4 अजीबोगरीब मैच जो WrestleMania के लिए लगभग बुक किए जा चुके थे

Priyam
Enter caption

WWE फैंस को इस वक्त बेसब्री से इंतजार है रैसलमेनिया 35 का। कंपनी द्वारा शो के लिए कुछ मुकाबलों को एडवांस में ही बुक कर लिया जाता है।

आज के समय में जहां WWE से जुड़ी सभी अटकलें सुर्खियां बन जाती हैं, वहीं फैंस को भी नियमित रूप से इस बात पर अपडेट किया जाता है कि कंपनी में क्या चल रहा है। रैसलमेनिया में अधिक से अधिक दर्शकों को जुटाने के लिए कंपनी हर एक संभव प्रयास भी करती है ।

रैसलमेनिया को WWE का 'ग्रैंडेस्ट स्टेज ऑफ देम ऑल' कहा जाता है, जिस तरह से क्रिकेट में विश्व कप होता है, उसी तरह WWE में साल में एक बार रैसलमेनिया का भी आयोजन किया जाता है। वहीं विंस मैकमैहन हमेशा इस इवेंट के बड़े मैचों की बुकिंग महीनों पहले ही कर लेते हैं, हम आपको बताएंगे रैसलमेनिया इतिहास के ऐसे ही कई दिलचस्प मुकाबलों के बारे में।

हालांकि कंपनी रैसलमेनिया में कुछ शॉकिंग बदलाव कर है लेकिन कई मुकाबले लगभग बुक हो गए थे। आइए जानते हैं ऐसे ही 4 रैसलमेनिया मुकाबलों के बारे में, जो पहले से ही लगभग बुक कर लिए गए थे, लेकिन वो कराए नहीं गए।

#1 द अंडरटेकर vs वेड बैरेट - रैसलमेनिया 27

THE UNDERTAKER

अंडरटेकर जिन्हें WWE के इतिहास का महान सुपरस्टार माना जाता है, उनका रैसलमेनिया 27 में वेड बैरेट के साथ मुकाबले की अफवाह थी। हालांकि यह कई लोगों के लिए एक झटका भी था, लेकिन इस मैच के बारे में अधिक चौंकाने वाली बात ये थी कि खुद अंडरटेकर भी अपने कथित रिटायरिंग मैच के लिए उनसे भिड़ने को तैयार थे।

आपको बता दें द फीनोम कह जाने वाले अंडरटेकर 2011 में रिटायरमेंट लेना चाह रहे थे। रैसलमेनिया 27 में विंस मैकमैहन, ब्रॉक लैसनर को कंपनी में लाने में विफल हुए, जिसके बाद उनकी जगह मुकाबले के लिए डैडमैन ने खुद बैरेट को चुना ।

लेकिन विंस ने इस योजना पर विराम लगा दिया, क्योंकि उन्हें लगा बैरेट अभी अंडरटेकर का सामना करने के लिए सही विकल्प नहीं हैं।

Get WWE News in Hindi here

#2 ब्रॉक लैसनर vs शेन मैकमैहन - रैसलमेनिया 33

Brock Lesnar vs Shane McMohan

ब्रॉक लैसनर, जिन्हें स्पोर्ट्स एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में बॉक्स-ऑफिस आकर्षण का केंद्र माना जाता है। ऐसे में ये अफवाहें सामने आई थीं कि रैसलमेनिया 33 में द बीस्ट का सामना शेन मैकमैहन के साथ होने वाला है।

कंपनी ने इन अफवाहों को तब और बढ़ावा दिया, जब समरस्लैम 2016 में ब्रॉक लैसनर ने रैंडी ऑर्टन को बेरहमी से पीटा, जिसके कारण स्मैकडाउन लाइव कमिश्नर को बीच-बचाव करना पड़ा और उन्हें भी बीस्ट ने F5 मारा।

लेकिन रैसलिंग पत्रकार डेव मैल्टजर ने ये बताया कि शेन मैकमैहन के साथ मुकाबला करने के लिए खुद लैसनर ने ही मना कर दिया था।

#3 जॉन सीना vs जिंदर महल - रैसलमेनिया 34

John Cena vs Zindar Mahal

जिंदर महल द्वारा WWE चैंपियनशिप जीतना और विंस मैकमैहन द्वारा उन्हें मौका देना निश्चित ही एक चौंकाने वाला कदम था। उसके बाद एक और चौंकाने वाला मूव तब देखने को मिला, जब रैसलमेनिया 34 में जिंदर महल और जॉन सीना के बीच मैच कराने का प्लान सामने आया।

WWE चैंपियनशिप जीतने के लिए महल ने बैकलैश 2017 में रैंडी ऑर्टन को मात दी। इसके बाद महल फैंस के बीच चर्चा का विषय भी बन गए थे। जिसके बाद रैसलमेनिया 34 के लिए इस मैच के बारे में सोचा गया।

यह देखते हुए कि महल की क्रेडिबिलिटी काफी तेजी से गिरना शुरू हो गई थी, जिसके बाद विंस मैकमैहन ने एजे स्टाइल्स को WWE चैंपियन के स्थान पर उतारने का फैसला किया।

#4 द रॉक vs विन डीजल - रैसलमेनिया 33

The Rock vs Vin Diesel

द रॉक पूरी स्पोर्ट्स एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री के सबसे बड़े सितारों में से एक हैं और हर बार रैसलमेनिया सीज़न के शुरू होते ही उनका नाम सुर्ख़ियों में बना रहता है।

रैसलमेनिया 33 सीजन के दौरान ये चर्चा जोरों पर थी कि द ग्रेट वन का ओरलैंडों के द ग्रैंडेस्ट स्टेज पर सामना अपने फास्ट एंड फ्यूरियस के सह-कलाकार विन डीजल के साथ होगा। इस खबर ने निश्चित तौर पर उनकी फिल्म के लिए प्रचार किया था।

इस बात को ध्यान में रखते हुए कि फास्ट एंड फ्यूरियस के दौरान रॉक और विन डीजल के बीच कुछ बहस होने की अफवाहें थी, जिसके बाद दोनों के बीच रैसलमेनिया में एक मुकाबले की योजना बनाई गई थी।

Quick Links

App download animated image Get the free App now