WWE में हुए 4 ब्लॉकबस्टर मैच जो पूरी तरह से फैंस की उम्मीदों से काफी ज्यादा जबरदस्त साबित हुए

WWE फैंस को कई हैरान करने वाले मैच देखने को मिलें हैं
WWE फैंस को कई हैरान करने वाले मैच देखने को मिलें हैं

WWE: WWE फैंस को हमेशा ही 'ड्रीम मैच' देखने मिल रहते हैं। रॉयल रंबल 2022 (Royal Rumble 2022) में फैंस को बॉबी लैश्ले (Bobby Lashley) और ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) के बीच मैच देखने को मिला था। इसके अलावा रेसलमेनिया 38 (WrestleMania 38) में सैथ रोलिंस (Seth Rollins) और कोडी रोड्स (Cody Rhodes) के बीच भी ड्रीम मैच देखने को मिला था।

ये ड्रीम मैच हर बार अपनी उम्मीदों पर खरे नहीं उतरते हैं। WrestleMania 34 में एजे स्टाइल्स का सामना शिंस्के नाकामुरा से हुआ था। इस मैच से फैंस को बहुत ज्यादा उम्मीदें थे लेकिन ये मैच उनकी उम्मीदों पर खरा नहीं उतरा था। हालांकि इस आर्टिकल में हम उन ड्रीम मैचों की बात करेंगे, जिन्हें फैंस ने काफी ज्यादा पसंद किया था।

#4 WrestleMania 33 में एजे स्टाइल्स और शेन मैकमैहन के बीच मैच ने WWE फैंस को हैरान कर दिया था

शेन मैकमैहन रिंग में हमेशा से ही अपने हाई रिस्क मूव के लिए जाने जाते हैं। हालांकि जब उनके और एजे स्टाइल्स के बीच मैच बुक किया गया तो फैंस ने काफी ज्यादा हैरानी जताई थी। फैंस को उम्मीद दी थी कि एजे स्टाइल्स को रैंडी ऑर्टन, जॉन सीना और द अंडरटेकर जैसे स्टार्स के खिलाफ बुक किया जाएगा, लेकिन WWE के पास इस मैच को लेकर अलग ही प्लान थे।

WrestleMania 33 के ओपनिंग मैच में शेन मैकमैहन का सामना एजे स्टाइल्स से हुआ था। इस मैच में शेन ने अपने इन रिंग वर्क से सबको हैरान कर दिया था। हालांकि वो इस मैच में जीत नहीं हासिल कर पाए थे लेकिन इनकी इन रिंग परफॉर्मेंस को फैंस ने काफी ज्यादा पसंद किया था। इस मैच को देख कर फैंस भी हैरान रह गए थे और अंत में एजे स्टाइल्स की जीत हुई थी।

#3 द शील्ड vs द वायट फैमिली (Elimination Chamber 2014)

youtube-cover

2013 से 2014 के बीच द शील्ड WWE के सबसे खतरनाक ग्रुप में से था। फैंस भी इस ग्रुप को इस समय तक पसंद करने लगे थे। हालांकि इसी दौरान द वायट फैमिली ने भी मेन रोस्टर में डेब्यू कर लिया था, उन्होंने बेहद कम समय में ही WWE में अपनी जगह बना ली थी। उनके डेब्यू के बाद ही द शील्ड और उनके बीच मैच को WWE फैंस देखना चाहता थे।

फैंस को ये ड्रीम मैच Elimination Chamber 2014 में देखने को मिला था। इस मैच में दोनों ही टीम ने अपने इन रिंग वर्क से फैंस को अपनी सीट से उठने के लिए मजबूर कर दिया था। इस मैच में द शील्ड को हार का सामना करना पड़ा था और द वायट फैमिली की जीत हुई थी।

#2 ब्रॉक लैसनर vs गोल्डबर्ग (WrestleMania 33)

youtube-cover

ब्रॉक लैसनर और गोल्डबर्ग के बीच WrestleMania 20 में भी मैच हुआ था। इस मैच में फैंस इन दोनों मेगास्टार्स के खिलाफ हो गए थे और एरीना में उन्हें बू कर रहे थे। हालांकि एक मैच के करीब 12 साल बाद फैंस को फिर से इन दोनों ही स्टार्स के बीच मैच देखने को मिल था। ये दोनों ही स्टार्स Survivor Series 2016 में एक-दूसरे का सामना किया था जिसमें गोल्डबर्ग को जीत हासिल हुई थी।

इस मुकाबले को हारने के बाद ब्रॉक लैसनर WrestleMania 33 में गोल्डबर्ग के खिलाफ मैच में नजर आए थे। इस मैच में 55 साल के गोल्डबर्ग ने अपनी परफॉर्मेंस से सबको हैरान कर दिया था। ये मैच गोल्डबर्ग के करियर के सबसे यादगार मैचों में से एक है, लेकिन अंत में वो इसे हार गए थे।

#1 ब्रॉक लैसनर vs रोमन रेंस (WrestleMania 31)

रोमन रेंस ने Royal Rumble 2015 में जीत हासिल कर के WrestleMania 31 के मेन इवेंट का टिकट हासिल किया था। हालांकि उनके Royal Rumble जीतने के बाद ही फैंस उनके खिलाफ टर्न कर गए थे और उन्हें बू करने लगे थे।

WrestleMania 31 के मेन इवेंट में रोमन रेंस का सामना ब्रॉक लैसनर से हुआ था। इस मैच में रोमन रेंस ने अपनी इन रिंग वर्क से फैंस को प्रभावित किया था। हालांकि इस मैच में उन्हें जीत नहीं मिली थी लेकिन इस मैच से उन्होंने साबित कर दिया था कि वो मेन इवेंट में जगह बनाने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर के बीच हुए इस मैच को फैंस आज भी याद करते हैं।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।