Create
Notifications

4 तरीके जिनसे WWE चैंपियनशिप को फिर अच्छा बनाया जा सकता है

The fighting champion
Aarti Sharma

WWE चैंपियनशिप पूरे स्पोर्ट्स एंटरटेनमेंट की सबसे बड़ी चैंपियनशिप है। इस चैंपियनशिप को कई रैसलर्स ने जीता और इससे उन्हें एक बड़ा सुपरस्टार बनने में भी काफी मदद भी मिली।

पिछले साल जिंदर महल ने WWE चैंपियनशिप स्टाइल्स के खिलाफ गवा दी और उसके बाद से ही स्टाइल्स ने अपने शानदार काम से फैंस को खुश किया है। उन्होंने अपने टाइटल को कोई रैसलर्स के खिलाफ डिफेंड भी किया है और यह उन्हें एक अच्छा चैंपियन बनाता है।

उन्हें टाइटल को जीते हुए लगभग 1 साल का समय हो चुका है और जैसे-जैसे आगे बढ़ रहा है, उनका टाइटल रीन बेकार बनता जा रहा है। इसका कारण स्टाइल्स नहीं बल्कि WWE की खराब बुकिंग है। अगर ऐसा ही चलता रहा तो 1 दिन ये टाइटल अपनी पूरी अहमियत गंवा देगा। आइए जानते हैं ऐसे 4 तरीकों के बारे में जिससे इस टाइटल को बर्बाद होने से बचाया जा सकता है।

#4 कोई बड़ा पे-पर-व्यू हैडलाइन कराया जाए

Daniel Bryan with the championships

WWE में कुल 4 बड़े पेपर भी होते हैं: रॉयल रम्बल, रैसलमेनिया समरस्लैम ओर सर्वाइवर सीरीज। अब तक यूनिवर्सल चैंपियनशिप को कंपनी की तरफ से मेन इवेंट ट्रीटमेंट मिल रही है लेकिन ऐसा WWE चैंपियनशिप के साथ नहीं हो रहा है।

पहले विमेंस रॉयल रम्बल मैच ने इस साल का रॉयल रम्बल पे-पर-व्यू मेन इवेंट किया। उसके बाद रोमन रेंस ने रैसलमेनिया के मेन इवेंट में अपना मैच लड़ा। समरस्लैम में एक बार फिर रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर इवेंट को हैडलाइन करते हुए नजर आए और सर्वाइवर सीरीज अब तक नहीं हुआ है।

इसके अलावा इस साल अमेरिका के बाहर भी बड़े शोज हुए और वो द ग्रेटेस्ट रॉयल रम्बल और का WWE सुपर शोडाउन हैं। एक बार फिर WWE चैंपियनशिप ने इनमें से किसी भी शो को हैडलाइन नहीं किया। फैंस काफी नाराज है यह देखकर कि WWE अपनी सबसे बड़ी चैंपियनशिप को किस तरह से बुक कर रही है।

#3 नई दुश्मनी में पुरानी कहानी नहीं डाली जाए

Styles and Nakamura

रॉयल रम्बल मैच जीतने के बाद नाकामुरा और स्टाइल्स की दुश्मनी चली। रैसलमेनिया में इन दोनों के बीच एक ड्रीम मुकाबला भी हुआ जिसे नाकामुरा हार गए। इसके बाद उन्होंने अपना हील टर्न भी किया।

नाकामुरा के साथ अपनी दुश्मनी खत्म करने के बाद स्टाइल्स ने समोआ जो से दुश्मनी शुरू की और एक बार फिर WWE ने खराब स्टोरीलाइंस का इस्तेमाल करके दुश्मनी को सिर्फ लंबा किया। अब स्टाइल्स की दुश्मनी डेनियल ब्रायन के साथ होने वाली है और इस समय वह WWE क्राउन ज्वेल में अपनी चैंपियनशिप को डिफेंड करेंगे।

ऐसा ही यूनिवर्सल चैंपियनशिप के साथ हो रहा है और कंपनी को यह देखने की जरूरत है की दिक्कत कहाँ पर है। हर बार एक लंबी दुश्मनी अच्छी नहीं होती है और एक छोटी दुश्मनी से भी WWE पूरी स्टोरी को दिखा सकती है।

एटीट्यूड एरा के दौरान दुश्मनी छोटी नहीं होती थी और इससे कंपनी को काफी फायदा भी हुआ। हालांकि उस समय की स्टोरीलाइन्स नईं और दिलचस्प होती थी लेकिन आजकल हो रही दुश्मनी में एक तरह की स्टोरी ही दिखती है।

#2 एक नया चैंपियन लाया जाए

WWE Championship

भले ही एजे स्टाइल्स एक अच्छे चैंपियन हो, लेकिन हमें इस बात को मानना पड़ेगा कि अब उनका टाइटल रीन बेकार बनता जा रहा है। वह अपना काम काफी अच्छे से कर रहे हैं लेकिन उन्हें नाकामुरा या फिर समोआ जो के खिलाफ अपनी चैंपियनशिप गवाह देनी चाहिए थी।

इस समय लगभग हर फैन इस बात को मानेगा कि एक नए चैंपियन के आने से कंपनी में नई चीजें देखने को मिलती और इससे ये टाइटल फिर से अपनी अहमियत बढ़ा सकता था।

WWE ने यूनिवर्सल चैंपियनशिप के साथ भी यही गलती की और इससे कंपनी को काफी नुकसान भी हुआ। लेकिन अब रोमन रेंस का टाइटल को जीत लिया है और अब टाइटल सुरक्षित हाथों में नजर आ रहे हैं।

इस समय स्टाइल्स अपनी चैंपियनशिप को WWE क्राउन ज्वेल में डेनियल ब्रायन के खिलाफ डिफेंड करने वाले हैं और यह उनके लिए एकदम सही समय होगा अपनी चैंपियनशिप को हारने का। इससे ब्रायन भी मेन इवेंट सीन में वापस आ सकते हैं।

#1- 5 स्टार WWE चैंपियनशिप मुकाबले दिए जाएं

The 5-star producers of NXT

काफी सारे WWE फैंस सिर्फ रॉ और स्मैकडाउन लाइव को देखते हैं लेकिन जो NXT को देखते हैं उन्हें पता है कि कैसे एक 5 स्टार मुकाबला कंपनी के लिए चीजों को बदल सकता है।

इस साल NXT ने कई 5 स्टार मुकाबले दिए और इसलिए फैंस इस शो को देखना पसंद करते हैं। अगर WWE ऐसा ही अपने वर्ल्ड टाइटल के साथ करें तो बिना किसी शक के ये टाइटल फिर से अच्छा लगने लगेगा।

साल 2011 में जब जॉन सीना का सामना CM पंक से हुआ था तब डेव मेलट्ज़र ने उनके मुकाबले को 5 स्टार की रेटिंग दी थी। इस मुकाबले में CM पंक की जीत हुई और उन्होंने वर्ल्ड टाइटल अपने नाम किया था लेकिन अब इतने सालों के बाद भी WWE ने इस चैंपियनशिप के किसी भी मुकाबले को 5 स्टार मुकाबले के जैसा नहीं बनाया है।

Edited by Ankit

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...