Create

4 बड़ी गलतियां जो इस हफ्ते WWE Raw के एपिसोड के दौरान देखने को मिली 

रिडल, ओमोस और ड्रू मैकइंटायर
रिडल, ओमोस और ड्रू मैकइंटायर

इस हफ्ते WWE रॉ (Raw) का एपिसोड अब समाप्त हो चुका है। Raw के इस एपिसोड के दौरान गोल्डबर्ग (Goldberg) की एक बार फिर वापसी हुई और उन्होंने एक बार फिर खुद को WWE चैंपियन बॉबी लैश्ले (Bobby Lashley) का चैलेंजर बताया। आपको बता दें, इस हफ्ते Raw में लैश्ले ने आखिरकार गोल्डबर्ग का चैलेंज स्वीकार कर लिया और इन दोनों सुपरस्टार्स का मैच SummerSlam के लिए ऑफिशियल किया जा चुका है। इसके अलावा इस हफ्ते Raw में हुए एक मैच के दौरान नाया जैक्स को चोट लग गई थी जिसकी वजह से वह लहूलुहान हो गईं।

वहीं, पिछले हफ्ते Raw के एपिसोड में कराए गए कुछ मैचों का आयोजन इस हफ्ते के शो के दौरान भी किया गया। पिछले कुछ समय में किये गए कई गलतियों की वजह से Raw को काफी नुकसान हुआ था और कुछ गलतियां इस हफ्ते Raw के एपिसोड के दौरान भी देखने को मिली। इस आर्टिकल में हम ऐसी 4 बड़ी गलतियों का जिक्र करने वाले हैं जो कि इस हफ्ते Raw के एपिसोड के दौरान देखने को मिली।

4- रिया रिप्ली का लगातार दूसरे हफ्ते Raw में शार्लेट फ्लेयर vs निकी A.S.H के मैच में दखल न देना

पिछले हफ्ते Raw की तरह इस हफ्ते Raw के मेन इवेंट में भी Raw विमेंस चैंपियन निकी A.S.H का मुकाबला शार्लेट फ्लेयर से देखने को मिला। फर्क सिर्फ इतना था कि इस हफ्ते के शो के दौरान हुए मैच में निकी A.S.H, शार्लेट फ्लेयर को हराने में कामयाब रही थी। गौर करने वाली बात यह है कि पिछले हफ्ते इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच हुए मैच की तरह इस हफ्ते हुए मैच में भी रिया रिप्ली ने दखल नहीं दिया।

आपको बता दें, SummerSlam में Raw विमेंस चैंपियनशिप मैच में रिया रिप्ली vs शार्लेट फ्लेयर vs निकी A.S.H का मुकाबला होने जा रहा है इसलिए रिया का निकी vs शार्लेट फ्लेयर के मैच से दूर रहना हैरान करता है। इसके बजाए रिया रिप्ली इस हफ्ते के शो के दौरान नाया जैक्स का सामना करती हुई दिखाई दी थीं और इस मैच में रिया, नाया जैक्स को हराने में कामयाब रही थी।

3- कैरियन क्रॉस की Raw में एक और हार

पिछले हफ्ते की तरह इस हफ्ते Raw में भी कैरियन क्रॉस vs कीथ ली का मैच देखने को मिला। हालांकि, इस हफ्ते Raw में कीथ ली एक शानदार मैच के बाद कैरियन क्रॉस को हराने में कामयाब रहे थे। कीथ ली की वापसी के बाद यह पहली जीत है और वह यह जीत डिजर्व करते थे।

हालांकि, कैरियन क्रॉस द्वारा Raw में लड़े गए 3 मैचों में यह उनकी दूसरी हार है। कैरियन क्रॉस को मेन रोस्टर में आने के बाद से ही उन्हें NXT जैसी बुकिंग नहीं मिली है और क्रॉस को इसी तरह हार मिलती रही तो इससे उनका सारा मोमेंटम समाप्त हो जाएगा।

2- Raw में रैंडी ऑर्टन की वापसी नहीं होना

जब WWE ने इस हफ्ते Raw में रिडल vs ओमोस के मैच की घोषणा की थी तो ऐसा लग रहा था कि रैंडी ऑर्टन अपने पार्टनर की मदद करने के लिए वापसी कर सकते हैं। हालांकि, ऐसा कुछ भी देखने को नहीं मिला और ओमोस ने इस मैच में रिडल को आसानी से हरा दिया।

इस बात की संभावना है कि SummerSlam 2021 में रिडल & रैंडी ऑर्टन vs Raw टैग टीम चैंपियंस एजे स्टाइल्स & ओमोस का मैच देखने को मिल सकता है। हालांकि, SummerSlam 2021 धीरे-धीरे करीब आता जा रहा है लेकिन ऑर्टन की वापसी होना अभी बाकी है।

1- Raw में ड्रू मैकइंटायर और जिंदर महल की कहानी का किसी तरफ न जाना

इस हफ्ते Raw में ड्रू मैकइंटायर ने हैंडीकैप मैच में शैंकी & वीर का सामना किया। मैकइंटायर इस मैच को जीतने के काफी करीब आ चुके थे लेकिन जिंदर महल और शैंकी द्वारा किये गए हमले की वजह से मैकइंटायर को DQ के जरिए जीत मिली। इससे पहले पिछले हफ्ते Raw में भी मैकइंटायर को वीर के खिलाफ DQ के जरिए जीत मिली थी। यह कहना गलत नहीं होगा कि इस फ्यूड के दौरान WWE मैकइंटायर को काफी ज्यादा ताकतवर दिखाने की कोशिश कर रही है।

हालांकि, यह स्टोरीलाइन आगे नहीं बढ़ रही है और हर हफ्ते Raw के एपिसोड में इस फ्यूड के दौरान लगभग एक जैसी ही चीजें देखने को मिल रही है। WWE को अब यह गलती करने से बचना चाहिए। अगर WWE SummerSlam 2021 में इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच होने जा रहे मैच के लिए फैंस को उत्साहित करना चाहती है तो उन्हें इस मैच के बिल्ड-अप को नए तरीके से बुक करने की जरूरत है।

Quick Links

Edited by Subham Pal
Be the first one to comment