4 मौके जब विंस मैकमैहन ने बैकस्टेज WWE सुपरस्टार्स को सजा दी

Enter caption

WWE को लंबे समय से फॉलो कर रहे फैंस इस बात को अच्छी तरह से जानते हैं कि कंपनी में विंस मैकमैहन की मर्जी के बिना एक पत्ता भी नहीं हिल सकता है। कंपनी में काम कर रहे सुपरस्टार्स को विंस मैकमैहन द्वारा बनाए गए नियमों का पालन करना पड़ता है।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जो रोमन रेंस और जॉन सीना दोनों को हरा चुके हैं

अगर सुपरस्टार्स इन नियमों को तोड़ते हैं तो विंस मैकमैहन उन्हें सजा देने से पीछे नहीं हटते हैं। ऐसे में कंपनी में काम कर रहा हर सुपरस्टार भले ही वह टॉप सुपरस्टार क्यों ना हो उसे विंस मैकमैहन द्वारा कंपनी में बनाए नियमों पर चलना पड़ता है।

ये विंस मैकमैहन ही हैं जिनकी बदौलत WWE आज पूरी दुनिया में सबसे पॉपुलर प्रो-रैसलिंग कंपनी के रूप में अपना नाम बना चुकी है। विंस मैकमैहन हमेशा से ही नियमों का पालन करने वाले सुपरस्टार्स को पसंद करते आए हैं। लेकिन जब सुपरस्टार्स उनके बनाए नियमों को तोड़ता है तो वह बिना चूके उसे सजा देने के लिए तैयार रहते हैं।

तो आइए एक नज़र डालते हैं उन 4 WWE सुपरस्टार्स पर जिन्हें विंस मैकमैहन ने बैकस्टेज सजा दी।

#टाइटस ओ'नील

The incident

WWE का सबसे अजीब सस्पेंशन (निलंबन) तब हुआ जब कंपनी ने डेनियल ब्रायन के रिटायरमेंट के बाद टाइटल ओ'नील को दो महीने के लिए सस्पेंड कर दिया। साल 2016 में डेनियल ब्रायन के रिटायरमेंट सेरेमनी में जब पूर्व चैंपियन ब्रायन बैकस्टेज चले जाते हैं तो उसके बाद विंस मैकमैहन और स्टैफनी भी रैंप से बैकस्टेज जाने की तैयारी करती हैं।

लेकिन इसी बीच टाइटस ओ'नील अचानक से विंस मैकमैहन को अपनी ओर खींच लेते हैं। इस बात की काफी संभावना थी कि वहां पर स्टैफनी मैकमैहन को पहले जाना था और विंस मैकमैहन को बाद में। खैर ये सब तो बाद की बातें हैं लेकिन टाइटस द्वारा हाथ खींचे जाने पर विंस का गुस्सा देखने लायक था। जिसके बाद विंस मैकमैहन ने टाइटल के इस व्यवहार पर उन्हें दो महीने के लिए सस्पेंड कर दिया।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#साशा बैंक्स

Enter caption

इस लिस्ट में दूसरा नाम साशा बैंक्स है। रिपोर्ट्स के मुताबिक साशा बैंक्स रैसलमेनिया में विमेंस टैग टीम टाइटल हारने के बाद खुश नहीं थी। इस हार के बाद साशा बैंक्स बैकस्टेज काफी दुखी थी और जब कुछ सुपरस्टार्स ने उन्हें समझाने की कोशिश तो साशा उल्टा उन पर हावी हो गईं।

इसके बाद से साशा बैंक्स WWE टीवी में किसी भी शो या पब्लिक इवेंट में नज़र नहीं आईं हैं। ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि विंस मैकमहैन, साशा बैंक्स के व्यवहार से बिल्कुल भी खुश नहीं है। रिपोर्ट्स के मुताबिक साशा बैंक्स ने कंपनी से खुद को रिलीज किए जाने की मांग भी की है।

#ट्रिपल एच

Triple H

कई फैंस इस लिस्ट में ट्रिपल एच का नाम देख कर हैरान होंगे लेकिन यह बिल्कुल सच हैं कि विंस मैकमहैन ने ट्रिपल एच को भी सजा दी है। साल 1996 में स्कॉट हॉल और केविन नैश कंपनी छोड़कर WCW जा रहे थे और उनका आखिरी मुकाबला मैडिसन स्क्वायर गार्डन में बुक किया।

मेन इवेंट में शॉन माइकल्स का मुकाबला केविन नैश के खिलाफ बुक किया गया। इस मुकाबले के दौरान स्कॉट हॉल और ट्रिपल एच ने कैरेक्टर से बाहर आते हुए एक दूसरे को गले लगा लिया। विंस मैकमैहन को ट्रिपल एच की यह बात बिल्कुल भी पंसद नहीं आई कि उन्होंने कैरेक्टर को तोड़ दिया। विंस मैकमैहन ने ट्रिपल एच को सजा देने के लिए रैसलमेनिया 12 में उन्हें हार के लिए बुक कर दिया जबकि इस मुकाबले में पहले ट्रिपल एच जीतने वाले थे।

#रोमन रेंस

Roman Reigns

रोमन रेंस भले ही कंपनी के टॉप सुपरस्टार हैं लेकिन विंस मैकमैहन की सजा से वो भी नहीं बच पाए हैं।21 जून 2016 को रेंस टाइटल मैच हार गए थे जिसके बाद फैंस उन्हें लगातार बू कर रहे थे। इसके बाद कंपनी ने जानकारी दी कि रोमन रेंस को वैलनेस पॉलिसी का उल्लघंन करने के चलते 30 दिनों के लिए सस्पेंड कर दिया है।

आपको बता दें कि रोमन रेंस 4 बार के वर्ल्ड चैंपियन, यूएस चैंपियन और रॉयल रंबल विजेता रह चुके हैं। इसके अलावा रोमन रेंस रैसलमेनिया में अंडरटेकर को हराने का भी कारनामा कर चुके हैं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now