4 WWE Superstars जिनसे Brock Lesnar को अपनी हार का बदला लेना बाकी है     

WWE सुपरस्टार्स ब्रॉक लैसनर और रोमन रेंस
WWE सुपरस्टार्स ब्रॉक लैसनर और रोमन रेंस

Brock Lesnar: WWE सुपरस्टार ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) आखिरी बार SummerSlam 2022 में एक्शन में दिखाई दिए थे। याद दिला दें, इस शो के मेन इवेंट में रोमन रेंस (Roman Reigns) ने लास्ट मैन स्टैंडिंग मैच में अपने साथियों की मदद से लैसनर को हराया था। इसके बाद से ही ब्रॉक लैसनर टेलीविजन पर नजर नहीं आए हैं।

रिपोर्ट्स की माने तो ब्रॉक लैसनर अपना अगला मैच साल 2023 में Day 1 इवेंट में लड़ते हुए दिखाई दे सकते हैं। देखा जाए तो ब्रॉक लैसनर को हराना किसी भी सुपरस्टार के लिए आसान नहीं है लेकिन कई ऐसे सुपरस्टार्स हैं जिनके खिलाफ आखिरी मैच में लैसनर को हार मिली थी। इस आर्टिकल में हम ऐसे ही 4 WWE सुपरस्टार्स का जिक्र करने वाले हैं जिनसे Brock Lesnar को अपनी हार का बदला लेना अभी बाकी है।

4- WWE सुपरस्टार बॉबी लैश्ले

WWE Royal Rumble 2022 में ब्रॉक लैसनर vs बॉबी लैश्ले मैच देखने को मिला था। यह पहला मौका था जब इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच सिंगल्स मैच देखने को मिला था और इस मैच में बॉबी लैश्ले ने रोमन रेंस की मदद से ब्रॉक लैसनर को मात दी थी। इस मैच में WWE चैंपियनशिप दांव पर थी और यह मैच जीतने की वजह से बॉबी लैश्ले नए WWE चैंपियन बन गए थे।

उम्मीद थी कि इसके बाद बॉबी लैश्ले और ब्रॉक लैसनर के बीच एक और सिंगल्स मैच देखने को मिलेगा। हालांकि, अभी तक यह मैच नहीं हो पाया है और यही कारण है कि ब्रॉक लैसनर अभी तक बॉबी लैश्ले से अपनी हार का बदला नहीं ले पाए हैं। इस बात की संभावना है कि WWE अगले साल WrestleMania में ब्रॉक लैसनर vs बॉबी लैश्ले रीमैच बुक करने का फैसला कर सकती है।

3- WWE सुपरस्टार सैथ रॉलिंस

youtube-cover

WWE Superstars सैथ रॉलिंस और ब्रॉक लैसनर के बीच आखिरी सिंगल्स मैच SummerSlam 2019 में देखने को मिला था। इस मैच में सैथ रॉलिंस ने ब्रॉक लैसनर को हराते हुए यूनिवर्सल चैंपियनशिप पर कब्जा किया था। ब्रॉक लैसनर अभी तक सैथ रॉलिंस के खिलाफ मिली इस बड़ी हार का बदला नहीं ले पाए हैं।

देखा जाए तो मौजूदा समय में ब्रॉक लैसनर बेबीफेस टर्न ले चुके हैं जबकि सैथ रॉलिंस हील कैरेक्टर अपना चुके हैं। यही कारण है कि एक बार फिर इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच मैच कराना काफी शानदार साबित हो सकता है। संभावना यह भी है कि ब्रॉक लैसनर मैच होने की स्थिति में सैथ रॉलिंस को हराकर उनसे अपना बदला ले लेंगे। हालांकि, फिलहाल इन दो सुपरस्टार्स के बीच मैच होने के कोई आसार नजर नहीं आ रहे है।

2- WWE सुपरस्टार ड्रू मैकइंटायर

WWE सुपरस्टार ड्रू मैकइंटायर ने 2020 मेंस Royal Rumble मैच में ब्रॉक लैसनर को एलिमिनेट किया था और वो यह मैच जीतने में भी कामयाब रहे थे। इसके बाद ड्रू मैकइंटायर ने WrestleMania 36 में ब्रॉक लैसनर को हराकर WWE चैंपियनशिप पर कब्जा किया था। ब्रॉक लैसनर इन दोनों ही चीज़ों का अभी तक ड्रू मैकइंटायर से बदला नहीं ले पाए हैं।

बता दें, SummerSlam 2022 के बिल्ड-अप के दौरान SmackDown के एक एपिसोड में ड्रू मैकइंटायर और ब्रॉक लैसनर का फेस-ऑफ देखने को मिला था। इस चीज़ के जरिए WWE ने शायद भविष्य में इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच रीमैच होने के संकेत दिए हैं। अगर इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच रीमैच होता है तो ब्रॉक लैसनर के पास ड्रू मैकइंटायर से अपनी पिछली हार का बदला लेने का शानदार मौका होगा।

1- ब्रॉक लैसनर WWE में रोमन रेंस से बदला नहीं ले पाए

WWE SummerSlam 2021 के जरिए धमाकेदार वापसी करने के बाद से ही ब्रॉक लैसनर अभी तक तीन सिंगल्स मैचों में रोमन रेंस का सामना कर चुके हैं। रोमन रेंस इन तीनों सिंगल्स मैचों में ब्रॉक लैसनर को किसी-न-किसी तरह हराने में कामयाब रहे थे। देखा जाए तो ब्रॉक लैसनर अभी तक इन तीनों सिंगल्स मैचों में मिली हार का रोमन रेंस से बदला नहीं ले पाए हैं।

ऐसा लग रहा है कि इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच राइवलरी अब समाप्त हो चुकी है। यही नहीं, आने वाले लंबे समय तक इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच शायद ही मैच देखने को मिलेगा। यही कारण है कि यह कहना मुश्किल है कि ब्रॉक लैसनर को कब रोमन रेंस से अपनी हार का बदला लेने का मौका मिलेगा।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

Edited by Subham Pal
App download animated image Get the free App now