Create
Notifications

4 WWE दिग्गज जो WWE Crown Jewel 2022 में चौंकाने वाली वापसी कर सकते हैं 

क्या दिखेगा इस दशक का सबसे बड़ा ड्रीम मैच
क्या दिखेगा इस दशक का सबसे बड़ा ड्रीम मैच
reaction-emoji
Prajwal Tripathi

WWE साल 2018 से लगभग हर साल सऊदी अरब में एक या दो शो जरूर कराती है। इन चार सालों के दौरान कई दिग्गजों की वापसी देखने को मिली है। मिडिल ईस्ट में WWE ने अपने रेसलिंग दिग्गजों का भरपूर फायदा उठाया है ।

शॉन माइकल्स, लीटा, ट्रिपल एच, केन, अंडरटेकर जैसे सुपरस्टार्स की वापसी ने दर्शकों का बेहतरीन मनोरंजन किया । इस साल सऊदी अरब में कुछ और बड़े स्टार्स की वापसी हो सकती है।

इस हफ्ते के Raw में कंपनी ने सऊदी अरब में शो का ऐलान किया, जिसकी टैग लाइन ' Legend Will Rise ' से कुछ बड़े दिग्गजों की सरप्राइज वापसी के कयास हैं। इस लिस्ट में हम ऐसे 4 सुपरस्टार्स के बारे में जानेंगे जो मिडिल ईस्ट के सबसे बड़े शो में वापसी कर सकते हैं।

#1 - WWE हॉल ऑफ फेमर कर्ट एंगल

कर्ट एंगल की हाल ही में दोनों घुटनों की सर्जरी हुई है। उनकी वापसी में अभी लंबा समय बाकी है। WWE के सऊदी अरब दौरे को अब 6 महीने का भी समय नहीं बचा है । कर्ट एंगल अगर रिहैब में ज्यादा मेहनत करने में कामयाब होते हैं तो वे बहुत ही जल्द वापसी करते हुए भी दिख सकते हैं। WWE सऊदी अरब में उनका टैग टीम मैच बुक कर सकती है जिससे उन्हें मैच के दौरान थोड़ा समय मिलेगा।

यह बात अब किसी से नहीं छुपी नहीं है कि कर्ट एंगल को रिटायरमेंट मैच में मिली हार पसंद नहीं आई थी। सर्जरी के पहले की कुछ तस्वीरों से यह पता चलता है कि वे अभी अच्छे शेप में हैं। कंपनी द्वारा बुलाने पर निश्चित ही कर्ट एंगल फिर से एक बार रिंग में दिख सकते हैं ।

#3 - 16 बार के वर्ल्ड चैंपियन जॉन सीना

जॉन सीना आखिरी बार WWE रिंग में पिछले साल SummerSlam 2021 में रोमन रेंस के विरुद्ध दिखाई दिए थे । सीना WWE के बाहर कई प्रोजेक्टस में व्यस्त हैं लेकिन वे WWE में अपनी 20 वीं सालगिरह पर वापसी करना चाहते हैं ।

सीना ने मिडिल ईस्ट में कुछ मैचों का हिस्सा रहे हैं लेकिन कुछ साल पहले कुछ विवाद के कारण सीना सऊदी अरब की यात्रा को लेकर असहज थे। सीना की वापसी को लेकर अभी कोई प्लान नहीं है । कुछ रिपोर्ट्स की मानें तो सीना इस समर में कभी भी वापसी कर सकते हैं। ऐसा नहीं होता है तो उनकी वापसी सऊदी अरब में हो सकती है।

#2 - स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन

EXCLUSIVE: "Stone Cold" @steveaustinBSR reflects on his in-ring return against @FightOwensFight at #WrestleMania 38. https://t.co/wg54YtY0Lx

स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन ने WrestleMania 38 में केविन ओवेंस के खिलाफ नाईट 1 के मेन इवेंट में वापसी कर सभी को चौंका दिया था । मैच के बाद मिले शानदार रिस्पॉन्स के बाद से WWE स्टोन कोल्ड से फिर से रिंग में वापसी को लेकर चर्चा में है और इसके लिए Crown Jewel सबसे बढ़िया जगह हो सकती है।

पिछले कुछ सालों में सऊदी अरब में बहुत बड़े दिग्गजों की वापसी हुई है और WrestleMania 38 में ऑस्टिन ने दिखा दिया कि उनमें अभी भी बहुत दम बाकी है। कई सुपरस्टार्स स्टीव ऑस्टिन से लड़ने के लिए तैयार हैं। बता दें कि यह पहला मौका होगा जब स्टोन कोल्ड मिडिल ईस्ट के सबसे बड़े शो में दिखेंगे।

#1 - पूर्व WWE चैंपियन द रॉक

FINALLY...I come back home to my @WWE universe. This FRIDAY NIGHT, I’ll return for our debut of SMACKDOWN!LIVE on @FOXTV.There’s no greater title than #thepeopleschamp.And there’s no place like home.Tequila on me after the show 😈🥃#IfYaSmell🎤 #Smackdown#RocksShow #FOX https://t.co/V5i4cxqIqH

सभी जानते हैं कि WWE WrestleMania 39 में पूर्व WWE चैंपियन द रॉक और मौजूदा WWE अनडिस्प्यूटेड यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस का मेन इवेंट में मुकाबला बुक करना चाहती है और कुछ रिपोर्ट्स के अनुसार 2023 की शुरुआत में रॉक के शेड्यूल की कुछ डेट्स खाली हैं। इसका मतलब है कि वे Royal Rumble में वापसी कर सकते हैं।

WWE द रॉक से Crown Jewel में आने के लिए रिक्वेस्ट कर सकती है, जिससे रोमन रेंस के खिलाफ फिउड की शुरुआत कराई जा सकें। द रॉक ने कभी भी मिडिल ईस्ट में एक्टिव रिंग परफॉर्मर की तरह वापसी नहीं की है। अब देखना दिलचस्प होगा कि रेंस और द रॉक के बीच दुश्मनी कब शुरू होती है।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।


Edited by मयंक मेहता
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...