Create

4 मौके जब Brock Lesnar की लड़ाई को छुड़ाने के लिए WWE के पूरे लॉकर रूम को बाहर आना पड़ा

ब्रॉक लैसनर की सबसे खतरनाक लड़ाई
ब्रॉक लैसनर की सबसे खतरनाक लड़ाई
reaction-emoji
Neeraj sharma

WWE का इतिहास कई दशकों पुराना रहा है और यहां कई महान रेसलर्स कई बड़ी उपलब्धियां हासिल करते रहे हैं। उन्हीं महान सुपरस्टार्स में से एक नाम ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) का भी है जिन्होंने पिछले एक दशक से निरंतर अपने प्रतिद्वंदियों को डोमिनेट करना जारी रखा है।

मगर ऐसा नहीं है कि द बीस्ट ने अपने सभी विरोधियों को डोमिनेट किया है, कुछ ऐसे भी नाम हैं जिन्होंने लैसनर को संघर्ष करने पर मजबूर किया था और उनकी अधिकांश स्टोरीलाइंस का बिल्ड-अप धमाकेदार ही रहा है। इन्हीं बातों पर ध्यान रखते हुए इस आर्टिकल में आइए जानते हैं ब्रॉक लैसनर के 4 ऐसे ब्रॉल्स के बारे में जिन्हें छुड़ाने पूरे लॉकर रूम को बाहर आना पड़ा।

#)WWE दिग्गज जॉन सीना

youtube-cover

ब्रॉक लैसनर ने साल 2012 में WWE में वापसी की थी और रिटर्न के बाद उनके सबसे पहले दुश्मन जॉन सीना बने। अपनी वापसी से अगले Raw एपिसोड में उनका जॉन सीना के साथ सैगमेंट हुआ, जिसमें द चैम्प ने द बीस्ट को थप्पड़ लगा दिया था, अगले ही पल गुस्से में उन्होंने जॉन पर खतरनाक तरीके से अटैक करना शुरू कर दिया।

दोनों को अलग करने के लिए पहले कुछ ऑफिशियल्स बाहर आए और कुछ देर बाद ही एक-एक कर लॉकर रूम के कई बड़े सुपरस्टार्स ने बाहर आकर दोनों को अलग किया। इतने सुपरस्टार्स भी एक बार के लिए द बीस्ट को रोक नहीं पाए थे, लेकिन अंत में उन्हें पीछे हटना पड़ा।

#)द अंडरटेकर

youtube-cover

साल 2015 में द अंडरटेकर और ब्रॉक लैसनर के बीच Hell in a Cell के लिए स्टोरीलाइन उससे कई महीनों पहले शुरू हो गई थी। आपको याद दिला दें कि Battleground 2015 के वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप मैच में द अंडरटेकर ने लैसनर पर अटैक कर इस फ्यूड की नींव रखी और उससे पहले पॉल हेमन निरंतर WrestleMania 30 का जिक्र करते हुए अंडरटेकर पर तंज कसते आ रहे थे।

उस समय जुलाई महीने के एक Raw एपिसोड में दोनों सुपरस्टार्स का कन्फ्रंटेशन हुआ, जिसमें अंडरटेकर, पॉल हेमन पर अटैक करने वाले थे तभी ब्रॉक लैसनर ने बाहर आकर अपने एडवोकेट को बचाया। दोनों दिग्गजों के बीच जबरदस्त ब्रॉल हुआ और उन्हें छुड़ाने के लिए पूरे लॉकर रूम को बाहर आना पड़ा था।

#)समोआ जो

youtube-cover

ब्रॉक लैसनर को WWE इतिहास के सबसे बेहतरीन इन-रिंग परफॉर्मर्स में से एक माना जाता है और आज तक अपने अधिकांश प्रतिद्वंदियों को डोमिनेट करते आए हैं। Great Balls of Fire 2017 के लिए उनकी फ्यूड समोआ जो से शुरू हुई, जिन्हें प्रो रेसलिंग इंडस्ट्री के सबसे बेहतरीन टेक्निकल रेसलर्स में से एक माना जाता है।

समोआ की रिंग के अलावा माइक स्किल्स भी जबरदस्त हैं, इसलिए लैसनर के साथ उनका स्टोरीलाइन बिल्ड-अप बहुत दिलचस्प रहा था। उस साल जून महीने के एक Raw एपिसोड में दोनों सुपरस्टार्स का कन्फ्रंटटेशन हुआ, जहां समोआ जो द्वारा किए गए कंधे के वार से लैसनर दूर जा गिरे थे। उन्होंने पहले बीच-बचाव करने आए सिक्योरिटी गार्ड्स को पीटा और उसके बाद लॉकर रूम से आए अन्य सुपरस्टार्स के लिए भी उन्हें रोक पाना बहुत मुश्किल काम प्रतीत हो रहा था।

#)3 सुपरस्टार्स के साथ हुई जबरदस्त झड़प

youtube-cover

SummerSlam 2017 के समय ब्रॉक लैसनर WWE यूनिवर्सल चैंपियन हुआ करते थे और उस प्रीमियम लाइव इवेंट में उन्हें रोमन रेंस, ब्रॉन स्ट्रोमैन और समोआ जो के खिलाफ अपने टाइटल को डिफेंड करना था। जब 4 टॉप लेवल के सुपरस्टार्स किसी स्टोरीलाइन में शामिल हों, तो उसके बिल्ड-अप का दिलचस्प होना लाज़िमी था।

SummerSlam 2017 से पूर्व आखिरी Raw एपिसोड में चारों सुपरस्टार्स एक-दूसरे के समक्ष रिंग में आए। चारों सुपरस्टार्स ने पहले सिक्योरिटी गार्ड्स को पीट-पीटकर अधमरा किया और उसके बाद पूरे लॉकर रूम ने बाहर आकर उन्हें रोकने में सफलता पाई थी।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।


Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...