WWE में The Undertaker के 4 मैच जिनमें दोनों Superstars खून से लथपथ हुए

the undertaker blood matches
द अंडरटेकर के मैचों में सुपरस्टार्स लहूलुहान हुए

The Undertaker: WWE पिछले करीब 4 दशकों से प्रो रेसलिंग इंडस्ट्री के टॉप पर बनी हुई है। इस दौरान कई महान रेसलर्स ने कंपनी की लिगेसी को आगे बढ़ाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। इन्हीं रेसलर्स में से एक नाम द अंडरटेकर (The Undertaker) का भी रहा, जिनका करियर 30 साल लंबा चला था और सर्वाइवर सीरीज (Survivor Series 2020) में आखिरकार उन्होंने अपने करियर को अलविदा कहा।

अंडरटेकर अपने करियर में कई ऐतिहासिक मैचों का हिस्सा रहे हैं, जिनमें से कुछ ऐसे भी रहे जहां मैच में शामिल दोनों रेसलर्स लहूलुहान हो गए थे। इसलिए इस आर्टिकल में आइए जानते हैं द अंडरटेकर के उन 4 मैचों के बारे में जिनमें दोनों सुपरस्टार्स खून से लथपथ हो गए थे।

#)द अंडरटेकर vs ब्रॉक लैसनर - WWE No Mercy 2002

WE'RE BACK! And we're revisiting all the bad blood between The Undertaker and Brock Lesnar at No Mercy 2002, 20 years later. And trust us - there's a LOT of blood! Watch along this all-time classic match with us on this brand new podcast, and #TakerEasy! open.spotify.com/episode/5MeYq0… https://t.co/xHOvpMleRU

ब्रॉक लैसनर ने साल 2002 में अपना WWE डेब्यू किया था और कुछ ही महीनों के अंदर वर्ल्ड चैंपियन बनने का गौरव हासिल कर चुके थे। उसी साल No Mercy प्रीमियम लाइव इवेंट के लिए उनकी दुश्मनी द अंडरटेकर से शुरू हुई और इस इवेंट में उनके मैच में Hell in a Cell की शर्त को जोड़ा गया था।

लैसनर के माथे से मैच शुरू होने के कुछ समय बाद ही खून निकलने लगा था, इसलिए थोड़े समय बाद ही उनका चेहरा खून से लाल पड़ चुका था। वहीं अंडरटेकर लहूलुहान तब हुए जब द बीस्ट ने स्टील स्टेप्स से उनपर अटैक किया। अंत में लैसनर ने एफ-5 लगाने के बाद पिन के जरिए इस मैच को जीता था।

#)6 मैन Hell in a Cell वर्ल्ड चैंपियनशिप मैच - Armageddon 2000

youtube-cover

Survivor Series 2000 में कर्ट एंगल ने द अंडरटेकर को हराकर अपनी WWE चैंपियनशिप बेल्ट को सफलतापूर्वक डिफेंड किया था। उसके बाद द डैड मैन को Armageddon 2000 में हुए 6-मैन Hell in a Cell वर्ल्ड चैंपियनशिप मैच में दोबारा टाइटल जीतने का मौका मिला।

द रॉक, स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन, अंडरटेकर, रिकिशी, कर्ट एंगल और ट्रिपल एच इस मैच में शामिल रहे। 32 मिनट से ज्यादा देर तक चले इस मैच के अंतिम क्षणों तक ये सभी 6 सुपरस्टार्स खून से लथपथ हो चुके थे, लेकिन अंत में कर्ट एंगल WWE चैंपियनशिप को डिफेंड करने में सफल साबित हुए थे।

#)बतिस्ता vs द अंडरटेकर - Survivor Series 2007

2007: Batista v The Undertaker, Survivor Series, HIACAn underated Hell in a Cell match. While it might not be as violent as some others it is made up for with the primal intensity of Batista. https://t.co/wlFf98T92O

साल 2007 में द अंडरटेकर और बतिस्ता की वर्ल्ड चैंपियनशिप फ्यूड चरम पर थी और उस दौरान दोनों के बीच कई यादगार मैच लड़े गए। उनके इन्हीं यादगार मुकाबलों में से एक Survivor Series 2007 में भी हुआ, जहां Hell in a Cell मैच में बतिस्ता का वर्ल्ड टाइटल दांव पर लगा था।

मैच में चेयरशॉट लगने से बतिस्ता के मुंह खून निकलने लगा था। वहीं कुछ समय बाद सैल से सिर टकराने के कारण उनके माथे से भी खून की धारा बहने लगी थी। अंडरटेकर लहूलुहान तब हुए जब बतिस्ता ने उनके सिर पर स्टील स्टेप्स से कई वार किए थे। अंत में ऐज के दखल के कारण द डैड मैन को इस मैच में हार झेलनी पड़ी थी।

#)द अंडरटेकर vs मैनकाइंड - King of the Ring 1998

youtube-cover

मैनकाइंड को प्रो रेसलिंग इतिहास के सबसे आइकॉनिक हार्डकोर रेसलर्स में से एक माना जाता है। WWE King of the Ring 1998 में इतिहास का केवल तीसरा Hell in a Cell मैच लड़ा गया, जिसमें द अंडरटेकर की भिड़ंत मैनकाइंड से हुई थी। उस समय शायद किसी ने नहीं सोचा होगा कि ये प्रो रेसलिंग इतिहास के सबसे यादगार मैचों में से एक बनने वाला है।

उनकी ये भिड़ंत 17 मिनट से भी ज्यादा देर तक चली, जिसमें एक मौके पर अंडरटेकर ने सैल के ऊपर से मैनकाइंड को रिंग में पड़े नुकीले कांटों पर गिरा दिया था। इसके अलावा भी रिंग में कई हार्डकोर मोमेंट्स देखे गए, जहां एक मौके पर मैनकाइंड के मुंह से खून निकलते देखा जा सकता था। वहीं चेयरशॉट लगने से अंडरटेकर का माथा भी खून से लाल हो गया था और अंत में अंडरटेकर ने इस मैच को जीतने में सफलता पाई थी।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

Edited by Neeraj sharma
Be the first one to comment