Create

WWE के 4 सुपरस्टार्स जिनके ऊपर सेलिब्रिटी ने अटैक किया है

WWE से रिलीज किए जा चुके ब्रॉन स्ट्रोमैन टायसन फ्यूरी पर अटैक करने का प्रयास करते हुए
WWE से रिलीज किए जा चुके ब्रॉन स्ट्रोमैन टायसन फ्यूरी पर अटैक करने का प्रयास करते हुए

WWE में सेलिब्रिटी का आना कोई नयी बात नहीं है। कंपनी ने अपने शोज और फिल्मों को प्रोमोट करने के लिए कई बार सेलिब्रिटीको शो का हिस्सा बनाया है। इसकी वजह से कई अच्छे पल और लड़ाइयाँ भी देखने को मिली हैं। ये सेलिब्रिटी सिनेमा, स्पोर्ट्स एवं अन्य जगतों से होते हैं जिन्होंने सबको फायदा पहुंचाया है।

रेसलिंग फैंस को स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन और माइक टायसन के बीच हुई बातचीत और लड़ाई याद होगी लेकिन ऐसा नहीं है कि सिर्फ उन्होंने ही रिंग में एंट्री की है। अर्नाल्ड स्वाजनेगर भी इस रिंग का हिस्सा बने हैं और कई अन्य प्रचलित नामों ने भी टीवी पर अपनी जगह बनाई है जिनमें हयू जैकमैन का नाम शामिल है।

जॉन स्टीवर्ट ने भी इसमें अपनी उपस्थिति दर्ज कराई है और उनके दखल के कारण जॉन सीना को काफी नुकसान हुआ था। ये महज कुछ नाम हैं जिन्हें आप और हम जानते हैं और जिन्होंने WWE टीवी पर अपनी दस्तक दी है। इस आर्टिकल में हम आपको कुछ बेहद अलग नामों के बारे में बताने वाले हैं जिनके बारे में आप नहीं जानते होंगे।

#4 डेविड आरक्वेट

youtube-cover

डेविड आरक्वेट एक फिल्म रेडी टू रंबल को प्रोमोट करने वाले थे। इसके लिए वो WCW Thunder की फ्रंट रो में बैठे हुए थे। शो के मेन इवेंट में बैम बैम बिगेलो का मुकाबला डायमंड डैलस पेज से था। इस मैच के दौरान एरिक बिशफ और जैफ जैरेट ने एंट्री की और पेज को नुकसान पहुँचाने का प्रयास किया।

डेविड अपने दोस्त पेज की मदद के लिए रिंग में आए पर जैफ ने उन्हें काफी बुरी तरह से पीटा। इसके दो हफ्ते बाद ही डेविड ने एक मैच लड़ा जिसमें बिशफ और जैरेट एक तरफ थे जबकि डेविड और पेज दूसरी तरफ थे। डेविड ने बिशफ को पिन कर दिया और मैच की शर्त के मुताबिक WCW वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप को अपने नाम कर लिया।

#3 फ्लॉयड मेवेदर

youtube-cover

फ्लॉयड मेवेदर 2008 में बॉक्सिंग जगत में अपराजित थे और वो एक WWE शो के दौरान रिंग के किनारे थे। उस दिन रे मिस्टीरियो का ऐज के साथ मैच था जिसे ऐज जीत गए थे। ऐज के हाथों मिली हार और अटैक के कारण ये कुछ अच्छा नहीं महसूस कर रहे थे। इसी दौरान बिग शो का थीम सांग बज उठा।

रे पर अटैक करके वो अपनी वापसी के साथ ही एक इम्पैक्ट छोड़ना चाहते थे। इस प्रयास में इन्होंने पहले तो रे पर अटैक करने के लिए उन्हें उठाया और फिर फ्लॉयड को अपशब्द कहे। फ्लॉयड ने उस समय तो कुछ नहीं कहा लेकिन जब बिग शो रे को वर्ल्डस बिगेस्ट स्लैम देने का प्रयास करने लगे तो फ्लॉयड रिंग में आ गए।

उनकी छोटी कद काठी का मजाक बनाते हुए बिग शो घुटने पर आ गए और उन्होंने फ्लॉयड को पीछे धकेल दिया। एक बेहतरीन बॉक्सर के तौर पर मेवेदर ने अपने हुनर का प्रदर्शन किया और बिग शो को कुछ पंच हिट करके वो रिंग से दूर चले गए। बिग शो को इस अटैक की उम्मीद नहीं थी और वो इस अटैक के बाद काफी गुस्से में नजर आए थे।

#2 रॉब ग्रॉन्स्की

youtube-cover

रॉब ग्रॉन्स्की WrestleMania 33 में Andre The Giant Memorial Battle Royal के दौरान अपने दोस्त मोजो राउली को चीयर कर रहे थे। इस दौरान जिंदर महल और मोजो राउली एक दूसरे के विरोधी थे और हारने वाले को मैच से बाहर होना पड़ जाता। जिंदर ने रॉब को रिंगसाइड देखा और वो उनकी तरफ चल पड़े।

उन्होंने पहले तो रॉब से अपशब्द कहे और फिर उनकी ड्रिंक को उनपर ही फेंक दिया। सिक्योरिटी की एक भूल के कारण रिंग में आने में हुई देरी के बावजूद इनका अटैक अच्छा था और इन्होंने जिंदर को चित कर दिया। मोजो ने जिंदर को बाहर करके मैच जीत लिया और उन्हें काफी पसंद किया गया।

#1 टायसन फ्यूरी

youtube-cover

Fox पर SmackDown का डेब्यू एपिसोड था और कंपनी एवं नेटवर्क ने इस पल के लिए कई तैयारियाँ की थीं। इनमें ब्रॉक और कोफी के बीच WWE चैंपियनशिप को लेकर हुआ मैच शामिल है। इसी शो के दौरान एक आठ रेसलर्स वाला टैग टीम मैच हो रहा था जिसमें ब्रॉन स्ट्रोमैन भी शामिल थे।

मैच के दौरान ये बॉक्सिंग जगत के लीनियल हैवीवेट चैंपियन टायसन फ्यूरी पर अपनी जोर आजमाइश करने लगे जिसको पहले तो फ्यूरी ने नजरअंदाज किया लेकिन जब बात बढ़ गई तो स्ट्रोमैन को टायसन फ्यूरी का सामना करना पड़ा। इनके बीच Crown Jewel में एक मैच हुआ जिसे फ्यूरी ने जीता।

Quick Links

Edited by Amit Shukla
Be the first one to comment