Create

4 मौके जब WWE में बेटे के सामने बाप की बुरी तरह पिटाई हुई

wwe father attack in front of son
WWE में बेटे के सामने पिता की पिटाई हुई
Neeraj sharma

WWE में होने वाली चीज़ें स्क्रिप्ट पर आधारित होती हैं और उन्हीं स्क्रिप्ट्स के आधार पर स्टोरीलाइंस और सुपरस्टार्स के किरदारों को अधिक दिलचस्प बनाने की कोशिश की जाती है। अक्सर कई अनोखे एंगल देकर स्टोरीलाइन को रोचक बनाया जाता है, जैसे छोटे कद के रेसलर्स को बहुत लंबे और तगड़े सुपरस्टार्स से भिड़वाने का एंगल भी कंपनी के लिए फायदेमंद साबित होता आया है।

आपको बता दें कि विंस मैकमैहन के प्रमोशन में ऐसी बाप-बेटे की जोड़ी भी रही हैं, जिन्होंने एक ही समय पर इस कंपनी में काम किया हो। इसी बात को ध्यान में रखते हुए इस आर्टिकल में हम WWE के उन 4 मौकों के बारे में आपको बताएंगे, जब बेटे के सामने बाप की पिटाई हुई थी।

#)WWE में रैंडी ऑर्टन ने कोडी रोड्स के पिता को थप्पड़ लगाया

youtube-cover

कोडी रोड्स ने साल 2006 में WWE को जॉइन किया था, लेकिन उनका टीवी पर डेब्यू साल 2007 के जुलाई महीने के एक Raw एपिसोड में हुआ। इस बात से हम सभी वाकिफ हैं रैंडी ऑर्टन इस प्रमोशन के इतिहास के सबसे आइकॉनिक हील सुपरस्टार्स में से एक रहे हैं और यहां भी उन्होंने एक आदर्श हील सुपरस्टार की भूमिका निभाई।

Raw के उसी एपिसोड में कोडी रोड्स एक बैकस्टेज सैगमेंट में अपने पिता, डस्टी रोड्स के साथ नजर आए। इस बीच रैंडी ऑर्टन ने आकर पहले कोडी और उनके पिता का मजाक बनाया और अचानक डस्टी को थप्पड़ लगा दिया। कोडी इसका बदला लेना चाहते थे, लेकिन अपने पिता के रोकने पर वो कुछ ना कर सके।

#)शेन मैकमैहन ने द मिज़ के पिता को पीटा

The Miz vs. Shane McMahon (Falls Count Anywhere) at #WrestleMania35 Friendship turns into rivalry, when McMahon brutally assaulted Miz in front of his hometown fans in Cleveland as well as his father. https://t.co/VhsKcPfjDL

शेन मैकमैहन, WWE में अधिकांश समय एक बेबीफेस के तौर पर नजर आते रहे हैं, लेकिन साल 2018 में उन्हें 'बेस्ट इन द वर्ल्ड' का कैरेक्टर दिया गया, जो काफी हद तक फ्लॉप साबित हुआ था क्योंकि फैंस उन्हें हील किरदार में पसंद नहीं कर रहे थे। वहीं द मिज़ अच्छे हील रहे हैं, लेकिन मैकमैहन के साथ फ्यूड में उन्हें बेबीफेस के रूप में दिखाया गया।

उनकी दुश्मनी काफी लंबी चली, इसलिए WrestleMania 35 में उनका मैच बुक हुआ जिसमें फॉल्स काउंट एनीवेयर की शर्त को जोड़ा गया था। इस मैच में शेन ने डोमिनेट किया और फ्रंट रो में बैठे द मिज़ के पिता को लड़ने के लिए रिंग में बुलाया और उनकी पीट-पीटकर बुरी हालत कर दी। हालांकि द मिज़ ने गुस्से में शेन को भी बुरी तरह पीटा, लेकिन अंत में मैकमैहन को जीत मिली थी।

#)द जजमेंट डे ने डॉमिनिक मिस्टीरियो के सामने रे मिस्टीरियो को पीटा

द जजमेंट डे पिछले कुछ समय से WWE के टॉप हील फैक्शंस में से एक बना हुआ है। वो कई हफ्तों से डॉमिनिक मिस्टीरियो को अपने साथ जोड़ने की कोशिश कर रहे थे और Clash at the Castle में आखिरकार अपने पिता, रे मिस्टीरियो को धोखा देकर डॉमिनिक ने द जजमेंट डे को जॉइन कर ही लिया।

Raw के हालिया एपिसोड की शुरुआत ऐज ने की, जिसमें उन्होंने डॉमिनिक पर कई तंज कसे लेकिन थोड़ी देर बाद युवा स्टार द जजमेंट डे के मेंबर्स के साथ काली ड्रेस पहन कर बाहर आए। इसी सैगमेंट में हील सुपरस्टार्स ने रे मिस्टीरियो पर अटैक किया, लेकिन डॉमिनिक उन्हें बचाने के लिए आगे नहीं आए।

#)रैंडी ऑर्टन ने जॉन सीना के पिता को पीटा

youtube-cover

जैसा कि हमने आपको बताया कि रैंडी ऑर्टन, WWE इतिहास के सबसे बड़े विलन सुपरस्टार्स में से एक रहे हैं। वहीं जॉन सीना रियल लाइफ में उनके अच्छे दोस्त हैं लेकिन प्रो रेसलिंग की दुनिया में ये दोनों सुपरस्टार्स सबसे बड़े दुश्मन भी रहे हैं। आपको याद दिला दें कि साल 2013 और 2014 के समय में भी उनकी स्टोरीलाइन रोचक साबित हुई थी।

उस दौरान साल 2014 के जनवरी महीने के एक Raw एपिसोड में द वाइपर ने ऑडियन्स में फ्रंट रो में बैठे जॉन सीना के पिता पर खतरनाक तरीके से अटैक कर दिया था। उसके बाद कई मैचों में द चैम्प ने ऑर्टन को गुस्से में बहुत बुरी तरह पीटा था।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।


Edited by Neeraj sharma

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...