4 WWE Superstars जिन्हें अब शायद बड़ा पुश मिलना समाप्त हो चुका है 

WWE में शायद बिग ई जैसे कई सुपरस्टार्स का पुश रोक दिया गया है
WWE में शायद बिग ई जैसे कई सुपरस्टार्स का पुश रोक दिया गया है

WWE में वर्तमान समय में अगले इवेंट एलिमिनेशन चैंबर (Elimination Chamber) 2022 के लिए तैयारियां चल रही है। इस इवेंट के लिए अभी तक 6 बड़े मैचों का ऐलान किया जा चुका है। बता दें, Elimination Chamber 2022 में WWE चैंपियनशिप, यूनिवर्सल चैंपियनशिप, SmackDown टैग टीम चैंपियनशिप और Raw विमेंस चैंपियनशिप को डिफेंड किया जाना है। इन मैचों में कई सुपरस्टार्स को मौका दिया जा रहा है और यह चीज़ दर्शाती है कि इन बड़े मैचों में शामिल सुपरस्टार्स के लिए कंपनी के पास बड़े प्लान मौजूद हैं।

हालांकि, वर्तमान समय में WWE में कई ऐसे भी सुपरस्टार्स मौजूद हैं जिन्हें अतीत में बड़ा पुश दिया जा रहा था लेकिन ऐसा लग रहा है कि वर्तमान समय में उनका पुश रोक दिया गया है। शायद कंपनी ने अब इन सुपरस्टार्स को बड़ा पुश नहीं देने का मन बना लिया है और अगर ऐसा है तो यह इन सुपरस्टार्स के लिए बिल्कुल भी अच्छी खबर नहीं है। इस आर्टिकल में हम ऐसे ही 4 WWE Superstars का जिक्र करने वाले हैं जिन्हें अब शायद बड़ा पुश मिलना समाप्त हो चुका है।

4- WWE सुपरस्टार लिव मॉर्गन को अब शायद बड़ा पुश मिलना बंद हो चुका है

WWE Raw में कुछ समय पहले तक लिव मॉर्गन Raw विमेंस चैंपियनशिप पिक्चर का हिस्सा हुआ करती थीं। इस दौरान लिव मॉर्गन ने बैकी लिंच को जबरदस्त टक्कर दी थी, हालांकि, लिव मॉर्गन, बैकी को हराकर नई Raw विमेंस चैंपियन नहीं बन पाई थीं। लिव मॉर्गन के Raw विमेंस चैंपियनशिप पिक्चर से बाहर होने के बाद ऐसा लग रहा था कि वो इस साल Royal Rumble विजेता बन सकती हैं। हालांकि, इस मैच में लिव मॉर्गन एक भी एलिमिनेशन नहीं कर पाई थीं।

इसके अलावा इस हफ्ते Raw में डूड्रॉप के खिलाफ मिली हार के साथ-साथ पिछले कुछ हफ्तों में लिव मॉर्गन को कई हार का सामना करना पड़ा है। यह चीज़ शायद इस बात का संकेत है कि WWE अब लिव मॉर्गन को बड़ा पुश नहीं देना चाहती है। बता दें, लिव मॉर्गन Raw विमेंस चैंपियनशिप के नंबर वन कंटेंडर के लिए होने जा रहे Elimination Chamber मैच का हिस्सा हैं। हालांकि, लिव को पिछले कुछ समय में जिस तरह की बुकिंग दी गई है, इस मैच में उनकी जीत की संभावना काफी कम लग रही है।

3- WWE यूएस चैंपियन डेमियन प्रीस्ट

WWE सुपरस्टार डेमियन प्रीस्ट को मेन रोस्टर में आने के बाद से ही काफी स्ट्रॉन्ग बुकिंग दी गई थी और काफी लंबे समय तक उन्हें सिंगल्स मैचों में पिनफॉल के जरिए हार नहीं मिली थी। हालांकि, कुछ हफ्ते पहले Raw में केविन ओवेंस ने धोखे से प्रीस्ट को हराकर उनके सिंगल्स मैचों में पिन ना होने की स्ट्रीक तोड़ दी थी। यही नहीं, इस हफ्ते Raw में डेमियन प्रीस्ट को एजे स्टाइल्स के खिलाफ मैच में क्लीन हार का सामना करना पड़ा।

इससे पहले प्रीस्ट Royal Rumble 2022 मैच में एक भी एलिमिनेशन नहीं कर पाए थे। डेमियन प्रीस्ट को पिछले कुछ समय में मिली हार शायद इस बात का संकेत है कि उनका पुश रोक दिया गया है। बता दें, डेमियन प्रीस्ट को अगले हफ्ते Raw में एजे स्टाइल्स के खिलाफ मैच में अपना यूएस टाइटल डिफेंड करना है। यह देखना रोचक होगा कि इस मैच में प्रीस्ट की जीत होती है या फिर स्टाइल्स, प्रीस्ट को हराकर नए यूएस चैंपियन बनने वाले हैं।

2- WWE सुपरस्टार बिग ई

WWE सुपरस्टार बिग ई को पिछले साल बड़ा पुश दिया गया था और वो MITB विजेता बनने में कामयाब रहे थे। इसके बाद बिग ई Raw के एक एपिसोड के दौरान बॉबी लैश्ले के खिलाफ इस कॉन्ट्रैक्ट को कैश इन करके नए WWE चैंपियन बने थे। 110 दिनों तक चैंपियन रहने के बाद बिग ई Day 1 में हुए फेटल 5वे मैच में अपना टाइटल हार गए थे।

वहीं, Royal Rumble 2022 के बिल्ड-अप के दौरान बिग ई को SmackDown में भेज दिया गया और वर्तमान समय में बिग ई एक बार फिर कोफी किंग्सटन के साथ टीम बना चुके हैं। इस चीज़ के जरिए शायद WWE ने साफ कर दिया है कि सिंगल्स सुपरस्टार के रूप में फिलहाल के लिए बिग ई का पुश रोक दिया गया है।

1- WWE सुपरस्टार ओमोस

WWE सुपरस्टार ओमोस ने एजे स्टाइल्स के बॉडीगार्ड के रूप में अपने करियर की शुरुआत की थी और साल 2021 के अंत में ये दोनों सुपरस्टार्स अलग हो गए थे। इसके बाद ओमोस कई सिंगल्स मैच लड़ते हुए नजर आए, हालांकि, इन मैचों के दौरान उन्हें फैंस से कुछ खास रिएक्शन नहीं मिला।

बता दें, ओमोस इस साल हुए Royal Rumble मैच का हिस्सा थे और इस मैच में वो केवल 3 सुपरस्टार्स को एलिमिनेट कर पाए थे जिसके बाद कई सुपरस्टार्स ने मिलकर उन्हें एलिमिनेट कर दिया था। पिछले कुछ हफ्तों में ओमोस को Raw में मैच लड़ने का मौका नहीं मिला है और ऐसा लग रहा है कि फिलहाल के लिए कंपनी के पास ओमोस के लिए कोई बड़ा प्लान मौजूद नहीं है।

Quick Links