Create
Notifications

4 मौजूदा WWE Superstars जो John Cena के बहुत ही अच्छे दोस्त हैं

16 बार के वर्ल्ड चैंपियन जॉन सीना
16 बार के वर्ल्ड चैंपियन जॉन सीना
reaction-emoji
Prajwal Tripathi

John Cena: WWE इतिहास के सबसे बड़े सुपरस्टार्स में से एक जॉन सीना (John Cena) हैं। 16 बार के वर्ल्ड चैंपियन ने कई रिकॉर्ड तोड़े भी हैं और कई रिकॉर्ड कायम भी करे हैं। जॉन सीना ने अपने करियर के दौरान हजारों मैचों में कई अलग अलग प्रतिद्वंदियों का सामना किया है।

इस दौरान उनकी कुछ सुपरस्टार्स के साथ ऑन-स्क्रीन भले ही दुश्मनी देखने मिली हो लेकिन पर्दे के पीछे अच्छी दोस्ती भी हुई है। इस लिस्ट में हम ऐसे 4 मौजूदा WWE सुपरस्टार्स के बारे में जानेंगे जो जॉन सीना के बहुत ही अच्छे दोस्त हैं।

#4 WWE हॉल ऑफ फेमर ऐज

सीना और ऐज सैगमेंट के दौरान
सीना और ऐज सैगमेंट के दौरान

ऐज ने Royal Rumble 2020 में जबरदस्त वापसी करते हुए सभी को चौंका दिया था। अल्टीमेट ऑपरच्यूनिस्ट वापसी के बाद कुछ बेहद दिलचस्प स्टोरीलाइन का हिस्सा रहे हैं और उनका मौजूदा WWE रन बहुत ही दमदार है।

ऐज और जॉन सीना WWE के पिछले दो दशकों तक सबसे बड़े दुश्मनों में से एक थे लेकिन बैकस्टेज जॉन ने ऐज के साथ दोस्ती पर बात करते हुए कहा,

"मैंने और ऐज ने रिंग में बहुत ही लंबा वक्त साथ में गुजारा है। वो रेसलिंग में बहुत माहिर है यह मेरी खुशनसीबी है कि वो मेरे दोस्त हैं। एक फ्यूड के दौरान उन्होंने मेरे ऊंचाई के डर को खत्म करने में मदद की थी।"

#3 शेमस

Here’s a picture of the GREATEST United States Champion and John Cena https://t.co/YqVZgNolnD

शेमस ने WWE के शुरुआती करियर में अपने दमदार प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया था। शेमस को शुरू से ही बड़े सुपरस्टार के रूप में देखा गया था जिसमें जॉन सीना ने भी उनकी बहुत मदद की थी। शेमस ने TLC: Tables, Ladders, and Chairs 2009 इवेंट में सीना को हराकर पहली बार WWE चैंपियनशिप जीती थी।

ऑफ-स्क्रीन दोनों बहुत ही अच्छे दोस्त हैं और अक्सर दोनों को साथ में सफर तय करते हुए देखा जाता रहा है। शेमस के यू-ट्यूब चैनल The Celtic Warrior Workouts में भी सीना दिख चुके हैं, जहां उन्होंने बताया कि किस तरह दोनों साथ में जिम करते थे। फैंस फिर से उम्मीद करेंगे कि कब दोनों एक बार और रिंग में आमने सामने दिखे।

#2 सैथ रॉलिंस

WWE सुपरस्टार जॉन सीना और सैथ रॉलिंस
WWE सुपरस्टार जॉन सीना और सैथ रॉलिंस

2015 में दोनों के फ्यूड के दौरान सैथ रॉलिंस के बोच मूव की वजह से जॉन सीना की नाक टूट गई थी। सीना और रॉलिंस ऑन-स्क्रीन भले ही कितने बड़े दुश्मन हों लेकिन बैकस्टेज दोनों की दोस्ती काफी गहरी है। रॉलिंस को सीना उनके NXT के समय से जानते हैं।

कुछ समय पहले दोनों के बीच इस गहरी दोस्ती की मिसाल देखने मिली जब सीना ने सैथ रॉलिंस को अपनी मूवी Dolittle के प्रीमियर पर बुलाया था। बता दें कि सैथ रॉलिंस की पत्नी बैकी लिंच भी जॉन सीना की बहुत अच्छी दोस्त हैं। सीना रिंग में अब ज्यादा दिखाई नहीं देते लेकिन रॉलिंस के साथ एक छोटा फ्यूड बेहद दिलचस्प होगा।

#1 14 बार के वर्ल्ड चैंपियन रैंडी ऑर्टन हैं WWE में जॉन सीना के सबसे अच्छे दोस्त

रैंडी ऑर्टन और जॉन सीना
रैंडी ऑर्टन और जॉन सीना

रैंडी ऑर्टन ने अपने दो दशकों के करियर में यह दिखाया है कि वो किस तरह अपने स्वभाविक हील कैरेक्टर से एक प्रचलित बेबीफेस में बदल सकते हैं। पिछले दशक में जॉन सीना और रैंडी ऑर्टन के बीच कई बार लंबी दुश्मनी देखने मिली थी। दोनों ही सुपरस्टार्स ने 2002 में डेब्यू किया था और बहुत ही जल्द दोनों कंपनी के टॉप फेस भी बन गए थे।

बैकस्टेज में रैंडी ऑर्टन जॉन सीना के WWE में सबसे करीबी दोस्त हैं। दोनों एक दूसरे को ओह्यो वेली रेसलिंग के वक्त से जानते हैं। रैंडी ऑर्टन ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा था कि उन्होंने जॉन से बहुत कुछ सीखा है और वो क्राउड को संभालने में बहुत ही माहिर हैं।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।


Edited by मयंक मेहता
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...