4 रेसलर्स जो अगले 5 साल के अंदर WWE के टॉप Superstar बन सकते हैं

WWE के ये रेसलर्स भविष्य में बड़े सुपरस्टार्स बन सकते हैं
WWE के ये रेसलर्स भविष्य में बड़े सुपरस्टार्स बन सकते हैं

WWE आज दुनिया का सबसे बड़ा स्पोर्ट्स एंटरटेनमेंट ब्रांड बन चुका है, लेकिन शुरुआत में इसे भी अन्य नई कंपनियों की भांति संघर्ष करना पड़ा था। साल 1982 में विंस मैकमैहन ने कंपनी का भार अपने कंधों पर संभाला था और उस समय उनका लक्ष्य अपने प्रोमोशन को टॉप पर पहुंचाना था।

जॉन सीना, रैंडी ऑर्टन और रोमन रेंस समेत कई अन्य टैलेंटेड रेसलर्स को WWE ने इस इंडस्ट्री में अच्छी पहचान दिलाई है। मौजूदा समय की बात करें तो रोमन रेंस, सैथ रॉलिंस , ब्रॉक लैसनर और बैकी लिंच समेत कई अन्य सुपरस्टार्स विंस मैकमैहन के प्रोमोशन में टॉप पर बने हुए हैं।

मगर हर एक कंपनी को फ्यूचर प्लान भी तैयार करने होते हैं और अपने प्रोडक्ट में उस तरह के बदलाव करने होते हैं, जिससे अगली जनरेशन के लोग भी दिलचस्प भावना के साथ शोज़ को देखें। इसलिए इस आर्टिकल में हम उन 4 रेसलर्स के बारे में आपको बताएंगे, जो अगले 5 साल के अंदर WWE के टॉप सुपरस्टार बन सकते हैं।

#)WWE सुपरस्टार रिडल

अधिकतर प्रो रेसलिंग फैंस इस बात से अच्छी तरह वाकिफ हैं कि रिडल मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स बैकग्राउंड से आते हैं। इसलिए उनकी इन रिंग स्किल्स का इतना शानदार होना कोई चौंकाने वाली बात नहीं। रिडल ने साल 2020 के जून महीने में अपना मेन रोस्टर डेब्यू किया था और शुरुआत से ही नजर आने लगा था कि वो भविष्य में कंपनी के सबसे बड़े सुपरस्टार्स में से एक बन सकते हैं।

रिडल अभी तक एक सिंगल्स रेसलर के तौर पर यूएस टाइटल को जीत चुके हैं, वहीं इस समय वो रैंडी ऑर्टन के टैग टीम पार्टनर हैं और इन दोनों की टीम को RK-Bro नाम से जाना जाता है। दोनों की टीम Raw टैग टीम चैंपियन बन चुकी है और फिलहाल एक फैन-फेवरेट टीम बनी हुई है।

चूंकि ऑर्टन और रिडल सफल सिंगल्स सुपरस्टार रहे हैं, इसलिए भविष्य में उनकी टीम का टूटना तय है। इस बात में भी कोई संदेह नहीं कि द वाइपर के खिलाफ सिंगल्स फ्यूड रिडल को एक बहुत बड़ा सुपरस्टार बनाने में अहम भूमिका निभा सकती है।

#)गेबल स्टीवसन

WWE में आज तक कई ओलंपिक एथलीट्स काम कर चुके हैं और पिछले साल गेबल स्टीवसन इस लिस्ट में जुड़ा सबसे सबसे नया रहा। स्टीवसन 2020 टोक्यो ओलंपिक्स की 125 किलोग्राम फ्रीस्टाइल रेसलिंग स्पर्धा में में स्वर्ण पदक जीतने के कारण सुर्खियों में आए थे।

वहीं कुछ दिन बाद उनकी WWE के साथ साइनिंग ने प्रो रेसलिंग वर्ल्ड को चौंका दिया था। अभी वो ट्रेनिंग पीरियड से गुजर रहे हैं और उम्मीद की जाने लगी है कि वो आगे चलकर बड़े सुपरस्टार बन सकते हैं। यहां तक कि WWE दिग्गज कर्ट एंगल उनके मैनेजर बनने की इच्छा जाहिर कर चुके हैं।

#)ब्रॉन ब्रेकर

साल 2021 के फरवरी महीने में WWE ने ब्रॉन ब्रेकर की साइनिंग की पुष्टि की थी। उन्होंने अपना पहला मैच उस साल सितंबर महीने में लड़ा और उनके पहले कुछ मैचों के बाद कई दिग्गज सुपरस्टार्स उनकी तारीफ में बयान देने लगे थे। अभी तक रिक फ्लेयर, DDP, जिंदर महल और बिग ई जैसे नामी और दिग्गज रेसलर्स ब्रॉन की तारीफ कर चुके हैं। सबसे खास बात यह है कि वो बहुत थोड़े समय में NXT चैंपियन बन गए हैं और उन्होंने टॉमैसो सिएम्पा के खिलाफ फ्यूड में शानदार प्रदर्शन कर फैंस को काफी प्रभावित किया था।

#)रिया रिप्ली

रिया रिप्ली को अभी प्रो रेसलिंग इंडस्ट्री से जुड़े एक दशक भी पूरा नहीं हुआ है, लेकिन अभी से उन्हें टॉप फ्यूचर्स स्टार्स में से एक के रूप में देखा जाने लगा है। पूर्व NXT विमेंस चैंपियन रही हैं और साल 2021 के मार्च महीने में उन्होंने अपना WWE मेन रोस्टर डेब्यू किया। शायद उन्होंने भी नहीं सोचा होगा कि मेन रोस्टर डेब्यू के कुछ ही महीनों बाद वो Raw विमेंस चैंपियन बन चुकी होंगी।

टाइटल को हारने के बाद वो निकी A.S.H के साथ WWE विमेंस टैग टीम चैंपियन भी बन चुकी हैं। इस समय उन्हें एक नई फ्यूड की जरूरत है, लेकिन रिप्ली की इन-रिंग स्किल्स और प्रोमो वर्क को देखते हुए WWE उनके टैलेंट को किसी भी हालत में व्यर्थ नहीं जाने देगी।