Create
Notifications

WWE में हुए 4 बहुत ही जबरदस्त मैच जो WrestleMania के मेन इवेंट में होने चाहिए थे

WWE के दो दिग्गज रिंग में एक साथ
WWE के दो दिग्गज रिंग में एक साथ
reaction-emoji reaction-emoji
Prajwal Tripathi

WWE की सबसे बड़ी दुश्मनी को ज्यादातर मौकों पर WrestleMania के मेन इवेंट में देख जाता है। साल के सबसे बड़े इवेंट में दिग्गजों के बीच मेन इवेंट में मुकाबला इस शो का मुख्य आकर्षण होता है। WWE के बहुत ही महत्वपूर्ण फ्यूड्स को शो के खत्म होने के पहले मेन इवेंट में देखा गया है।

जैसे WrestleMania XII में ब्रेट हार्ट और शॉन माइकल्स के बीच आयरन मैन मैच हो या इस साल ब्रॉक लैसनर और रोमन रेंस के बीच हुआ चैंपियन यूनिफिकेशन मैच इस बात का अच्छा उदाहरण हैं। हालांकि इतने सालों में कई बड़े महत्वपूर्ण फ्यूड भी थे जिनमें WrestleMania को मेन इवेंट करने का दमखम था।

उन फ्यूड्स की स्टोरीलाइन, प्रोमो, उनके इन रिंग या बैकस्टेज सेगमेंट्स को बहुत ही बढ़िया तरीके से दिखाया गया। इस लिस्ट में हम ऐसे 4 फ्यूड्स के बारे में जानेंगे जो WrestleMania को मेन इवेंट कर सकते थे।

#1 - WWE दिग्गज द अंडरटेकर vs केन

दो दिग्गजों के बीच WrestleMania के मेन इवेंट में मैच होना चाहिए था
दो दिग्गजों के बीच WrestleMania के मेन इवेंट में मैच होना चाहिए था

केन के बैड ब्लड 1997 पे-पर-व्यू में जबरदस्त डेब्यू करने के बाद केन और अंडरटेकर ने अपने करियर लगभग एक दूसरे के साथ ही बिताए। यह जोड़ी एक दूसरे की विरोधी रही हो या बाद में एक साथ होकर ब्रदर्स ऑफ डिस्ट्रक्शन के नाम से जाने जाते रहे हों। दोनों ही एक दूसरे से बहुत ही अच्छे तरीके से वाकिफ थे ।

दोनों सुपरस्टार्स के बीच दो बार WrestleMania में मुकाबला देखने मिला था लेकिन इन्हें मेंन इवेंट में जगह नहीं दी गई। दोनों ही बार द अंडरटेकर ने केन के ऊपर जीत दर्ज की थी। इन दोनों की दुश्मनी काफी जबरदस्त थी और निश्चित ही यह मुकाबला मेन इवेंट में होना बनता था।

#2 - सीएम पंक Vs जॉन सीना

CM Punk vs John Cena - In-ring Statistics from WWE Money in the Bank 2011.This is the 2nd highest rated match in Main Roster WWE history via Grappl app with a 4.85 rating. It's 3rd highest on Cagematch with a 9.65. https://t.co/Yo7p1bJRFj

सीएम पंक ने अपने WWE करियर में किसी भी WrestleMania को मेन इवेंट नहीं किया। कंपनी में सीएम पंक सबसे बड़े और प्रसिद्ध सुपरस्टार्स में से एक थे। WrestleMania में WWE चैंपियन होने के बावजूद उन्हें मेन इवेंट में शामिल नहीं किया गया।

पंक और सीना के बीच हुई सभी स्टोरीलाइन WrestleMania को मेन इवेंट करने के काबिल थी। दोनों के बीच Money in the Bank 2011 में हुआ मैच WWE के इतिहास के सबसे शानदार मैचों में से एक था। दोनों सुपरस्टार्स को अगर WrestleMania को साथ में मेन इवेंट करने का मौका मिलता तो उससे बेहतर कुछ और नहीं हो सकता था।

#3 - ब्रेट हार्ट Vs स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन

1990 के दशक की यह सर्वश्रेष्ठ स्टोरीलाइन्स में से एक थी
1990 के दशक की यह सर्वश्रेष्ठ स्टोरीलाइन्स में से एक थी

स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन के ब्रेट हार्ट के साथ हुए फ्यूड ने ही उनके मेन इवेंट स्टार बनने की नींव डाली थी। 1990 के दशक में दोनों सुपरस्टार्स के बीच हुई इस दुश्मनी का कोई मुकाबला ही नहीं था। दोनों की माइक पर बोलने की शैली, उनके इन रिंग या बैकस्टेज सेगमेंट्स ने फैंस को अपने साथ बाँधे रखा।

Survivour Series 1996 में हुआ मैच WWE के इतिहास के सर्वश्रेष्ठ मैचों में से एक। इसी तरह WrestleMania 13 में दोनों के बीच हुए मुकाबले को मेन इवेंट से बाहर रखा गया लेकिन इस शो का मुख्य आकर्षण यही मैच था। यह मैच हारने के बाद भी स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन बड़े स्टार बनकर निकले थे।

#4 - रैंडी ऑर्टन Vs जॉन सीना

WrestleMania में सिंगल्स मैच में नहीं भिड़े हैं दोनों दिग्गज
WrestleMania में सिंगल्स मैच में नहीं भिड़े हैं दोनों दिग्गज

रैंडी ऑर्टन और जॉन सीना का करियर लगभग एक साथ शुरू हुआ था। जहां इनके बीच दुश्मनी, दोस्ती और फिर दुश्मनी का क्रम हमेशा ही देखने मिला। बहुत सारे पे-पर-व्यू के मेन इवेंट में दोंनो का आमना सामना हुआ। बहुत मौकों पर दोनों सुपरस्टार्स का सामना चैंपियनशिप के लिए ही हुआ।

WWE ने भी शानदार तरीके से इनके बीच की स्टोरीलाइन को बढ़ाया था । लेकिन इतने साल के बावजूद भी आजतक दोनों दिग्गज सिंगल्स मैच में WrestleMania के मेन इवेंट में नही दिखे हैं। यह काफी हैरान करने वाली बात है और शायद WWE ने इस मैच को नहीं कराके बहुत बड़ी गलती ही की है।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।


Edited by मयंक मेहता
reaction-emoji reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...