Create
Notifications

4 मौके जब WWE Superstars साथी रेसलर के फिनिशिंग मूव से चोटिल हुए 

Smackdown के एपिसोड में बिग-ई बुरी तरह से चोटिल हो गए थे
Smackdown के एपिसोड में बिग-ई बुरी तरह से चोटिल हो गए थे
reaction-emoji reaction-emoji
·
Prajwal Tripathi

किसी भी खेल में चोट का लगना लगा रहता है और जब बात रेसलिंग की हो तो इसकी संभावना और भी ज्यादा बढ़ जाती है। रेसलर्स को यह चोट किसी भी तरह से लग सकती है चाहे किसी प्रतिद्वंदी के साथ लड़ने के कारण हो या रिंग के किसी हिस्से से हो या लड़ाई के दौरान उपयोग हो रहे किसी ऑब्जेक्ट के कारण हो। आज कल की आधुनिक रेसलिंग में जहां हाई फ्लाइ मूव्स देखने मिलते हैं वहाँ कुछ अनचाहे धक्के या किसी तरह के निशान लगते रहते हैं।

हालांकि सुपरस्टार्स अपने मूव्स का सालों तक अच्छे से अभ्यास करते हैं लेकिन इतने अभ्यास के बाद भी कभी कभी विरोधी रेसलर गलत मूव्स के कारण चोटिल हो जाते हैं इस आर्टिकल में हम 4 ऐसी घटनाओ के बारे में जानेंगे जहां सुपरस्टार्स गलत मूव्स के कारण बुरी तरह चोटिल हो गए ।

#1- पूर्व WWE चैंपियन बिग ई

Prayers up for Big E. This was terrifying to see! Hope he’s okay 🙏 Match ended shortly after and PatMcAfee looked legit terrified https://t.co/dGpb7mkJKx

मार्च 2022 में Smackdown के एक एपिसोड के दौरान यह बोच इंजरी देखने मिली। न्यू डे और शेमस - रिज हॉलैंड के बीच चल रहे मुकाबले में जब रिज हॉलैंड ने रिंग के बाहर बिग ई को ओवर हेड सुपलेक्स मूव लगाया जो कि सही से नहीं लगा और बिग ई सिर के बल गिरे जिसके कारण उनकी गर्दन टूट गयी। बाद में उन्हे स्ट्रेचर की मदद से तुरंत वहाँ से निकालकर हॉस्पिटल पहुंचाया गया। फिलहाल बिग ई लंबे समय के लिए रिंग से बाहर रहेंगे । बिग ई ने 2021 का मनी इन द बैंक कान्ट्रैक्ट जीता था और सितंबर 2021 में Raw के एक एपिसोड में बॉबी लैश्ले पर यह कान्ट्रैक्ट कैश करके उन्होंने अपने करियर में पहली बार WWE चैंपियनशिप जीती थी।

#2 - टायसन किड

youtube-cover

सही मायनों में देखा जाए तो समाओ जो के मसलबस्टर फिनिशिंग मूव देखकर ही लगता है कि कोई चोटिल हो सकता है। बदकिस्मती से पूर्व TNA स्टार के इस मूव का शिकार टायसन किड हो गए ।

यह घटना एक लाइव इवेंट के दौरान हुई जहां समाओ जो का सामना टायसन किड से हुआ । मैच के दौरान समोआ जो ने टायसन को अपना मसलबस्टर मूव लगाया जो कि वैसे नहीं लगा जैसे लगना चाहिए था। टायसन गर्दन के सहारे नीचे गिरे और बेसुध हो गए जिसके बाद उन्हे हॉस्पिटल ले जाया गया। कुछ रिपोर्ट्स की माने तो उस घटना के बाद से टायसन किड का रेसलिंग करियर खत्म हो गया । फिलहाल वे WWE में बैकस्टेज प्रोड्यूसर के रूम में काम कर रहे हैं।

#3 - स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन

ओवेन के गलत मूव के कारण टूटी थी ऑस्टिन की गर्दन
ओवेन के गलत मूव के कारण टूटी थी ऑस्टिन की गर्दन

1997 के SummerSlam में स्टोन कोल्ड के रन के दौरान उनकी ताकत और चोट लगने की चर्चा आपस में जुड़ी हुई हैं। SummerSlam में दिवंगत ओवेन हर्ट का सामना स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन से आईसी चैंपियनशिप के लिए हुआ। इस मैच के दौरान ओवेन हर्ट ने टूम्बस्टोन पाइलड्राइवर मूव (मुख्यत यह मूव दिग्गज अंडरटेकर और केन लगाते हैं ) लगाने की कोशिश की लेकिन यह मूव गलत तरीके से लग गया जिसके कारण ऑस्टिन की गर्दन बुरी तरह से चोटिल हो गयी ।

हालांकि इस मैच को चोट के बावजूद भी स्टोन कोल्ड ने जीता लेकिन कई जानकारों का मानना है कि इस चोट के कारण ऑस्टिन का रेसलिंग करियर ज्यादा समय तक नहीं चल पाया और 2003 में केवल 39 साल में उन्हे रेसलिंग से रिटायर होना पड़ा।

#1 - जॉन सीना

youtube-cover

सैथ रॉलिंस रेसलिंग जगत में अपनी रिंग की काबिलियत के मामले में बहुत ही सम्मानित नामों में से एक हैं । यह उनकी सालों के मेहनत है जो उन्होंने इंडिपेंडेन्ट सर्किट और WWE में काम करके कमाई है। लेकिन बहुत ही माहिर लोगों से भी गलतियां हो जाती हैं उसी तरह समर 2015 भी रॉलिंस के लिए अच्छा नहीं था जहां उनसे रिंग में कुछ बड़ी गलतियां हुईं।

पहले तो WWE चैंपियनशिप मैच में WCW दिग्गज स्टिंग को उनके कारण एक बड़ी चोट का सामना करना पड़ा। फिर Raw के एपिसोड में फ्लाइंग नी लगाते हुए जॉन सीना की नाक को तोड़कर लहूलुहान कर दिया । हालांकि यह उनका केवल एक साधारण मूव था लेकिन इसके कारण जॉन सीना को नाक की सर्जरी करवानी पड़ी थी।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।


Edited by मयंक मेहता
reaction-emoji reaction-emoji

Comments

comments icon1 comment

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...