Create
Notifications

4 WWE चैंपियंस जिनके ऊपर रेफरी पर हमला करने के लिए भारी जुर्माना लगाया गया: Roman Reigns ने क्या किया था?

WWE के सबसे बड़े सुपरस्टार रोमन रेंस
WWE के सबसे बड़े सुपरस्टार रोमन रेंस
reaction-emoji reaction-emoji
Subham Pal

WWE के अधिकारी खासकर रेफरी रिंग के अंदर काफी महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। हालांकि इस काम में कई बार ऐसे मौके आते हैं जब ना चाहते हुए भी रेफरी को रेसलर्स के कारण चोट लग जाती हैं। वो दिन गए जब रेफरी पर हमला करने के बाद सुपरस्टार्स बच जाते थे। अगर आज कोई सुपरस्टार गलती से भी किसी रेफरी को चोट पहुंचाता है तो इससे वह सुपरस्टार बड़ी मुश्किलों में फंस सकता है और उस पर भारी जुर्माना लगाया जा सकता है।

पिछले कुछ सालों के दौरान हमने देखा है कि कैसे रेफरी पर हमला करने के लिए ब्रॉक लैसनर, शार्लेट फ्लेयर जैसे सुपरस्टार्स पर जुर्माना लगाया। यहां तक कि टाइटल होल्डर भी इससे बच नहीं सके।

इस आर्टिकल में हम ऐसे ही 4 सुपरस्टार्स के बारे में बात करने वाले हैं जिनपर रेफरी पर हमला करने के लिए भारी जुर्माना लगाया गया।

#4 WWE सुपरस्टार बैकी लिंच

पूर्व Raw विमेंस चैंपियन बैकी लिंच
पूर्व Raw विमेंस चैंपियन बैकी लिंच

Clash of Champions 2019 में अनजाने में रेफरी पर हमला करने के कारण बैकी लिंच इस लिस्ट में शामिल हुईं। इस पीपीवी में Raw विमेंस चैंपियनशिप मैच के दौरान साशा बैंक्स, बैकी लिंच पर स्टील चेयर से हमला करने वाली थी लेकिन तभी रेफरी ने उन्हें रोकते हुए याद दिलाया कि ऐसा करने पर मैच डिस्क्वालिफिकेशन में समाप्त हो जाएगा।

इस दौरान बैकी लिंच ने मोमेंटम हासिल कर लिया और उन्होंने साशा से स्टील चेयर छीन लिया। वह अभी चेयर से बॉस पर हमला करने ही वाली थी कि तभी बैंक्स चतुराई दिखाते हुए वहां से हट गई और लिंच ने गलती से रेफरी को मार दिया। अचानक हुए इस हमले के बाद रेफरी धराशाई हो गए और इसके बाद द मैन ने बॉस को बुरी तरह मारना शुरू किया। इस मैच के डिस्क्वालिफिकेशन में समाप्त होने के कारण लिंच अपना टाइटल रिटेन करने में सफल रही, लेकिन उनपर 10000 डॉलर का भारी जुर्माना लगाया गया।

#3 रोंडा राउजी

WWE SmackDOwn विमेंस चैंपियन रोंडा राउजी
WWE SmackDOwn विमेंस चैंपियन रोंडा राउजी

मार्च 2019 में उस वक़्त Raw विमेंस चैंपियन रोंडा राउजी ने रॉ में डैना ब्रुक का सामना किया और इस मैच के बाद जो कुछ भी हुआ उसने WWE यूनिवर्स को हैरान कर दिया। उस वक़्त रोंडा राउजी बैकी लिंच और शार्लेट फ्लेयर के साथ फ्यूड में थी और ये तीनों ही सुपरस्टार्स WrestleMania 35 में ट्रिपल थ्रेट मैच का हिस्सा थी।

इस ऐतिहासिक मेन इवेंट की तरफ बढ़ते हुए इन तीनों सुपरस्टार्स के साथ-साथ WWE के अधिकारी भी काफी तनाव में थे। ब्रुक को मैच में हराने के बाद भी रोंडा ने उन्हें बुरी तरह मारना जारी रखा जिस कारण इन दोनों को अलग करने के लिए WWE ऑफिशियल्स को भी बाहर आना पड़ा। रोंडा ने उन्हें रोकने के लिए आए हुए WWE ऑफिशियल्स और रेफरी पर भी हमला कर दिया। बाद में WWE ने स्टेटमेंट जारी करते हुए कहा कि इस दुर्व्यवहार के लिए रोंडा पर जुर्माना किया गया है। हालांकि, रोंडा के कॉन्ट्रैक्ट के गोपनीयता के कारण उन्होंने जुर्माने की रकम नही बताई।

#2 शेमस

शेमस
शेमस

साल 2012 में शेमस WWE वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन थे। लेकिन उस वक़्त Raw और SmackDown के जनरल मैनेजर रहे जॉन लॉरिनैटिस शायद शेमस को पसंद नहीं करते थे। जॉन ने कहा कि उन्हें एक चैंपियन से इससे ज्यादा उम्मीद है। उन्होंने आगे कहा कि उन्हें ऐसा चैंपियन नहीं चाहिए जो कि लोगों के सर पर लात मारता फिरे।

जॉन लॉरिनैटिस के इस बयान से गुस्साए शेमस ने कहा कि जिन लोगों ने उनकी लात खाई है वहीं सिर्फ चैंपियन बनना डिजर्व करते हैं। इसके बाद शेमस ने कुछ ऐसा किया कि एरीना में बैठे दर्शक हैरान हो गए।

डेल रियो के खिलाफ मैच में अपना टाइटल डिफेंड करते वक़्त शेमस ने स्टील चेयर का इस्तेमाल हथियार के रूप में किया और जिस कारण उस मैच के रेफरी रहे चैड पैटॉन ने शेमस को डिस्क्वालीफाई कर दिया।

रेफरी के इस निर्णय से शेमस को गुस्सा आ गया और उन्होंने पैटॉन को ब्रॉग किक दे दिया। शेमस द्वारा किए इस हमले से रेफरी के सर में काफी गहरी चोटें आई। इसके बाद WWE ने रेफरी पर हमला करने के लिए शेमस पर 500,000 डॉलर का भारी जुर्माना लगाया।

#1 रोमन रेंस

रोमन रेंस
रोमन रेंस

कई सालों पहले Raw में समोआ जो के खिलाफ अपना इंटरकॉन्टिनेंटल टाइटल डिफेंड करते वक़्त रोमन रेंस ने अनजाने में रेफरी जॉन कोन को घायल कर दिया था। रेफरी पर इस हमले से पहले रोमन रेंस, समोआ जो को बुरी तरह मार रहे थे। द बिग डॉग, समोआ जो पर इतना गुस्सा इसलिए थे क्योंकि उन्होंने पिछले हफ्ते रोमन के साथी डीन एम्ब्रोज को बुरी तरह घायल कर दिया था। और जब रेफरी रोमन को रोकने के लिए बीच में आए तो बिग डॉग ने उन्हें धक्का दे दिया।

हालांकि मैच के डिस्क्वालिफिकेशन में समाप्त होने के कारण रोमन रेंस अपना टाइटल बचाने में सफल रहे लेकिन मैच के दौरान रेफरी के साथ दुर्व्यवहार करने के लिए रेंस पर 5000 डॉलर का जुर्माना लगाया गया।

हालांकि इस जुर्माने से रेंस को कोई फर्क नहीं पड़ा और उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा कि चिंता करने की कोई जरुरत नहीं है, उनका एक-एक पैसा वसूल हो गया है।

Edited by PANKAJ
reaction-emoji reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...