Create

4 WWE Superstars जो Roman Reigns को हराकर अगले अनडिस्प्यूटेड यूनिवर्सल चैंपियन बन सकते हैं

कौन बनेगा अगला वर्ल्ड चैंपियन ?
WWE में कौन बनेगा अगला वर्ल्ड चैंपियन ?
reaction-emoji reaction-emoji
Prajwal Tripathi

Roman Reigns: WWE में फिलहाल रोमन रेंस (Roman Reigns) सबसे बड़े सुपरस्टार हैं। पिछले दो सालों से उन्होंने कंपनी में अपना दबदबा बनाया हुआ है। वो मौजूदा अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियन हैं। हाल ही में रेंस ने यूनिवर्सल चैंपियन के रूप में 730 दिन पूरे किए हैं।

किसी भी कंपनी का वर्ल्ड चैंपियन बनना कोई आसान बात नहीं होती है। वहीं रोमन रेंस पिछले 2 साल से लगातार टॉप स्टार्स को हराते हुए अपनी वर्ल्ड चैंपियनशिप सफलतापूर्वक डिफेंड करते आ रहे हैं। फैंस यह सोच रहे होंगे कि कौन ट्राइबल चीफ को हराकर अगला वर्ल्ड चैंपियन बनेगा? इस आर्टिकल में हम 4 सुपरस्टार्स के बारे में जानेंगे जो रोमन रेंस को हराकर नए अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियन बन सकते हैं।

#4- पूर्व WWE चैंपियन सैथ रॉलिंस

रोमन रेंस और पूर्व WWE चैंपियन सैथ रॉलिंस के बीच दुश्मनी अभी पूरी तरह से खत्म नहीं हुई है। इस साल की शुरुआत में द आर्किटेक्ट ने Royal Rumble 2022 प्रीमियम लाइव इवेंट में हेड ऑफ द टेबल को चुनौती दी थी। विजिनरी ने हेड ऑफ द टेबल को अपने माइंड गेम से काफी परेशान किया था।

मैच के दौरान सैथ के माइंड गेम से परेशान होकर ट्राइबल चीफ ने उन पर कई चेयर शॉट्स मारे थे, जिसके कारण विजिनरी को DQ के जरिए जीत हासिल हुई थी। अगर रॉलिंस जल्द ही बेबीफेस बन जाते हैं, तब यह हो सकता है कि सैथ रॉलिंस, ट्राइबल चीफ को हराकर नए अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियन बन जाएं।

#3- ड्रू मैकइंटायर

हाल ही में कार्डिफ, यूके में हुए WWE Clash at the Castle प्रीमियम लाइव इवेंट में रोमन रेंस ने अपनी चैंपियनशिप सफलतापूर्वक डिफेंड करते हुए ड्रू मैकइंटायर को हराया था। हालांकि, कई रेसलिंग जानकारों का मानना था कि होमटाउन क्राउड के सामने स्कॉटिश वॉरियर नए वर्ल्ड चैंपियन बन सकते थे लेकिन ऐसा कुछ भी नहीं हुआ।

ट्राइबल चीफ और ड्रू के बीच हुए इस जबरदस्त मैच के अंत में NXT स्टार सोलो सिकोआ का दखल देखने को मिला। इसका फायदा उठाते हुए रोमन रेंस ने मैकइंटायर को स्पीयर मारा और जीत दर्ज की। मैच की फिनिश को देखकर यह अनुमान लगाया जा सकता है कि दोनों स्टार्स भविष्य में एक बार फिर से भिड़ सकते हैं, जहां रेंस को हराकर ड्रू नए अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियन बन सकते हैं।

#2 ब्रे वायट

ट्रिपल एच के क्रिएटिव हेड बनने के बाद कैरियन क्रॉस, जॉनी गार्गानो और ब्रॉन स्ट्रोमैन जैसे कई पूर्व WWE स्टार्स ने कंपनी में वापसी की है। कई जानकारों का मानना है कि ब्रे कभी भी स्टैमफोर्ड बेस्ड प्रमोशन का हिस्सा बन सकते हैं। बता दें कि, 2021 में पूर्व WWE चैंपियन को बजट कट के कारण कंपनी से रिलीज कर दिया गया था।

रोमन रेंस ने PayBack 2020 में द फीन्ड (ब्रे वायट) और ब्रॉन स्ट्रोमैन को ट्रिपल थ्रेट मैच में हराकर अपने ऐतिहासिक यूनिवर्सल चैंपियनशिप रन की शुरूआत की थी। अगर वायट WWE में वापसी करते हैं, तब कंपनी उन्हें मेन इवेंट सीन में बुक कर सकती है। ब्रे वायट (द फीन्ड) अपनी हार का बदला ट्राइबल चीफ से लेकर अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप पर कब्जा जमा सकते हैं।

#1- कोडी रोड्स

रोमन रेंस फिलहाल WWE के सबसे बड़े हील सुपरस्टार हैं। वैसे तो कंपनी में कई बड़े बेबीफेस स्टार्स हैं लेकिन कोडी रोड्स की WrestleMania 38 में शानदार वापसी के बाद से वो WWE के टॉप फेस बनकर सामने आए हैं। फिलहाल रोड्स चोटिल होने के कारण WWE रिंग से बाहर हैं।

यह बिल्कुल संभव है कि अमेरिकन नाइटमेयर के नाम से मशहूर कोडी रोड्स 2023 की शुरुआत में होने वाले Royal Rumble मैच में धमाकेदार वापसी करें। वो 30 मैन बैटल रॉयल को जीतकर निश्चित ही WrestleMania के मेन इवेंट में अपनी जगह बनाना चाहेंगे। कोडी रोड्स, ट्राइबल चीफ को हराकर अपने पिता का उन्हें वर्ल्ड चैंपियन बनते हुए देखने का सपना पूरा कर सकते हैं।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।


Edited by मयंक मेहता
reaction-emoji reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...