Create
Notifications

4 मौके जब WWE Superstars को उनके मैच का अंत नहीं पता था 

WWE दिग्गज और पूर्व चैंपियन ब्रॉक लैसनर
WWE दिग्गज और पूर्व चैंपियन ब्रॉक लैसनर
reaction-emoji
Ishaan Sharma
visit

इस बात को सभी जानते हैं कि WWE में होने वाले मुक़ाबलों का परिणाम पहले से तय होते हैं। मगर WWE इतिहास में कुछ मुकाबले ऐसे भी रहे हैं जिनमें रेसलर्स को ये नहीं पता था कि उसका अंत कैसे होने वाला है।

ये काफी चौंकाने वाली बात है क्योंकि रेसलर्स से ज्यादा उनके मुक़ाबलों के बारे में कोई नहीं जनता है। खैर, इसके बावजूद कुछ मुकाबले हमें ऐसे भी देखने को मिले हैं जिसमें रेसलर्स ने मैच को बिना उसका अंत जाने लड़ा।

इस आर्टिकल में भी ऐसे ही 4 मौकों के बारे में जानेंगे जब WWE सुपरस्टार्स को उनके मैच का अंत नहीं पता था।

#4 WWE लैजेंड हल्क होगन बनाम आंद्रे द जायंट

हल्क होगन ने WrestleMania 3 में आंद्रे द जायंट के खिलाफ जीत दर्ज की थी। हालाँकि कुछ साल पहले उन्होंने स्टीव ऑस्टिन के पॉडकास्ट में ये बताया कि उन्हें इस मैच के बारे में कुछ भी मालूम नहीं था। होगन को सिर्फ इतना बताया गया कि उनका मैच आंद्रे के खिलाफ होगा। मैच से पहले उन्होंने विंस मैकमैहन को अपनी स्क्रिप्ट ज़रूर दी थी मगर मैकमैहन ने उसपर ध्यान दिया या नहीं ये कोई नहीं जानता है।

जब इन दोनों रेसलर्स का मैच हुआ तब वही चीज़ें हुई जो होगन ने मैकमैहन को बताई थीं। मगर जब ये मैच हो रहा था, होगन को कुछ नहीं पता था। वह आंद्रे से लगातार सवाल कर रहे थे लेकिन उन्होंने होगन को सिर्फ फ़िक्र नहीं करने को कहा।

#3 द APA बनाम द पब्लिक एनिमी

youtube-cover

द पब्लिक एनिमी का करियर WWE में ज्यादा अच्छा नहीं गया। इस टीम को फैंस ECW में शानदार काम करने के लिए जाने जाते थे। इस टीम ने WWE में सिर्फ 7 मुकाबले लड़ें जो टीवी पर दिखाए गए थे। उसमें से सबसे मशहूर मैच द APA के खिलाफ था। इस मैच का अंत APA की जीत के साथ हुआ था, लेकिन जेबीएल ने After the Bell पॉडकास्ट में बताया कि ECW के स्टार्स ने अपनी एंट्रेंस से ठीक पहले मैच के फिनिश के हिसाब से ना चलने का मन बनाया। इसके बाद APA ने अपने तरीके से इन दोनों रेसलर्स को सबक सिखाया। आखिर में रेफ़री ने मैच को रोक दिया था।

#2 2019 का मेंस Money in the Bank लैडर मैच

youtube-cover

इस मनी इन द बैंक लैडर मैच में एंड्राडे, किंग कॉर्बिन, ड्रू मैकइंटायर, फिन बैलर, अली, रैंडी ऑर्टन, रिकोशे और सैमी जेन थे। आखिरी समय पर सैमी जेन चोटिल हो गए थे और सिर्फ 7 रेसलर्स के साथ मुकाबले की शुरुआत हुई।

एक पल को ऐसा लगा था कि अली इस मैच को जीतने वाले थे, लेकिन तभी ब्रॉक लैसनर की एंट्री होती है। वह आते ही मनी इन द बैंक ब्रीफ़केस को अपने नाम कर लेते हैं। PWInsider की रिपोर्ट के अनुसार रेसलर्स को सिर्फ इतना पता था कि मैच के अंत में अली को लैडर से नीचे फेंक दिया जायेगा मगर ऐसा करने वाले रेसलर का नाम नहीं बताया गया था।

#1 द रॉक बनाम हल्क होगन

youtube-cover

द रॉक ने 2020 में अपने सोशल मीडिया चैनल्स पर रखे एक QnA सेशन के दौरान बताया था कि वह WrestleMania 18 में हल्क होगन के खिलाफ हुए मैच के दौरान नहीं जानते थे कि वह जीतने वाले हैं या नहीं।

तय तो यही हुआ था कि वह हल्क होगन के खिलाफ जीत दर्ज करेंगे। मगर होगन आखिरी समय पर अपने मैच का अंत बदल सकते थे। मैच के दौरान फैंस होगन को चीयर कर रहे थे जबकि रॉक को बू किया गया। इस वजह से उन्होंने एक विलन के तौर पर ही पूरे मैच में परफॉर्म किया और आखिर में जीत दर्ज की।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।


Edited by Ishaan Sharma
reaction-emoji
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now