Create

4 मौके जब WWE सुपरस्टार्स ने वापसी करते हुए रोमन रेंस पर जबरदस्त हमला कर दिया था 

ब्रॉक लैसनर और रोमन रेंस
ब्रॉक लैसनर और रोमन रेंस
reaction-emoji
Subham Pal

साल 2020 में WWE में SummerSlam पीपीवी में वापसी के बाद से ही रोमन रेंस (Roman Reigns) ने हील टर्न ले लिया था। इसके बाद उन्होंने Payback 2020 में द फीन्ड (The Fiend) और ब्रॉन स्ट्रोमैन (Braun Strowman) को हराते हुए यूनिवर्सल चैंपियनशिप पर कब्जा किया था। यूनिवर्सल चैंपियन बनने के बाद से ही ट्राइबल चीफ को कोई भी सुपरस्टार हरा नहीं पाया है और वह वर्तमान समय के सबसे डोमिनेंट सुपरस्टार्स में से एक बनकर उभरे हैं।

ये भी पढ़ें: 5 बड़े हील टर्न जो इस साल WWE में देखने को मिल सकते हैं

हालांकि, जब रोमन एक बेबीफेस सुपरस्टार हुआ करते थे तो उस वक्त भी उन्हें हराना आसान नहीं होता था। उस वक्त बेबीफेस सुपरस्टार होने की वजह से द बिग डॉग के कई दुश्मन हुआ करते थे और WWE में कई ऐसे मौके देखने को मिल चुके हैं जहां सुपरस्टार्स ने वापसी करके रोमन रेंस पर हमला कर दिया था। इस आर्टिकल में हम ऐसे ही 4 मौकों का जिक्र करने वाले हैं जब सुपरस्टार्स ने वापसी करके रोमन रेंस पर जबरदस्त हमला कर दिया था।

4- केन ने WWE Raw में स्टील केज मैच में दखल देकर रोमन रेंस पर हमला किया

youtube-cover

अक्टूबर 2017 में Raw के एपिसोड के दौरान स्टील केज मैच में ब्रॉन स्ट्रोमैन और रोमन रेंस का मुकाबला देखने को मिला था। इस मैच के दौरान शेमस & सिजेरो ने दखल देने की कोशिश की थी। हालांकि, सैथ रॉलिंस & डीन एंब्रोज ने वहां आकर उन दोनों की चाल को नाकाम कर दिया था। इसके बाद जब रोमन स्पीयर की तैयारी में थे तो केन का म्यूजिक बजा और इस चीज से रोमन हैरान रह गए।

ये भी पढ़ें: 5 मौके जब WWE स्टार्स ने अपनी सूझबूझ से रिंग में बड़ा हादसा होने से बचाया

हालांकि, इसका फायदा उठाकर स्ट्रोमैन ने रोमन पर हमला कर दिया लेकिन जल्द ही रोमन ने स्ट्रोमैन को स्पीयर दे दिया। इससे पहले रोमन, स्ट्रोमैन को पिन कर पाते, केन रिंग फाड़कर रिंग में आ गए। इसके बाद रोमन ने केन को सुपरमैन पंच देना चाहा लेकिन केन ने रोमन को चोकस्लैम दे दिया। इसके बाद केन और स्ट्रोमैन ने रोमन को बुरी तरह मारा और आखिर में, स्ट्रोमैन ने रोमन को पिन करके मैच जीत लिया।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

3- सैथ रॉलिंस ने WWE Extreme Rules 2016 में वापसी करके रोमन रेंस पर हमला किया

youtube-cover

WWE Extreme Rules 2016 में रोमन रेंस, एजे स्टाइल्स को हराकर अपनी WWE चैंपियनशिप रिटेन करने में सफल रहे थे। हालांकि, जब रोमन अपनी जीत का जश्न मना रहे थे तो रॉलिंस ने लंबे समय बाद वापसी करते हुए रोमन पर हमला करके उन्हें पेड्रिगी देते हुए धाराशाई कर दिया था।

इससे पहले रॉलिंस नवम्बर 2015 में एक हाउस शो के दौरान चोटिल हो गए थे और इस वजह से 220 दिनों तक WWE चैंपियन रहने के बाद उन्हें अपना टाइटल छोड़ने के लिए मजूबर होना पड़ा था।

2- ब्रॉन स्ट्रोमैन ने साल 2017 में Raw के एक एपिसोड के दौरान वापसी करके रोमन रेंस पर हमला किया

youtube-cover

जून 2017 में WWE Raw के एक एपिसोड के दौरान रोमन रेंस ने समोआ जो का सामना किया था। इस मैच के अंत में जब रोमन स्पीयर देने की तैयारी कर रहे थे तो बिग स्क्रीन पर एक एंबुलेंस दिखाई दिया और जल्द ही, इस एंबुलेंस के अंदर से स्ट्रोमैन ने एंट्री की।

वहीं, समोआ जो ने रोमन के ध्यान भटके होने का फायदा उठाकर उन्हें कोकिना क्लच देते हुए मैच जीत लिया। इसके बाद स्ट्रोमैन रिंग में आए और उन्होंने रोमन पर हमला करने के बाद Great Balls of Fire पीपीवी में एंबुलेंस मैच के लिए चैलेंज कर दिया।

1- ब्रॉक लैसनर ने WWE Hell in a Cell 2018 पीपीवी में वापसी करके रोमन रेंस पर हमला किया

youtube-cover

WWE Hell in a Cell 2018 पीपीवी में ब्रॉन स्ट्रोमैन ने अपना मनी इन द बैंक कॉन्ट्रैक्ट कैश इन करते हुए यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस के खिलाफ स्टील केज मैच में जगह बनाई थी। यही नहीं, इस मैच के लिए मिक फोली गेस्ट रेफरी के रूप में मौजूद थे। इस मैच के दौरान रोमन और स्ट्रोमैन के बीच तगड़ी फाइट देखने को मिली थी। इसके अलावा इस मैच के दौरान स्टील स्टेप्स, टेबल, स्टील चेयर्स का हथियार के तौर पर इस्तेमाल किया गया था।

यही नहीं, WWE सुपरस्टार्स ड्रू मैकइंटायर और डॉल्फ जिगलर जल्द ही रिंगसाइड पर आ गए और उन्हें मैच में दखल देने से रोकने के लिए सैथ रॉलिंस & डीन एंब्रोज भी वहां आ गए और इसके बाद इन चारों सुपरस्टार्स के बीच रिंग के बाहर और केज के टॉप पर फाइट शुरू हो गई। वहीं, आखिर में ब्रॉक लैसनर ने इस मैच में दखल देते हुए स्टील केज का दरवाजा उखाड़ फेंका और इसके बाद रिंग में जाकर लैसनर ने रोमन रेंस के साथ-साथ स्ट्रोमैन पर भी बुरी तरह हमला कर दिया।

Edited by Subham Pal
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...