4 WWE दिग्गज जिनका इस्तेमाल इस समय युवा रेसलर्स को बड़ा Superstar बनाने के लिए किया जा रहा है

WWE के दिग्गज युवा स्टार्स को मजबूत दिखाने का काम कर रहे हैं
WWE के दिग्गज युवा स्टार्स को मजबूत दिखाने का काम कर रहे हैं

WWE में हर समय सुपरस्टार्स के बीच दिलचस्प स्टोरीलाइंस चल रही होती हैं, जिनमें कुछ रेसलर्स को मजबूत तो कुछ को कमजोर भी दिखाया जाता है। उनमें से कुछ सुपरस्टार्स को बड़ा पुश देने की कोशिश की जा रही होती है तो वहीं अन्य रेसलर्स उन्हें पुश दिलाने में मदद करते हुए नजर आते हैं।

उसी तरह इस समय भी WWE में ऐसे कई दिग्गज रेसलर्स हैं जो अन्य युवा स्टार्स को मजबूत दिखाने का काम कर रहे हैं। इसी बात को ध्यान में रखते हुए आइए डालते हैं नजर उन 4 दिग्गज सुपरस्टार्स के बारे में जिनका इस्तेमाल इस समय युवा स्टार्स को बड़ा सुपरस्टार्स बनाने के लिए किया जा रहा है।

#)WWE सुपरस्टार ऐज

इस साल की शुरुआत में ऐज, सिंगल्स स्टोरीलाइन में व्यस्त थे मगर अब उनका 'जजमेंट डे' फैक्शन, प्रो रेसलिंग वर्ल्ड के लिए आकर्षण का केंद्र बना हुआ है। आपको याद दिला दें कि WrestleMania 38 में डेमियन प्रीस्ट ने ऐज को जीत दिलाने में मदद की थी और तभी से प्रीस्ट, ऐज के साथ जुड़े रहे हैं।

वहीं हाल ही में रिया रिप्ली ने भी जजमेंट डे को जॉइन किया है और अभी तक तीनों सुपरस्टार्स अपने विरोधियों पर भारी पड़ते आए हैं। ऐज, WWE हॉल ऑफ फेमर हैं और ये भी स्पष्ट है कि उनके सामने आने वाली मुसीबतों से निजात पाने में प्रीस्ट और रिप्ली उनकी मदद करेंगे। इसलिए जाहिर तौर पर रिप्ली और प्रीस्ट को आने वाले महीनों में ज्यादा ऑन-स्क्रीन टाइम मिलेगा।

#)रे मिस्टीरियो

रे मिस्टीरियो इस समय WWE में अपने बेटे, डॉमिनिक मिस्टीरियो के साथ परफॉर्म करते हुए नजर आते हैं। SummerSlam 2020 में डॉमिनिक ने अपना इन-रिंग डेब्यू किया था और तभी से उन्हें अपने पिता का साथ मिलता आ रहा है और इस दौरान दोनों एक बार SmackDown टैग टीम चैंपियन भी बन चुके हैं।

कई बार खबरें सामने आती रही हैं कि WWE उनकी टीम को तोड़ सकती है, जिससे डॉमिनिक को अपने पिता के खिलाफ फ्यूड में शामिल कर बड़ा सिंगल्स सुपरस्टार बनाने की नींव रखी जा सके। भविष्य में ऐसा होने की संभावनाएं अत्यधिक हैं, लेकिन फिलहाल रे मिस्टीरियो अपने बेटे को टैग टीम स्टोरीलाइंस के जरिए मजबूत दिखाने की कोशिश कर रहे हैं।

#)शेमस

शेमस इस समय WWE में काम कर रहे उन सुपरस्टार्स में से एक हैं जो ना केवल सिंगल्स बल्कि एक टैग टीम सुपरस्टार के तौर पर भी कंपनी में अपार सफलता हासिल कर चुके हैं। शेमस पूर्व WWE चैंपियन रहे हैं, कई बार टैग टीम चैंपियन बन चुके हैं और इस समय रिज हॉलैंड को उनके साथ जोड़ा गया है।

इस बीच बच भी इस टीम से जुड़े हैं और आते ही उन्हें मैच और सैगमेंट्स में ताकतवर दिखाने की कोशिश की गई है। आने वाले महीनों में देखना दिलचस्प होगा कि शेमस की स्टार पावर का रिज हॉलैंड और बच कितना फायदा उठा पाते हैं।

#)रैंडी ऑर्टन

WWE में रैंडी ऑर्टन और रिडल पिछले एक साल से भी ज्यादा समय से एक टीम के तौर पर काम कर रहे हैं। उनकी टीम को RK-Bro नाम से जाना जाता है और इस समय Raw टैग टीम टाइटल्स उन्हीं के पास हैं। सबसे खास बात ये है कि ऑर्टन और रिडल एक-दूसरे के साथ काम करना इंजॉय कर रहे हैं।

इस बात को नकारा नहीं जा सकता कि ऑर्टन की मदद से रिडल ने बहुत फेम हासिल कर लिया है और उनकी लोकप्रियता भी काफी बढ़ी है। आने वाले समय में इस टीम के टूटने की संभावनाएं काफी अधिक हैं क्योंकि ये दोनों सफल सिंगल्स सुपरस्टार्स रहे हैं और उस समय निःसन्देह रिडल एक फ्यूचर वर्ल्ड चैंपियन बनकर उभरेंगे।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।