Create

4 WWE Superstars जो अगले ग्रैंड स्लैम चैंपियन बन सकते हैं: जानिए कौन से रेसलर्स जल्द रच सकते हैं इतिहास?

WWE
WWE में कौन बनेगा अगला ग्रैंड स्लैम चैंपियन?

WWE: WWE में ग्रैंड स्लैम चैंपियन बनना अपने तरह की एक बड़ी उपलब्धि है जिसे कंपनी के इतिहास के कुछ चुनिंदा सुपरस्टार्स ही हासिल कर पाए हैं। साल 1997 में इस कॉन्सेप्ट के आने के बाद केवल 22 स्टार्स ऐसे हैं जिन्होंने ग्रैंड स्लैम चैंपियन बनने के लिए सभी जरूरी चैंपियनशिप जीती हैं।

समय-समय पर चैंपियनशिप के रिटायर होने या उन्हें दोबारा वापस लाने के कारण ग्रैंड स्लैम चैंपियन बनने के लिए जरूरी मानकों में बदलाव होते रहते हैं। मौजूदा स्थिति की बात की जाए तो किसी भी सुपरस्टार को ग्रैंड स्लैम चैंपियन बनने के लिए मेन रोस्टर में कोई एक वर्ल्ड चैंपियनशिप, कोई एक टैग टीम टाइटल, आईसी और यूएस चैंपियनशिप जीतनी होगी। शील्ड ग्रुप के सभी मेंबर्स, एजे स्टाइल्स, कोफी किंग्सटन कंपनी के जाने-माने ग्रैंड स्लैम चैंपियन हैं।

इस आर्टिकल में हम आपको 4 ऐसे सुपरस्टार्स के बारे में बताएंगे जो अगले WWE ग्रैंड स्लैम चैंपियन बन सकते हैं:

#4 शिंस्के नाकामुरा को WWE या यूनिवर्सल चैंपियनशिप चाहिए

शिंस्के नाकामुरा
शिंस्के नाकामुरा

साल 2016 में NXT में आने के बाद शिंस्के नाकामुरा कंपनी के बहुत ही ज्यादा फेमस सुपरस्टार बन गए थे। WWE ने भी उनके टैलेंट को पहचानते हुए उन्हें हमेशा ही अच्छा पुश दिया है। मेन रोस्टर में आने के बाद पूर्व NXT चैंपियन ने यूएस टाइटल, आईसी और टैग टीम चैंपियनशिप जीती हैं।

किंग ऑफ स्ट्रॉन्ग स्टाइल के नाम से मशहूर नाकामुरा को ग्रैंड स्लैम चैंपियन बनने के लिए वर्ल्ड चैंपियनशिप की जरूरत है। साल 2018 में Royal Rumble इवेंट जीतने के बाद उन्हें WWE चैंपियन बनने का मौका मिला था लेकिन वो नाकाम रहे थे। फैंस को उम्मीद है कि वो जल्द ही वर्ल्ड चैंपियनशिप जीतकर अपना ग्रैंड स्लैम पूरा करेंगे।

# 3 बॉबी लैश्ले को टैग टीम चैंपियनशिप चाहिए

youtube-cover

बॉबी लैश्ले WWE के सबसे बड़े और खतरनाक सुपरस्टार्स में से एक हैं। रिंग में उनका डॉमिनेशन देखने लायक होता है। अगर लैश्ले के करियर पर नजर डालें तो उन्होंने 2 बार WWE चैंपियनशिप, 2 बार आईसी चैंपियनशिप और 2 बार ECW चैंपियनशिप जीती हैं। बता दें कि बॉबी मौजूदा यूएस चैंपियन हैं।

ऑलमाइटी को ग्रैंड स्लैम चैंपियन की लिस्ट में शामिल होने के लिए टैग टीम चैंपियनशिप की जरूरत है। फिलहाल वो यूएस चैंपियन के रूप में काफी डॉमिनेंट दिखाई दे रहे हैं। फैंस का मानना है कि वो आने वाले समय में किसी काबिल पार्टनर के साथ टैग टीम टाइटल जीतकर कंपनी के नए ग्रैंड स्लैम चैंपियन बन सकते हैं।

#2 ड्रू मैकइंटायर को WWE यूएस चैंपियनशिप चाहिए

ड्रू मैकइंटायर
ड्रू मैकइंटायर

ड्रू मैकइंटायर इस समय WWE के सबसे चर्चित सुपरस्टार्स में से एक हैं। मैकइंटायर अपने करियर में 2 बार WWE चैंपियन, 2 बार टैग टीम चैंपियन, 1 बार NXT चैंपियन और एक बार आईसी चैंपियन बन चुके हैं। स्कॉटिश वॉरियर ने 2020 का WWE Royal Rumble मैच भी जीता था।

ड्रू को ग्रैंड स्लैम चैंपियन के इतिहास में शुमार होने के लिए WWE यूएस चैंपियनशिप को जीतने की जरूरत है। हालांकि, यह होना थोड़ा मुश्किल दिखाई दे रहा है क्योंकि ड्रू SmackDown ब्रांड का हिस्सा हैं और यूएस चैंपियनशिप Raw में है। WWE ड्राफ्ट के जरिए मैकइंटायर, Raw में जाकर इस चैंपियनशिप को जीत सकते हैं या यूएस चैंपियन के SmackDown में आने के बाद उसे हराकर अपने ग्रैंड स्लैम को पूरा कर सकते हैं।

#1 शेमस को आईसी चैंपियनशिप चाहिए

At #WWECastle, @WWESheamus vows to become a Grand Slam Champion, @itsBayleyWWE, #IYOSKY and @ImKingKota emulate The New Day, and @QoSBaszler says she employed strategy not restraint. #SDLowDown @peacockTV | @WWENetwork https://t.co/tkEVLH9gUi

इस लिस्ट में शामिल सभी सुपरस्टार्स में शेमस के सबसे जल्दी ग्रैंड स्लैम चैंपियन बनने की संभावनाएं हैं। केल्टिक वॉरियर ने WWE की लगभग सभी ऊंचाइयों को छुआ है। वो तीन बार के WWE चैंपियन होने के साथ-साथ 1 बार के वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन भी हैं। शेमस ने 6 बार टैग टीम टाइटल्स जीते हैं। वहीं, उन्होंने 3 बार यूएस चैंपियनशिप पर अपना कब्जा जमाया है। पूर्व वर्ल्ड चैंपियन उन चुनिंदा स्टार्स में शामिल है जिन्होंने Money in the Bank, King of the Ring और Royal Rumble जीता है।

आइरिश सुपरस्टार को ग्रैंड स्लैम चैंपियन के इतिहास में शामिल होने के लिए आईसी चैंपियनशिप की जरूरत है। हो सकता है कि शेमस इस उपलब्धि को अगले महीने होने वाले Clash at the Castle इवेंट में पूरा कर लें क्योंकि इस मेगा इवेंट में 44 वर्षीय सुपरस्टार, गुंथर को आईसी चैंपियनशिप के लिए चुनौती देंगे।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
Be the first one to comment