Create

4 तरीके जिनसे WWE Roman Reigns vs Brock Lesnar मैच को बुक कर सकती है

WWE kai तरीकों से रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर का मैच बुक कर सकती है
WWE kai तरीकों से रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर का मैच बुक कर सकती है

WWE में रोमन रेंस (Roman Reigns) और ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) एक-दूसरे के पुराने दुश्मन रहे हैं, जो कई बार रिंग में एक-दूसरे की पीट-पीटकर बुरी हालत कर चुके हैं। रेसलमेनिया (WrestleMania) 31 की बात करें या फिर समरस्लैम (SummerSlam) 2017 के फैटल-5-वे मैच की, उन सभी में जबरदस्त एक्शन देखने को मिला।

आपको याद दिला दें कि Royal Rumble 2022 में लैसनर को रेंस के कारण बॉबी लैश्ले के खिलाफ WWE चैंपियनशिप मैच में हार झेलनी पड़ी। इसलिए अब WrestleMania 38 में रेंस vs लैसनर मैच की मांग एक बार फिर तेज होने लगी है।

The All Mighty Era is upon us once again! @fightbobby is your new #WWEChampion 🏆 #RoyalRumble FULL RESULTS: ms.spr.ly/6010ZhZUg https://t.co/HYKDXwk8bS

चूंकि इस साल लैसनर Royal Rumble विनर बने हैं, इसलिए काफी अधिक संभावनाएं हैं कि वो WrestleMania के लिए ट्राइबल चीफ को चैलेंज कर सकते हैं। इन सभी बातों को ध्यान में रखते हुए इस आर्टिकल में आइए जानते हैं उन 4 तरीकों के बारे में जिनसे WWE, रोमन रेंस vs ब्रॉक लैसनर मैच को बुक कर सकती है।

#)Royal Rumble विजेता ब्रॉक लैसनर WWE यूनिवर्सल टाइटल के लिए रोमन रेंस को चैलेंज करें

Royal Rumble 2022 में ब्रॉक लैसनर की WWE चैंपियनशिप बेल्ट बॉबी लैश्ले के खिलाफ मैच में दांव पर लगी थी। इस ड्रीम मैच में कांटेदार टक्कर देखने को मिली, लेकिन अंत में रोमन रेंस के दखल के कारण लैसनर को हार का शिकार बनना पड़ा।

इस बीच मेंस Royal Rumble मैच में भी धमाकेदार एक्शन देखने को मिला, लेकिन 30वें स्थान पर जब लैसनर ने एंट्री ली तो क्राउड चौंक उठा था। मैच के अंत में ड्रू मैकइंटायर को एलिमिनेट कर लैसनर अपने करियर में दूसरी बार Royal Rumble विनर बने।

चूंकि लैसनर, रेंस द्वारा दिए गए दखल का बदला लेने की कोशिश जरूर करेंगे। इसलिए संभव है कि Royal Rumble विजेता होने के चलते वो WrestleMania 38 के लिए ट्राइबल चीफ को यूनिवर्सल टाइटल के लिए चैलेंज कर सकते हैं और फिलहाल दोनों के मैच को बुक करने का सबसे आसान तरीका यही नजर आता है।

#)पॉल हेमन को लेकर रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर का मैच हो

SummerSlam 2021 में ब्रॉक लैसनर की वापसी से पहले पॉल हेमन, रोमन रेंस के स्पेशल काउंसिल हुआ करते थे। आगे चलकर रेंस ने हेमन पर अटैक कर उनके साथ अपने अलायंस को खत्म कर दिया था, लेकिन Royal Rumble 2022 के WWE चैंपियनशिप मैच में लैसनर को धोखा देकर हेमन दोबारा रेंस के स्पेशल काउंसिल बन गए हैं।

जाहिर तौर पर भविष्य में भी रेंस vs लैसनर स्टोरीलाइन में हेमन अहम भूमिका निभा रहे होंगे। एक तरफ रेंस उन्हें अपना स्पेशल काउंसिल तो दूसरी ओर द बीस्ट उन्हें अपना एडवोकेट बता सकते हैं। इसी बात को ध्यान में रखते हुए WWE पॉल हेमन की कस्टडी की शर्त रखते हुए रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर को आमने-सामने ला सकती है।

#)Elimination Chamber में WWE चैंपियन बनने के बाद रोमन रेंस को टाइटल यूनिफिकेशन के लिए चैलेंज करें ब्रॉक लैसनर

OPINION: Brock Lesnar Vs. Roman Reigns Is The Perfect End To WWE's Latest Brand Split bit.ly/3KQuC2s https://t.co/tao7GLv4s9

Royal Rumble 2022 के बाद WWE का अगला बड़ा प्रीमियम लाइव इवेंट Elimination Chamber होगा, जो फरवरी के महीने में होना है। आपको याद दिला दें कि Royal Rumble में ब्रॉक लैसनर को बेईमानी से हार मिली, इसलिए रोमन रेंस के साथ WrestleMania स्टोरीलाइन में शामिल होने से पहले वो बॉबी लैश्ले से अपना बदला पूरा करने की कोशिश कर सकते हैं। इसलिए Elimination Chamber में लैश्ले vs लैसनर रिमैच होना संभव है।

आपको बता दें कि पिछले कुछ महीनों से WWE सुपरस्टार्स एक से दूसरी ब्रांड में जाते दिखाई दिए हैं, जिससे ब्रांड स्पिलट के खत्म होने की उम्मीद की जाने लगी है। इसलिए अगर लैसनर, Elimination Chamber में दोबारा चैंपियन बन पाए तो वो WrestleMania 38 में रोमन रेंस को टाइटल यूनिफिकेशन के लिए चैलेंज कर सकते हैं।

#)WrestleMania 38 में हो ट्रिपल थ्रेट मैच

Dream Match !!!!!Brock Lesnar wins Royal RumbleBrock vs Bobby Lashley vs Roman Reigns at WrestleManiaRetweet#RoyalRumble https://t.co/LOw1UIcTka

2022 में लैसनर Royal Rumble विजेता बने हैं और अब WrestleMania 38 के लिए वो किसी भी चैंपियन को चैलेंज कर सकते हैं। मगर आज तक WWE में ऐसा नहीं हुआ है जब Royal Rumble विनर ने WrestleMania के लिए 2 चैंपियंस को चैलेंज किया हो।

जैसा कि हमने आपको पहले भी बताया कि WWE में काफी समय से ब्रांड स्पिलट खत्म होने के संकेत मिल रहे हैं। वहीं लैसनर का WWE में अपना एक अलग रुतबा रहा है, इसलिए अब अगर द बीस्ट, रोमन रेंस के साथ-साथ बॉबी लैश्ले को भी चैलेंज करते हैं तो ये ना केवल इतिहास के सबसे यादगार लम्हों में से एक बन जाएगा बल्कि ब्रांड स्पिलट के अंत को ध्यान में रखते हुए टाइटल यूनिफिकेशन भी हो जाएगा।

Quick Links

Edited by Neeraj sharma
Be the first one to comment