Create

4 WWE सुपरस्टार्स जो बैरन कॉर्बिन की जगह Raw के जनरल मैनेजर बन सकते हैं

Enter caption

WWE के साल के आखिरी पीपीवी TLC को होने में अब बस कुछ ही दिनों का समय बाकी रह गया है। यह पीपीवी किसी के लिए महत्वपूर्ण हो या ना हो लेकिन बैरन कॉर्बिन के करियर के लिए यह पीपीवी सबसे अहम होने वाला है।

TLC पीपीवी में बैरन कॉर्बिन का मुकाबला ब्रॉन स्ट्रोमैन से बुक किया गया गया है। अगर बैरन कॉर्बिन इस मुकाबले में जीत हासिल करते हैं तो वह मंडे नाइट रॉ के परमानेंट जनरल मैनेजर बन जाएंगे लेकिन अगर इस मुकाबले में बैरन कॉर्बिन की हार होती है तो रॉ के उन्होंने एक्टिंग जनरल मैनेजर से हटना पड़ेगा। वहीं जीत के साथ स्ट्रोमैन रॉयल रंबल में यूनिवर्सल टाइटल के लिए लैसनर के खिलाफ मुकाबला करते नज़र आएंगे।

हमारे ख्याल से यह कहना मुश्किल है कि इस मुकाबले में किस सुपरस्टार्स की जीत होगी लेकिन यहां स्ट्रोमैन की जीत की संभावना थोड़ी ज्यादा है। अगर स्ट्रोमैन की जीत हुई तो फैंस को मंडे नाइट रॉ में नया जनरल मैनेजर देखने को मिलेगा।

इसी कड़ी में आइए एक नज़र डालते हैं उन 4 सुपरस्टार्स जो बैरन कॉर्बिन के बाद मंडे नाइट रॉ के जनरल मैनेजर बन सकते हैं।

एलेक्सा ब्लिस

Bliss shakes hands with the Constable.

एक्टिंग जनरल मैनेजर के रूप में बैरन कॉर्बिन ने एलेक्सा ब्लिस को विमेंस डिवीजन को कंट्रोल करने की जिम्मेदारी दे रखी है। इस बात की काफी संभावना है कि कंपनी एलेक्सा ब्लिस को रॉ की जनरल मैनेजर बनाकर एक नई जिम्मेदारी दे सकती है। कहीं ना कहीं स्टेफनी मैकमैहन भी एलेक्सा ब्लिस के नाम पर विचार कर रही होंगी।

हालांकि यहां पर एक समस्या यह है कि एलेक्सा ब्लिस को अब रिंग में मुकाबला करने के लिए अनुमति मिल चुकी है जो कि पिछले कुछ समय से चोट के कारण रिंग से बाहर चल रही हैं। ऐसे में अगर एलेक्सा ब्लिस रॉ की जनरल मैनेजर बन जाती हैं तो उन्हें रिंग से आगे भी दूर रहना पड़ेगा जो कि कहीं ना कहीं फैंस को पसंद नहीं आएगा।

बैरन कॉर्बिन से जुड़ी खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

कर्ट एंगल

Angle became Raw General Manager on the RAW after WrestleMania 33

बैरन कॉर्बिन ने कर्ट एंगल को रिप्लेस कर मंडे नाइट रॉ में एक्टिंग जनरल मैनजेर का कार्यभार संभाला है। इससे पहले कर्ट एंगल मंडे नाइट रॉ के परमानेंट जनरल मैनेजर थे लेकिन स्टेफनी मैकमैहन कहीं ना कहीं कर्ट एंगल से नाखुश थी जिसके कारण उन्होंने कर्ट एंगल को छुट्टी पर भेज दिया और उनकी जगह बैरन कॉर्बिन को सारे पावर दे दिए।

वर्तमान समय में अगर WWE किसी सुपरस्टार्स को रॉ का जनरल मैनेजर बना सकता है तो इसके लिए कर्ट एंगल सबसे उचित उम्मीदवार हैं। कर्ट एंगल ने रॉ के जनरल मैनेजर के रूप में अपने काम को बखूबी ढंग से निभाया है। ऐसे में स्टेफनी मैकमैहन कहीं ना कहीं कर्ट एंगल के नाम पर विचार कर सकती हैं।

कई फैंस का मानना है कि रैसलमेनिया 34 में कर्ट एंगल और रोंडा राउजी के खिलाफ हुई स्टेफनी मैकमैहन और ट्रिपल एच की हार को स्टेफनी भूल नहीं पाई हैं जिसके कारण उन्होंने कर्ट एंगल को छुट्टी पर भेजा था।

एरिक बिशोफ

Eric Bischoff makes a one-off return to Monday Night Raw in 2006.

एरिक बिशोफ ने साल 2002 में WWE में डेब्यू किया था। उनका डेब्यू कई फैंस के लिए काफी चौंकाने वाला पल था। WWE में डेब्यू से एक साल पहले एरिक बिशोफ WCW का हिस्सा थे और एक समय उन्हें पीपीवी में मुकाबले के लिए विंस मैकमैहन ने ऑफर भी दिया था।

साल 2005 में रॉ के जनरल मैनेजर के रूप में फायर किए जाने के बाद एरिक बिशोफ ने कंपनी से दूरी बना ली। वह कंपनी में कुछ खास ही मौकों पर जैसे रॉ 25 पर ही नज़र आए जो कि इस साल जनवरी में हुआ था। हमारे ख्याल से WWE के एरिक बिशोफ को रॉ के नए जनरल मैनेजर के रूप में लाने पर विचार कर सकता है।

लगभग 13 साल बाद जनरल मैनजेर के रूप में वापसी करना एरिक बिशफ के लिए तो शानदार रहेगा ही लेकिन यह फैंस के लिए भी एक ऐसी चौंकाने वाली चीज के रूप के में होगी जिसे फैंस लंबे समय तक याद रखेंगे।

ट्रिपल एच

Could The Game be taking back his throne on RAW in the future?

इस बात से शायद किसी फैंस को हैरानी नहीं होनी चाहिए अगर WWE के COO ट्रिपल एच रॉ के नए जनरल मैनेजर बन जाए। अगर ट्रिपल एच मंडे नाइट के जनरल मैनेजेर बनते हैं तो उन्हें पत्नी स्टेफनी मैकमैहन के साथ काम करना पड़ेगा।

हमारे ख्याल से स्टेफनी मैकमैहन और ट्रिपल एच का एक साथ आना मंडे नाइट रॉ के लिए काफी अच्छी बात होगी। दोनों दिग्गज शो में हील और बेबीफेस का संयोजन बना कर चलेंगे। पिछले कई सालों से कंपनी में कई अहम जिम्मेदारियां संभाल रहे ट्रिपल एच का मंडे नाइट रॉ का जनरल मैनेजर बनना शानदार बात होगी।

हालांकि कई फैंस इस बात सहमत नहीं हो सकते हैं। हाल में चल रही स्थिति को देखते हुए फैंस कर्ट एंगल को ही रॉ के जनरल मैनेजर के रूप में वापसी करते हुए देखना चाहते हैं। फिलहाल हमें नए जनरल मैनेजर के लिए TLC पीपीवी में होने वाले बैरन कॉर्बिन बनाम स्ट्रोमैन के नतीजे का इंतजार करना होगा।

लेखक: थॉमस लोउसन, अनुवादक: अंकित कुमार

Quick Links

Edited by Ankit
Be the first one to comment