Create

WWE इतिहास के 4 सबसे खराब रेसलर्स

WWE इतिहास के सबसे खराब इन रिंग स्किल्स वाले रेसलर्स
WWE इतिहास के सबसे खराब इन रिंग स्किल्स वाले रेसलर्स

WWE के चेयरमैन अक्सर तगड़ी मसल्स वाले सुपरस्टार्स को अधिक तवज्जो देते आए हैं। इसलिए WWE में छोटे कद और अत्यधिक लंबे सुपरस्टार्स को सफलता प्राप्त करते बहुत कम देखा गया है। छोटे रेसलर्स द्वारा लगाए जाने वाले हाई फ्लाइंग मूव्स फैंस को काफी पसंद होते हैं, लेकिन लंबे रेसलर्स की रिंग में मूवमेंट बहुत धीमी होती है।

वहीं अच्छा फिटनेस लेवल ना होने के चलते भी रेसलर्स की इन रिंग मूवमेंट पर बहुत फर्क पड़ता है, जिससे उनकी गिनती खराब रेसलर्स में की जाने लगती है। WWE इतिहास में ब्रेट हार्ट (Bret Hart), द अंडरटेकर (The Undertaker) और शॉन माइकल्स (Shawn Michaels) जैसे महान इन रिंग परफॉरमर्स भी रहे हैं।

दूसरी ओर कुछ रेसलर्स इन रिंग स्किल्स के मामले में इनके करीब भी नहीं आते। हालांकि रेसलर्स से हर बार क्लासिक मैच लड़े जाने की उम्मीद करना गलत है, लेकिन कुछ रेसलर्स की फाइटिंग स्किल्स बेहद खराब रही हैं और इस आर्टिकल में हम ऐसे ही कुछ सुपरस्टार्स से आपको अवगत कराएंगे।

WWE सुपरस्टार टमीना

टमीना
टमीना

कम ही लोग इस बात से वाकिफ होंगे कि मौजूदा WWE विमेंस टैग टीम चैंपियन टमीना महान प्रो रेसलर जिमी स्नूका की बेटी हैं। पिछले एक दशक के समय से WWE में काम कर रही हैं, लेकिन इस दौरान उन्हें कुछ खास सफलता हाथ नहीं लगी है। उन्होंने अपने करियर में केवल एक ही टाइटल जीता है, वो भी टैग टीम टाइटल है जो उन्होंने कुछ समय पहले नटालिया के साथ मिलकर जीता था।

इन रिंग स्किल्स का खराब होना ही एक बड़ा कारण है कि क्यों टमीना प्रो रेसलिंग करियर में कुछ खास सफलता प्राप्त नहीं कर सकी हैं। मैचों में उनकी मूवमेंट काफी धीमी होती है और फिटनेस लेवल भी ज्यादा अच्छा ना होने के कारण उनके मैचों का पेस काफी धीमा होता है, जिससे लोगों के मन में ऊब की भावना पैदा होने लगती है।

जायंट गोंजालेस

जायंट गोंजालेस
जायंट गोंजालेस

जायंट गोंजालेस आज भी WWE इतिहास के सबसे लंबे सुपरस्टार्स की लिस्ट में टॉप पर बने हुए हैं। 8 फुट लंबे गोंजालेस की स्किल्स इतनी खराब थीं कि उनके लिए मूव्स लगा पाना भी बहुत मुश्किल काम होता था। उन्होंने साल 1993 में WWE में कुछ ही महीनों तक काम किया था। इस बीच WrestleMania 19 में उनका द अंडरटेकर से भी मैच हुआ, जिसे द डेड मैन के करियर के सबसे खराब मुकाबलों में से एक माना जाता है। वहीं उनका रिंग गीयर भी उन्हें हंसी का पात्र बना रहा था।

नाया जैक्स

नाया जैक्स
नाया जैक्स

नाया जैक्स साल 2014 से WWE में काम कर रही हैं और उनका मेन रोस्टर डेब्यू उसके 2 साल बाद यानी 2016 में हुआ। वैसे तो जैक्स पूर्व Raw विमेंस चैंपियन और विमेंस टैग टीम चैंपियन भी रही हैं, लेकिन अन्य विमेंस रेसलर्स को उनके साथ काम करना पसंद नहीं है।

लाना ने पिछले साल जैक्स के साथ चल रही स्टोरीलाइन के समय एक इंटरव्यू में कहा था कि वो अन्य विमेंस सुपरस्टार्स से उलट नाया जैक्स के खिलाफ रिंग में उतरने के लिए तैयार हैं। जैक्स इससे पहले कई बड़ी सुपरस्टार्स को चोटिल भी कर चुकी हैं। ये उनकी खराब इन रिंग स्किल्स का ही नतीजा है कि अन्य कई विमेंस सुपरस्टार्स को उनके साथ काम करना पसंद नहीं है।

द ग्रेट खली

द ग्रेट खली
द ग्रेट खली

द ग्रेट खली का WWE डेब्यू साल 2006 में हुआ और आते ही उन्हें द अंडरटेकर के खिलाफ स्टोरीलाइन में शामिल किया गया। द डेड मैन ने भारतीय सुपरस्टार को बड़ा हील सुपरस्टार बनने में मदद की, इसी के चलते कुछ समय बाद खली पहले भारतीय WWE वर्ल्ड चैंपियन भी बने।

शुरुआत में उनके मैचों में तगड़ा एक्शन देखने को मिलता था, लेकिन समय बीतने के साथ ना केवल उनकी स्किल्स में गिरावट देखी गई, बल्कि उनका फाइटिंग स्टाइल पहले से भी खतरनाक हो चुका था। इससे अन्य सुपरस्टार्स को उनके खिलाफ मैचों में चोट लगने की संभावना बनी रहती थी।

Quick Links

Edited by Neeraj sharma
Be the first one to comment