Create

4 WWE रैसलर्स जिनकी छाती की बनावट में रैसलिंग के दौरान आया अजीबोगरीब बदलाव

Enter caption
Amit Shukla

रैसलिंग एक ऐसा बिज़नsस है जिसमें आप अपने शरीर को लगातार काफी कष्ठ से गुज़ारते हैं और इस दौरान खुद को तैयार रखने के लिए आपको काफी एक्सरसाइज़ करनी पड़ती है। शरीर पर पड़ रहे इस दबाव और लगातार रैसलिंग के कारण काफी बदलाव आ जाते हैं जिनमें कुछ दिखते हैं और कुछ नहीं दिखते।

इनमें कुछ रैसलर्स की बाइसेप्स बढ़ जाती हैं तो वहीँ कई अन्य की छाती में कई बदलाव आ जाते हैं। वैसे बाइसेप्स बढ़ने को उनकी एक्सरसाइज़ से जोड़ा जाता हैं जबकि छाती में आए इस बदलाव के लिए अबतक कोई ठोस वजह नहीं समझ आई है। अबतक कई लोगों ने इसे रैसलर्स के द्वारा लिए गए स्टेरॉइड्स से जोड़कर देखा है जबकि कुछ अन्य ने इसके लिए रैसलिंग के दौरान की गई लड़ाई को ज़िम्मेदार माना है।

वैसे कारण कोई भी हो, एक बात तो तय है कि ये एक ऐसी समस्या है जिसपर हाल में कोई बातचीत नहीं हो रही है, लेकिन रैसलिंग फैंस और उससे जुडी कंपनियां ये नहीं चाहेंगी कि बेनेट ओमालू द्वारा NFL प्लेयर्स के कनेक्शन पर किए गए शोध की तरह कोई डॉक्टर छाती में आ रहे इस बदलाव के लिए रैसलिंग कंपनी को ज़िम्मेदार ठहराएं और उन्हें काफी पैसा देना पड़े।

इस आर्टिकल में उन 4 रैसलर्स के बारे में बात करेंगे जिनकी छाती में रैसलिंग के दौरान बदलाव आया है:

#4 स्कॉट स्टाइनर

Enter caption

स्कॉट स्टाइनर एक ऐसे रैसलर हैं जिन्होंने ना सिर्फ WWE बल्कि रैसलिंग की दुनिया में काफी काम किया है और इस दौरान इन्होने काफी सारे रैसलर्स से लड़ाई की है। इस दौरान इनकी छाती में काफी बदलाव आया है जिसे आप ऊपर दी गई तस्वीर से समझ सकते हैं।

ये बदलाव दो कारणों से ही हो सकते हैं, एक या तो इन्होंने बहुत ज़्यादा एक्सरसाइज़ कर ली, या फिर ये किसी अन्य कारण से हुआ है। वैसे अगर ऐसा होता तो सभी रैसलर्स एक्सरसाइज़ करते हैं, लेकिन ये बदलाव सिर्फ इनके ही साथ क्यों हुआ?

Get WWE News in Hindi here

#3 कोफ़ी किंग्सटन

Enter caption

कोफ़ी किंग्सटन एक जमैकन रैसलर हैं, जिन्होंने अपने हाईफ्लाइंग मूव्स से फैंस का मनोरंजन किया है और एक लंबे समय से वो न्यू डे के सदस्य हैं। कोफ़ी किंग्सटन जब कंपनी का हिस्सा बने थे, तबसे लेकर अबतक उन्होंने काफी सारी चैंपियनशिप अपने नाम की हैं और इस दौरान रॉयल रंबल में उनका प्रदर्शन हर साल देखने वाला होता है।

एक बड़ी बात जो देखने वाली है वो है उनके शरीर खासकर छाती में आया बदलाव। कोफ़ी अभी सिर्फ 37 साल के हैं लेकिन उनकी छाती में आया बदलाव इस बात की तरफ इशारा करता है कि सबकुछ ठीक नहीं है। उनकी छाती को देखकर ऐसा लगता है कि या तो उन्होंने काफी मार सही है या फिर उनके रैसलिंग करियर ने उन्हें काफी नुकसान पहुँचाया है। कारण चाहे जो भी हो, एक बात तो तय है कि ये उनके करियर और शरीर के लिए अच्छी खबर नहीं है।

#2 क्रिस जैरिको

Enter caption

क्रिस जैरिको ने एक लंबे समय तक WWE के साथ काम किया है, और उन्होंने भले ही अब एलीट रैसलिंग के साथ साइन कर लिया हो, एक बात तो तय है कि अपने करियर के दौरान वो काफी ज़बरदस्त और एथलेटिक मैचेज का हिस्सा रहे हैं। उनका रैसल किंगडम 13 के दौरान हुआ मैच काफी ज़बरदस्त था, लेकिन अगर हम इस दौर में उनके शरीर में आए बदलाव को लेकर बात करें तो उनकी छाती सबसे स्पष्ट रूप से बदली हुई नज़र आ रही है।

उनकी छाती ने कई अटैक्स सहे हैं जिनमें चेयर और लैडर के साथ साथ कई अन्य अटैक शामिल हैं, और इस समय हम यही उम्मीद करते हैं कि वो NJPW और एलीट रैसलिंग में फैंस का मनोरंजन करें लेकिन इस दौरान वो स्वस्थ रहें क्योंकि हम उन्हें जल्द ही WWE में देखना चाहेंगे। अगर आप इस बात को नहीं समझ सके तो 'यू जस्ट मेड द लिस्ट'।

#1 द अंडरटेकर

Enter caption

द अंडरटेकर एक लैजेंड हैं और इस बात में कोई शक नहीं कि इस बेसबॉल प्लेयर ने जबसे रिंग में कदम रखा है तबसे बिज़नेस की दशा और दिशा ही बदलकर रख दी। इनका काम इतना ज़बरदस्त था कि इन्होंने अपने करियर के दौरान ना जाने कितने रैसलर्स को आते और जाते देखा है लेकिन आज भी कोई भी रैसलर इनके हुनर का मुकाबला नहीं कर सका है।

इनके काम ने इन्हें लैजेंड्री स्टेटस दिलाया है और डैडमैन वाले गिमिक से ये एक अलग ही स्तर के परफ़ॉर्मर बन चुके हैं लेकिन इस लंबे करियर के दौरान इन्हें काफी चोटों से भी गुज़रना पड़ा जिसकी वजह से इनका करियर काफी समय तक रिंग से बाहर भी रहा। इतनी सारी लड़ाइयों और चोटों के कारण इन्हें काफी शारीरिक बदलावों से गुज़रना पड़ा जिसमें इनकी छाती में आया बदलाव सबके सामने है।

वैसे तो ये अब कम ही लड़ते हैं लेकिन क्या आपको भी लगता है कि इनकी छाती में आए बदलाव के पीछे रैसलिंग का हाथ है?

Edited by विजय शर्मा

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...