Create
Notifications

WWE इतिहास के 4 सबसे खराब Royal Rumble इवेंट्स जिन्हें फैंस भूलना चाहेंगे

WWE में कई Royal Rumble मैचों ने निराश किया है
WWE में कई Royal Rumble मैचों ने निराश किया है
Ujjaval Palanpure
visit

WWE Royal Rumble 2022 के लिए सभी फैंस काफी ज्यादा उत्साहित हैं। WWE ने इस इवेंट के लिए कई सारे मैचों का ऐलान कर दिया है। रॉयल रंबल (Royal Rumble) WWE के सबसे अहम और पुराने इवेंट्स में से एक है। सालों से Royal Rumble का आयोजन हो रहा है और कई सारे शानदार इवेंट्स देखने को मिले हैं।

कुछ ऐसे भी मौके आए हैं जब WWE ने Royal Rumble इवेंट्स द्वारा काफी ज्यादा निराश किया है। WWE शो को अच्छा बना सकता था लेकिन अलग-अलग कारणों से इवेंट खास नहीं बन पाया। इसलिए इस आर्टिकल में हम 4 सबसे खराब Royal Rumble इवेंट्स के बारे में बात करेंगे जिन्हें फैंस भूलना चाहेंगे।

4- WWE Royal Rumble 2012

youtube-cover

Royal Rumble 2012 अच्छा साबित हो सकता था लेकिन मैच कार्ड उतना आकर्षक नहीं लग रहा था। दरअसल, मुख्य शो की शुरुआत में स्टील केज मैच देखने को मिला था जो यादगार बन सकता था लेकिन WWE ने इसे पर्याप्त समय नहीं दिया। इसी वजह से मुकाबला काफी जल्दी खत्म हो गया। विमेंस सुपरस्टार्स का टैग टीम मैच हुआ था और इसमें फैंस की रुचि नहीं थी। केन और जॉन सीना के मैच का अंत डबल काउंटआउट में हुआ था।

इसी कारण मैच को बुक करने का अर्थ समझ नहीं आ रहा था। Royal Rumble के शुरुआती मुकाबले निराशाजनक रहे थे। इसके अलावा फैंस को ब्रोडस क्ले और ड्रू मैकइंटायर का मैच उतना पसंद नहीं आया था। WWE ने मैच कार्ड भरने के लिए उनके बीच सिंगल्स मैच बुक किया था। सीएम पंक और डॉल्फ ज़िगलर के बीच WWE टाइटल मैच हुआ था और इसमें काफी चीटिंग देखने को मिली थी।

WWE ने मेन इवेंट में Royal Rumble मैच बुक किया था और इसमें शेमस की जीत हुई थी। शेमस का जीत दर्ज करना काफी अच्छी चीज़ थी क्योंकि WWE टैलेंटेड सुपरस्टार को पुश दे रहा था। हालांकि, Royal Rumble मैच की बुकिंग खराब रही। इसे WWE इतिहास के सबसे खराब Royal Rumble मैचों में गिना जाता है।

3- WWE Royal Rumble 1990

youtube-cover

Royal Rumble WWE के सबसे अहम इवेंट्स में से एक है। इसी वजह से चैंपियनशिप मैच भी देखने को मिलते हैं लेकिन 1990 का इवेंट फैंस को उतना पसंद नहीं आया। इस इवेंट में कोई टाइटल मैच नहीं हुआ था और यह एक खराब चीज़ रही थी। शो में साधारण टैग टीम और सिंगल्स मैच हुए थे।

यह मुकाबले प्रशंसकों को अच्छे नहीं लगे थे। हालांकि, मेन इवेंट में हुआ Royal Rumble मैच जबरदस्त था और इसी वजह से Royal Rumble 1990 को याद रखा जाता है। इसके अलावा सभी चीज़ें भूलने लायक थी। WWE ने सही मायने में अपने अहम इवेंट द्वारा सालों पहले निराश किया था।

2- WWE Royal Rumble 2006

youtube-cover

Royal Rumble 2006 से काफी उम्मीदें थी लेकिन यह अच्छा साबित नहीं हुआ था। दरअसल, शो के मेन इवेंट में एक साधारण मैच देखने को मिला था। इसके अलावा मिकी जेम्स और ऐश्ली का मुकाबला निराशाजनक रहा। फैंस को बूगीमैन और JBL के मुकाबले ने भी काफी ज्यादा गुस्सा दिलाया।

क्रूजरवेट चैंपियनशिप मैच में फैंस की उतनी रुचि नहीं थी। प्रशंसकों को Royal Rumble मैच में रे मिस्टीरियो की जीत और जॉन सीना का WWE चैंपियन बनना पसंद आया था। हालांकि, इसके अलावा शो में कुछ खास नहीं हुआ था और फैंस सही मायने में काफी ज्यादा निराश दिखाई दिए थे।

1- WWE Royal Rumble 2013

youtube-cover

Royal Rumble 2013 इवेंट उतना खास साबित नहीं हुआ था। इस इवेंट में सिर्फ 4 मैच देखने को मिले थे। मैच कार्ड काफी छोटा था लेकिंन मुकाबले इतने अच्छे साबित नहीं हुए थे। विमेंस सुपरस्टार्स का कोई भी मैच नहीं हुआ था और यह सही मायने में खराब चीज़ थी। इसके अलावा एल्बर्टो डेल रियो और बिग शो का मुकाबला उतना खास नहीं रहा था।

टैग टीम टाइटल्स मैच को WWE ने ज्यादा समय नहीं दिया वरना यह खास साबित हो सकता था। Royal Rumble मैच बढ़िया रहा था लेकिन यह मुकाबला मेन इवेंट में देखने को नहीं मिला था। यह सही मायने में एक निराशाजनक चीज़ थी। इसके अलावा द रॉक ने सीएम पंक के ऐतिहासिक टाइटल रन को खत्म कर दिया था और इससे भी कुछ फैंस निराश थे।

Edited by Ujjaval Palanpure
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now