Create

4 WWE Superstars जो WrestleMania 38 में बड़े कीर्तिमान रच सकते हैं

WWE सुपरस्टार्स जो WrestleMania 38 में कीर्तिमान स्थापित कर सकते हैं
WWE सुपरस्टार्स जो WrestleMania 38 में कीर्तिमान स्थापित कर सकते हैं

WWE WrestleMania 38 धीरे-धीरे पास आता जा रहा है, जिसके लिए कई बड़े और धमाकेदार मैचों का ऐलान किया जा चुका है। ये इवेंट पिछले साढ़े 3 दशकों से भी अधिक समय से फैंस का लगातार मनोरंजन करता आ रहा है और इसमें आज तक कई यादगार घटनाएं घटित हो चुकी हैं।

चूंकि रेसलमेनिया (WrestleMania) का इतिहास बहुत पुराना रहा है, इसलिए यहां रिकॉर्ड बनते और टूटते रहे हैं और संभव ही WrestleMania 38 में भी ऐसे कई बड़े कीर्तिमान बन सकते हैं। इसलिए इस आर्टिकल में आइए जानते हैं उन 4 WWE सुपरस्टार्स के बारे में जो WrestleMania 38 में नए कीर्तिमान स्थापित कर सकते हैं।

#)रोमन रेंस छठी बार WrestleMania को हेडलाइन करेंगे

Not really a surprise, but WWE has officially announced that Roman Reigns vs. Brock Lesnar for the WWE & Universal Championships will be the main event of Night 2 of WrestleMania 38. https://t.co/IMd8Bqfk5U

रोमन रेंस ने साल 2012 में द शील्ड के मेंबर के तौर पर अपना WWE मेन रोस्टर डेब्यू किया था। अब वो पिछले कई सालों से कंपनी के फेस सुपरस्टार बने हुए हैं और ये बात भी आपको चौंका सकती है कि अपने करीब एक दशक लंबे WWE करियर में वो 5 बार Wrestlemania को हेडलाइन कर चुके हैं।

उन्होंने 2015 से लेकर 2018 तक लगातार 4 WrestleMania इवेंट्स को हेडलाइन किया था। इसके अलावा वो WrestleMania 37 के मेन इवेंट का भी हिस्सा रहे थे। 2022 में मौजूदा यूनिवर्सल चैंपियन अपने करियर में छठी बार इस इवेंट को हेडलाइन कर रहे होंगे, जहां उनका सामना विनर टेक्स ऑल टाइटल यूनिफिकेशन मैच में WWE चैंपियन ब्रॉक लैसनर से होगा।

#)WWE WrestleMania में साशा बैंक्स की पहली जीत

साशा बैंक्स ने साल 2015 में अपना WWE मेन रोस्टर डेब्यू किया था और अब पिछले कई सालों से कंपनी की टॉप विमेंस सुपरस्टार्स में से एक बनी रही हैं। साशा ने अपना WrestleMania डेब्यू साल 2016 में किया, जहां उन्हें ट्रिपल थ्रेट WWE विमेंस चैंपियनशिप मैच में शार्लेट फ्लेयर के हाथों हार मिली थी। उसके बाद वो 4 अन्य मौकों पर इस इवेंट का हिस्सा बन चुकी हैं।

बैंक्स को 5 WrestleMania मैचों का अनुभव होना दिखाता है कि वो विमेंस डिवीजन की कितनी बड़ी सुपरस्टार हैं, लेकिन इनमें से उन्हें एक भी मैच में जीत नहीं मिली है। वो अब WrestleMania 38 के फैटल-4-वे WWE विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप मैच में नेओमी के साथ टीम बनाकर कार्मेला और क्वीन जेलिना को चैलेंज करेंगी और उन्हें उम्मीद होगी कि इस बार WrestleMania में उनका जीत का सूखा जरूर समाप्त होगा।

#)अपना 18वां WrestleMania मैच लड़ेंगे रैंडी ऑर्टन

The mission was win. Mission accomplished. #AndNew #WWERaw https://t.co/ytq2Xt9XJT

रैंडी ऑर्टन मौजूदा WWE रोस्टर के सबसे अनुभवी सुपरस्टार्स में से एक हैं और 14 बार के वर्ल्ड चैंपियन बनने के अलावा कई अन्य बड़ी उपलब्धियां हासिल कर चुके हैं। आपको बता दें कि अभी तक सबसे ज्यादा WrestleMania मैच लड़ने का रिकॉर्ड द अंडरटेकर के नाम है, जो 27 बार इस इवेंट में परफॉर्म कर चुके हैं।

ऑर्टन अभी भी किसी युवा रेसलर की तरह परफॉर्म कर सकते हैं, इसलिए ये बात आपको चौंका सकती है कि वो अभी तक 17 WrestleMania मैच लड़ चुके हैं। इस साल वो अपना 18वां WrestleMania मैच लड़ेंगे, जिसमें वो अपने पार्टनर रिडल के साथ मिलकर द स्ट्रीट प्रॉफिट्स और अल्फा अकादमी के खिलाफ अपने Raw टैग टीम टाइटल्स को डिफेंड करने की कोशिश करेंगे।

#)रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर पहली बार बन सकते हैं डबल चैंपियन

BREAKING NEWS: @WWERomanReigns and @BrockLesnar's Title for Title, Winner Take All Match is officially slated for #WrestleMania Sunday. ms.spr.ly/6015wTYUS https://t.co/2HquXyjMk5

जैसा कि हमने आपको बताया कि WrestleMania 38 के मेन इवेंट में WWE चैंपियन ब्रॉक लैसनर और यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस के बीच विनर टेक्स ऑल टाइटल यूनिफिकेशन मैच होने वाला है। यानी इस मैच के बाद रोमन और लैसनर में से कोई एक ही चैंपियन बना रहेगा।

WWE में रैंडी ऑर्टन और बैकी लिंच जैसे बड़े सुपरस्टार्स एक ही समय पर 2 टाइटल्स जीतकर डबल-चैंपियन होने का गौरव हासिल कर चुके हैं। अब ट्राइबल चीफ और द बीस्ट के पास भी कुछ ऐसी ही उपलब्धि हासिल करने का मौका है। चूंकि WrestleMania 38 के मेन इवेंट में विनर टेक्स ऑल मैच होगा, इसलिए हमें निश्चित तौर पर एक नया डबल-चैंपियन देखने को मिलने वाला है।

Quick Links

Edited by Neeraj sharma
Be the first one to comment