Create

4 WWE सुपरस्टार्स जो चोटिल होने के कारण सालों से रेसलिंग नहीं कर पा रहे हैं

WWE में कुछ सुपरस्टार्स चोटिल होने के बाद कभी रिंग में वापस नहीं आ पाए
WWE में कुछ सुपरस्टार्स चोटिल होने के बाद कभी रिंग में वापस नहीं आ पाए
reaction-emoji
Ujjaval Palanpure

WWE में ढेरों सुपरस्टार्स काम करते हैं। मैचों में सुपरस्टार्स अपने शरीर को जोखिम में डालते हैं और इसी वजह से एक अच्छा मैच देखने को मिलता है। सारे ही रेसलर्स बढ़िया तरह से ट्रेनिंग करते हैं और इसी वजह से काफी कम मौकों पर गलतियां देखने को मिलती है। हालांकि, सुपरस्टार्स को चोट भी लगती रहती है। चोट के कारण सुपरस्टार्स महीनों तक गायब रहते हैं।

कई बार स्टार्स कुछ महीनों बाद वापसी कर लेते हैं वहीं कुछ रेसलर्स गहरी चोट की वजह से कभी वापसी नहीं कर पाते हैं। कई ऐसे रेसलर्स हैं जो चोटिल होने के कारण अब तक रिंग में रिटर्न नहीं कर पाए हैं। इसलिए इस आर्टिकल में हम 4 सुपरस्टार्स के बारे में बात करेंगे जो चोटिल होने के कारण सालों से रेसलिंग नहीं कर पा रहे हैं।

4- WWE के पूर्व सुपरस्टार जेसन जॉर्डन

If Jason Jordan is making a return I would really like to see American Alpha reunite. The tag division really needs more teams. https://t.co/RWQyAcztri

जेसन जॉर्डन को WWE का अगला बड़ा सुपरस्टार माना जा रहा था। इसी कारण उन्हें अमेरिकन अल्फा टीम से अलग किया गया था। जेसन जॉर्डन ने हमेशा ही अपनी रेसलिंग स्किल्स से प्रभावित किया था लेकिन एक गहरी चोट की वजह से उनका करियर पूरी तरह रुक गया और वो उसके बाद कभी भी लड़ते हुए दिखाई नहीं दिए हैं। जॉर्डन ने SmackDown और Raw टैग टीम चैंपियनशिप जीती है।

उन्हें कर्ट एंगल के बेटे के रूप में लाया गया था और लग रहा था कि WWE में उनका करियर काफी अच्छी तरह आगे बढ़ेगा। जेसन ने सैथ रॉलिंस के साथ टीम में काफी अच्छा काम किया था। हालांकि, वो अचानक से टेलीविजन से दूर हो गए और बाद में WWE ने बताया कि वो लगभग 1 साल तक बाहर रहेंगे। हालांकि, इसके बाद उनकी कंडीशन और ज्यादा खराब होते गई और फिर कभी उनकी वापसी नहीं हुई।

Just putting this out there if Jason Jordan returns in the rumble tonight I’m going to lose my damn mind. #RoyalRumble https://t.co/CvogaUJFFb

वो लड़ने के लिए क्लियर नहीं हो पाए और उन्होंने बैकस्टेज प्रोड्यूसर के तौर पर काम करना शुरू किया। इस समय वो लीड प्रोड्यूसर के रूप में नजर आ रहे हैं। चोटिल होने के बाद से कभी जेसन जॉर्डन की रिंग में वापसी नहीं हुई है और यह एक निराशाजनक चीज़ है क्योंकि एक टैलेंटेड स्टार का करियर खराब हो गया।

3- कोरी ग्रेव्स

कोरी ग्रेव्स के बारे में लगभग हर कोई जनता होगा। वो इस समय WWE में फुल-टाइम कमेंटेटर के रूप में काम कर रहे हैं। हालांकि, वो पहले एक रेसलर थे और चोट की वजह से उन्हें लड़ना छोड़ना पड़ा। वो 2014 में NXT ब्रांड का हिस्सा थे और इस दौरान उन्हें चोट लग गई। वो कुछ महीनों तक चोट के कारण गायब रहे।

बाद में उन्होंने रेसलिंग से अपनी रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया। उन्होंने बाद में NXT में कमेंट्री की और उन्हें फिर मेन रोस्टर पर कमेंट्री करने का मौका मिला। उन्होंने शुरुआत से ही प्रभावित किया है और इसी वजह से वो अभी कंपनी के सबसे अहम कमेंटेटर्स में से एक हैं। चोट की वजह से ग्रेव्स कभी रिंग में वापसी नहीं कर पाए।

2- टायसन किड

टायसन किड का भविष्य WWE में काफी अच्छा रहने वाला था। उन्होंने टैग टीम डिवीजन में बढ़िया काम किया था और सभी उम्मीद कर रहे थे कि उन्हें सिंगल्स स्टार के रूप में भी सफलता मिलेगी। हालांकि, जून 2015 को Raw में समोआ जो के खिलाफ एक डार्क मैच के दौरान उनके स्पाइनल कॉर्ड में चोट लग गई।

उन्होंने बाद में बताया कि अब वो कभी लड़ नहीं पाएंगे। किड को WWE ने 2017 में प्रोड्यूसर के रूप में अपने साथ साइन किया। इसके बाद से वो कंपनी के साथ जुड़े हुए हैं। उन्होंने कई रेसलिंग प्रोमोशन्स में टाइटल्स जीते हैं और WWE में वो 3 बार टैग टीम चैंपियन रहे हैं। चोट के बाद से वो कभी रिंग में वापस नहीं आ पाए हैं।

1- पेज

पेज की किस्मत काफी खराब रही है। उनके पास WWE इतिहास की सबसे बड़ी विमेंस सुपरस्टार बनने का मौका था। पेज ने अपने डेब्यू पर ही डीवाज चैंपियनशिप जीत ली थी। इसके बाद उन्होंने काफी समय तक बढ़िया काम किया लेकिन फिर वो चोटिल हो गईं और 2017 में लंबे समय बाद उन्होंने वापसी की।

इस बार लग रहा था कि उन्हें दिक्कतों का सामना नहीं करना पड़ेगा। हालांकि, एक लाइव इवेंट के दौरान साशा बैंक्स की वजह से पेज बुरी तरह चोटिल हो गईं। उनकी गर्दन में गहरी चोट आई और इसके बाद उन्होंने लड़ना बंद कर दिया। WrestleMania 34 के बाद उन्होंने रिटायरमेंट का ऐलान किया। इसके बाद पेज जनरल मैनेजर के रूप में नजर आईं लेकिन उनकी कभी रिंग में वापसी नहीं हुई।

Edited by Ujjaval Palanpure
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...