्टार्स के भी तालमेल भी होना जरुरी है। इससे ही मैच अच्छे बनते हैं। अक्सर सुपरस्टार्स अपने फिनिशर्स लगाकर मैच को खत्म करते हैं।

कई ऐसे भी मौके आते हैं जब सुपरस्टार्स अपने विरोधी के अगले मूव से परिचित रहते हैं और उसका बढ़िया तरह से जवाब देते हैं। इसी वजह से अक्सर मैचों में बढ़िया रेवेर्सल देखने को मिलते हैं। 2021 में कुछ ऐसे मौके आए हैं जब सुपरस्टार्स ने अपने विरोधी के मूव को पलटते हुए उसकी बुरी हालत कर दी। इस आर्टिकल में हम 4 मौकों के बारे में बात करेंगे जब सुपरस्टार्स ने विरोधी के मूव का जबरदस्त तरीके से जवाब देते हुए उसपर ही हमला कर दिया।

4- WWE दिग्गज शेमस का रिडल पर जबरदस्त तरीके से ब्रॉगकिक लगाना

youtube-cover

शेमस और रिडल के बीच WrestleMania 37 में मैच देखने को मिला था। यह मैच रेसलिंग के हिसाब से काफी अच्छा था। दोनों ही सुपरस्टार्स ने कई अच्छे मूव्स और फिनिशर्स का इस्तेमाल किया। शेमस की जीत के ज्यादा चांस थे और कुछ ऐसा ही देखने को मिला। हालांकि, रिडल ने दिग्गज को टक्कर देने और अपने टाइटल को सफलतापूर्वक रिटेन करने की पूरी कोशिश की।

वो इस चीज़ में पूरी तरह से सफल नहीं हो पाए। अंत में शेमस ने मुकाबले को अपनी ओर खींच लिया। दरअसल, रिडल रोप्स पर से अपना मूव लगाने जा रहे थे। वो हवा में थे और इस दौरान शेमस ने उनपर ब्रॉगकिक लगा दी। किसी ने उम्मीद नहीं की थी कि शेमस हवा में ही रिडल पर अपना फिनिशर लगा देंगे।

Can we just TALK about THIS ENDING to the Sheamus/Riddle match?UN.... REAL! #Wrestlemania https://t.co/1OgNKsH5gw

इसके बाद उनके लिए जीत हासिल करना आसान हो गया। उन्होंने रिडल को पिन करते हुए मैच को जीता और वो इसी के साथ नए यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियन बन गए। दोनों के टाइटल मैच को हमेशा याद रखा जाता है क्योंकि इसका अंत रोचक साबित हुआ था।

3- रोमन रेंस ने सैल पर रे मिस्टीरियो को लगाया था पावरबॉम्ब

youtube-cover

रोमन रेंस और रे मिस्टीरियो के बीच SmackDown के एपिसोड में यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए Hell in a Cell मैच देखने को मिला था। दोनों का यह मुकाबला काफी बढ़िया था। मैच में एक समय आया जब रोमन ने अपना मूव से सभी फैंस का ध्यान खींचा था। रे मिस्टीरियो टॉप रोप से रेंस पर अपना मूव लगाने वाले थे।

रेंस ने उन्हें इतनी देर में कंधों पर उठा लिया। उन्होंने इसके बाद रे मिस्टीरियो को उठाकर सैल पर पावरबॉम्ब दे दिया। यह मूव काफी खतरनाक था और फैंस भी इसे देखकर चौंक गए थे। इससे रोमन मैच के दौरान मिस्टीरियो को घायल कर पाए और अंत में उनका पलड़ा भारी रहा। उन्होंने जीत दर्ज करते हुए यूनिवर्सल टाइटल को रिटेन किया।

2- रोमन रेंस का सिजेरो को सुपरमैन पंच लगाया

youtube-cover

रोमन रेंस और सिजेरो के बीच WrestleMania Backlash में यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए मैच देखने को मिला था। यह सिजेरो के लिए काफी बड़ा मौका था। उन्होंने मैच में काफी अच्छा काम किया। हालांकि, मुकाबले के अंत में रोमन रेंस का पलड़ा भारी रहा और उन्हें एक बड़ी जीत मिली।

मैच के दौरान रोमन रेंस ने सिजेरो के मूव का जबरदस्त तरीके से जवाब दिया। दरअसल, सिजेरो रोप्स पर से कूदकर अपरकट लगाने की तैयारी में थे। हालांकि, इतनी देर में रोमन रेंस ने वापसी करते हुए सिजेरो पर सुपरमैन पंच लगा दिया। यहां से उनकी मैच में जीत की राह आसान हो गई थी।

1- ड्रू मैकइंटायर का स्टाइल्स पर क्लेमोर किक लगाना

youtube-cover

ड्रू मैकइंटायर ने Elimination Chamber 2021 में धमाकेदार प्रदर्शन किया था। उन्होंने कई अलग-अलग सुपरस्टार्स के खिलाफ अपने WWE टाइटल को डिफेंड किया था। इस मैच के अंत में एक शॉकिंग चीज़ देखने को मिली थी। मैच के अंत में एजे स्टाइल्स का पलड़ा भारी था और वो फिनॉमिनल फोरआर्म लगाने की तैयारी में थे।

वो अपना मूव लगाने के लिए टॉप रोप पर चढ़े लेकिन इतनी देर में ड्रू मैकइंटायर खड़े हो गए। उन्होंने स्टाइल्स को हवा में ही क्लेमोर किक लगा दी। उन्होंने इस जबरदस्त मूव के साथ दिग्गज को धराशाई किया और पिन करते हुए मैच में दर्ज की। उनका यह मुकाबला काफी बढ़िया साबित हुआ था और अंत ने जरूर प्रभावित किया।

Edited by Ujjaval Palanpure

Comments

comments icon1 comment

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...