Create

4 संभावित WrestleMania 39 स्टोरीलाइंस जिनकी झलक Royal Rumble 2023 में देखने को मिली

WrestleMania 39 में हो सकते हैं कुछ हाई प्रोफ़ाइल मैच
WWE WrestleMania 39 में बड़े मैच हो सकते हैं

WrestleMania 39: WWE रॉयल रंबल (Royal Rumble 2023) प्रीमियम लाइव इवेंट में कई शानदार मैच, कुछ दिल छूने वाले रिटर्न और मोमेंट्स फैंस को देखने मिले हैं। लोगन पॉल (Logan Paul) और रिकोशे (Ricochet‌‌) के शानदार हाई-फ्लाइंग मूव्स से लेकर कोडी रोड्स (Cody Rhodes) और गुंथर (Gunther) के बीच हुए छोटे-से मुकाबले तक सबकुछ बेहतरीन था।

Royal Rumble इवेंट में WrestleMania 39 के लिए सुपरस्टार्स की संभावित स्टोरीलाइंस की शुरुआत भी देखने मिली है। कंपनी कुछ बड़े मैचों को शो ऑफ द शोज का हिस्सा बनाना चाहेगी। इसलिए इस आर्टिकल में हम 4 संभावित WrestleMania 39 स्टोरीलाइंस की बात करेंगे, जिनकी झलक Royal Rumble 2023 में देखने को मिली।

4- WWE Royal Rumble 2023 में गुंथर vs ब्रॉक लैसनर टीज़ हुआ

दो हैवीवेट्स एक-दूसरे के आमने-सामने आए थे
दो हैवीवेट्स एक-दूसरे के आमने-सामने आए थे

मौजूदा आईसी चैंपियन गुंथर की Royal Rumble मैच की परफॉर्मेंस ने सभी का दिल जीत लिया है। पहले स्थान पर एंट्री करने के बावजूद इम्पीरियम लीडर मैच में 71 मिनट से भी ज्यादा समय तक बने रहे थे। उन्होंने पूर्व वर्ल्ड चैंपियन रे मिस्टीरियो के Royal Rumble मैच में सबसे ज्यादा समय तक बने रहने वाले 17 साल पुराने रिकॉर्ड को भी ध्वस्त कर दिया है।

गुंथर और कोडी रोड्स के बीच मैच के अंत में शानदार मुकाबला देखा गया लेकिन मैच का सबसे दिलचस्प मोमेंट तब सामने आया, जब गुंथर का सामना WWE के बीस्ट ब्रॉक लैसनर से हुआ था। दोनों स्टार्स के बीच फेस ऑफ देखने मिला था। यह संभव है कि कंपनी गुंथर vs लैसनर की स्टोरीलाइन की शुरुआत जल्द ही करते हुए नज़र आए।

3- रे मिस्टीरियो vs डॉमिनिक मिस्टीरियो

पिता और बेटे के बीच लंबे समय से दुश्मनी चल रही है। बता दें कि डॉमिनिक ने Clash at the Castle 2022 में अपने पिता रे मिस्टीरियो को धोखा दे दिया था। इसके बाद डॉमिनिक लगातार पूर्व वर्ल्ड चैंपियन को निशाना बना रहे थे। Royal Rumble इवेंट में भी डॉमिनिक के एक्शन से यह लग रहा है कि शो ऑफ शोज में पिता और बेटे के बीच मुकाबला देखने को मिल सकता है।

पूर्व Royal Rumble विनर रे मिस्टीरियो नंबर 17 पर एंट्री करने वाले थे लेकिन वो कहीं नहीं दिखाई दिए थे। हालांकि, कुछ देर बाद डॉमिनिक ने नंबर 18 पर रे का मास्क पहने हुए एंट्री ली थी। इसका मतलब साफ था कि रे मिस्टीरियो, अपने बेटे के द्वारा किए गए हमले का शिकार हो गए थे। अब देखना होगा रे, डॉमिनिक को किस तरह सबक सिखाते हैं।

2- ब्रॉक लैसनर vs बॉबी लैश्ले

ब्रॉक लैसनर और बॉबी लैश्ले की खतरनाक दुश्मनी को एक साल से भी ज्यादा समय हो गया है। Royal Rumble 2022 में दोनों की स्टोरीलाइन की शुरुआत हुई थी, जहां बॉबी लैश्ले ने जीत दर्ज की थी। इसके बाद Crown Jewel 2022 में दोनों स्टार्स के बीच फिर से मुकाबला देखने मिला था। इस बार बीस्ट को जीत मिली थी।

Royal Rumble 2023 में ब्रॉक और बॉबी ने नंबर 12 और 13 पर एंट्री की थी। हालांकि, दोनों ज्यादा देर तक मैच का हिस्सा नहीं रहे। बॉबी ने ब्रॉक को एलिमिनेट किया, वहीं थोड़ी देर बाद सैथ रॉलिंस ने ऑल माइटी को मैच से बाहर कर दिया था। लगभग यह तय ही दिख रहा है कि ब्रॉक लैसनर और बॉबी लैश्ले ग्रैंडेस्ट स्टेज ऑफ देम ऑल में फिर से एक-दूसरे से भिड़ेंगे।

1- कोडी रोड्स vs रोमन रेंस (अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच)

अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस के संभावित WrestleMania प्रतिद्वंदी की तस्वीर साफ हो चुकी है। लगभग 7 महीने बाद WWE में वापसी करने वाले पूर्व आईसी चैंपियन कोडी रोड्स ने मेंस Royal Rumble मैच जीतकर शो ऑफ द शोज के मेन इवेंट में अपनी जगह बनाई।

हाल ही में आई कुछ रिपोर्ट्स में बताया गया था कि कंपनी दोनों वर्ल्ड चैंपियनशिप को अलग-अलग करने पर विचार कर रही हैं। इसलिए अभी यह नहीं कहा जा सकता कि कोडी रोड्स और रोमन रेंस का मैच किस वर्ल्ड चैंपियनशिप के लिए होगा। अब देखना होगा कि कंपनी किस तरह कोडी रोड्स vs रोमन रेंस स्टोरीलाइन को आगे बढ़ाती है।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

Edited by Ujjaval
Be the first one to comment