Create

WWE Extreme Rules इतिहास के 4 खराब मैच जिन्हें फैंस को भूल जाना चाहिए

WWE Extreme Rules में कई निराशाजनक मैच देखने को मिले हैं
WWE Extreme Rules में कई निराशाजनक मैच देखने को मिले हैं

Extreme Rules: WWE का अगला इवेंट एक्सट्रीम रूल्स (Extreme Rules) रहने वाला है। इस इवेंट का आयोजन WWE कई सालों से कर रहा है। दरअसल, Extreme Rules शो को अलग-अलग नियमों के साथ मैच बुक करने के लिए जाना जाता है। कुछ सिंगल्स मैच होते हैं और कुछ मुकाबलों में स्टीप्यूलेशन भी जुड़ी हुई रहती है।

इसी वजह से यह इवेंट फैंस को काफी पसंद आता है और इसे WWE का अहम हिस्सा माना जाता है। Extreme Rules का आयोजन 2009 से हो रहा है। इसके बाद से लगातार हर साल यह इवेंट बुक किया गया है। इस शो में कई सारे शानदार और यादगार मैच देखने को मिल चुके हैं। हालांकि, कुछ मुकाबलों ने निराश भी किया है।

हर एक इवेंट में कुछ जबरदस्त और खराब मैच देखने को मिलते हैं। Extreme Rules के इतिहास में भी कई सारे शानदार मैच देखने को मिले हैं लेकिन कई निराशाजनक मैच भी बुक किए गए हैं। इसलिए इस आर्टिकल में हम Extreme Rules इतिहास के 4 मैचों के बारे में बात करेंगे जिन्हे फैंस भूलना चाहेंगे।

4- WWE Extreme Rules 2018 में शिंस्के नाकामुरा vs जैफ हार्डी (यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप मैच)

Extreme Rules 2018 में यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप के लिए एक मैच देखने को मिला था। जैफ हार्डी के पास यूएस टाइटल था और उन्हें नाकामुरा के खिलाफ इसे डिफेंड करना था। दोनों ही सुपरस्टार्स अच्छे मैच देने के लिए जाने जाते हैं। वो मिलकर एक-दूसरे को कड़ी टक्कर देकर मैच को बेहतर बना सकते थे। इसके बावजूद मुकाबले ने काफी ज्यादा निराश किया।

मैच के पहले ही नाकामुरा ने हार्डी पर लो-ब्लो लगा दिया था। इसके बावजूद मैच शुरू हुआ और जैसे ही हार्डी खड़े होने लगे तो नाकामुरा ने उनपर अपना फिनिशर लगा दिया। साथ ही पिन करते हुए यूनाइटेड स्टेट्स टाइटल जीता। उनका यह मुकाबला 6 सेकंड्स तक चला था। दिग्गज की इस तरह से हार होना जरूर एक निराशाजनक चीज़ मानी जाएगी। मैच काफी खराब था और कोई भी इसे याद नहीं रखना चाहेगा।

3- WWE Extreme Rules 2009 में जॉन सीना vs बिग शो

youtube-cover

जॉन सीना और बिग शो के बीच Extreme Rules 2009 में सबमिशन मैच बुक किया गया था। लग रहा था कि उनका मैच अच्छा रहेगा। हालांकि, दोनों ही सुपरस्टार्स ने निराश किया। यह मुकाबला किसी भी टाइटल के लिए नहीं था और इसके बावजूद WWE ने इसे लंबा खींचा। मैच धीरे-धीरे आगे बढ़ा क्योंकि वो लगातार तगड़े मूव्स का इस्तेमाल नहीं कर रहे थे।

इसी वजह से फैंस बोर हो गए थे। मैच में ज्यादा लोगों की रुचि नहीं थी लेकिन अंत में उन्होंने अच्छा काम किया। इस मैच में जॉन सीना को जीत मिली थी। हालांकि, मैच की क्वालिटी उतनी खास नहीं साबित हुई थी। इसी वजह से Extreme Rules 2009 के सबमिशन मैच को पसंद नहीं किया जाता है।

2- WWE Extreme Rules 2016 में शार्लेट फ्लेयर vs नटालिया

youtube-cover

शार्लेट फ्लेयर और नटालिया के बीच Extreme Rules 2016 में सबमिशन मैच देखने को मिला था। असल में यह मैच विमेंस चैंपियनशिप के लिए था और मुकाबले से रिक फ्लेयर बैन थे। अगर इसके बावजूद उनकी इंटरफेरेंस होती तो फिर शार्लेट के हाथ से विमेंस टाइटल चला जाता।

दोनों ही सुपरस्टार्स का यह मैच खराब साबित हुआ। उन्होंने शुरुआत अच्छी तरीके से की लेकिन बाद में उनके मूव्स उतने प्रभावशाली नहीं रहे। लंबे सबमिशन होल्ड्स की वजह से मैच धीमा होते गया और अंत में फैंस जरूर बोर हो गए। इसी वजह से उनका यह मैच निराशाजनक रहा।

1- WWE Extreme Rules 2020 में ब्रॉन स्ट्रोमैन vs ब्रे वायट

youtube-cover

WWE ने Extreme Rules 2020 के मेन इवेंट से काफी ज्यादा निराश किया था। मेन इवेंट में वायट स्वॉम्प फाइट मैच देखने को मिला था। असल में यह मैच किसी भी टाइटल के लिए नहीं था। मुकाबले में पुराने वाले वायट नजर आने वाले थे और इसी वजह से सभी उत्साहित थे।

WWE को उस समय सिनेमेटिक मैचों में जबरदस्त सफलता मिल रही थी। इस वजह से दोनों के बीच वायट स्वॉम्प फाइट देखने को मिली। दोनों ही सुपरस्टार्स का यह मैच काफी अजीब था और इसका अंत भी निराशाजनक साबित हुआ था। अंडरटेकर और एजे स्टाइल्स के बोनयार्ड मैच के बाद सभी की उम्मीदें बढ़ गई थी लेकिन इसने जरूर निराश किया था।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

Edited by Ujjaval Palanpure
Be the first one to comment