Create
Notifications

4 मौजूदा WWE Superstars जो 500 से ज्यादा दिनों तक चैंपियन रहे हैं

ब्रॉक लैसनर और रोमन रेंस WWE में 500 से ज्यादा दिनों तक यूनिवर्सल चैंपियन बने रहने का रिकॉर्ड बना चुके हैं
ब्रॉक लैसनर और रोमन रेंस WWE में 500 से ज्यादा दिनों तक यूनिवर्सल चैंपियन बने रहने का रिकॉर्ड बना चुके हैं
Subham Pal
visit

WWE में आने वाले हर एक सुपरस्टार का इस रेसलिंग कंपनी में एक दिन चैंपियन बनने का सपना होता है। किसी भी सुपरस्टार को चैंपियन तभी बनाया जाता है जब कंपनी का उस सुपरस्टार को पुश देने का प्लान हो और चैंपियन बनने पर किसी भी सुपरस्टार को काफी सुर्खियां मिलती है। WWE इतिहास में कई ऐसे सुपरस्टार्स हुए हैं जिन्होंने चैंपियन के रूप में काफी प्रभावित किया था।

कुछ ऐसे भी सुपरस्टार्स हुए हैं जिन्होंने अपने चैंपियनशिप रन के दौरान रोस्टर में दबदबा स्थापित किया था और दूसरे रेसलर्स के लिए उन्हें हराना काफी मुश्किल हो गया था। यही कारण है कि कई सुपरस्टार्स काफी लंबे समय से तक चैंपियन बने रहने में कामयाब रहे थे। वर्तमान समय में भी कई ऐसे सुपरस्टार्स हैं जो कि काफी लंबे समय से चैंपियन बने हुए हैं। इस आर्टिकल में हम ऐसे 4 मौजूदा सुपरस्टार्स का जिक्र करने वाले हैं जो 500 से ज्यादा दिनों तक चैंपियन रहे हैं।

4- WWE सुपरस्टार ब्रॉक लैसनर 503 दिनों तक यूनिवर्सल चैंपियन बने रहे थे

ब्रॉक लैसनर WWE के सबसे बड़े सुपरस्टार्स में से एक हैं और उन्होंने 500 से ज्यादा दिनों तक यूनिवर्सल चैंपियन बने रहकर नया रिकॉर्ड बनाया था। बता दें, लैसनर ने WrestleMania 33 में गोल्डबर्ग को हराकर यूनिवर्सल टाइटल पर कब्जा किया था। यह पहला मौका था जब लैसनर यूनिवर्सल चैंपियन बने थे और उन्होंने इस टाइटल को 503 दिनों तक अपने पास रखा था।

ब्रॉक लैसनर ने अपने इस टाइटल रन के दौरान ब्रॉन स्ट्रोमैन, रोमन रेंस जैसे सुपरस्टार्स के खिलाफ अपना टाइटल डिफेंड किया था। ब्रॉक लैसनर के इस शानदार टाइटल रन का अंत SummerSlam 2018 में हुआ था जहां रोमन रेंस, लैसनर को हराते हुए नए यूनिवर्सल चैंपियन बने थे। वर्तमान समय में ब्रॉक लैसनर WWE चैंपियन बने हुए हैं और बता दें, उन्होंने यह टाइटल Day 1 में हुए फेटल 5वे मैच को जीतकर हासिल किया था। यह देखना रोचक होगा कि लैसनर का वर्तमान WWE चैंपियनशिप रन कितने दिनों तक जारी रहता है।

3- WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस

WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस के वर्तमान यूनिवर्सल चैंपियनशिप रन की शुरुआत Payback 2020 प्रीमियम लाइव इवेंट में हुई थी। इस इवेंट में रोमन रेंस नो होल्ड्स बार्ड ट्रिपल थ्रेट मैच में द फीन्ड और ब्रॉन स्ट्रोमैन को हराते हुए अपने करियर में तीसरी बार यूनिवर्सल चैंपियन बनने में कामयाब रहे थे।

रोमन के यूनिवर्सल चैंपियन बनने के बाद से ही उनका मुकाबला ऐज, जॉन सीना, ब्रॉक लैसनर, डीमन फिन बैलर जैसे बड़े सुपरस्टार्स के खिलाफ हो चुका है और रोमन इन सभी सुपरस्टार्स को हराकर अपना टाइटल रिटेन करने में सफल रहे थे। वर्तमान समय में रोमन रेंस को यूनिवर्सल चैंपियन बने 505 दिन हो चुके हैं और इसके साथ ही रोमन, ब्रॉक लैसनर के पिछले रिकॉर्ड को पीछे छोड़ते हुए सबसे ज्यादा दिनों तक यूनिवर्सल चैंपियन बने रहने वाले सुपरस्टार बन गए हैं।

2- WWE NXT सुपरस्टार पीट डन

WWE सुपरस्टार पीट डन 20 मई 2017 को NXT Takeover: Chicago में टाइलर बेट को हराकर इतिहास के दूसरे NXT UK चैंपियन बने थे। इससे पहले पीट डन ने UK चैंपियनशिप टूर्नामेंट के फाइनल में टाइलर बेट का सामना किया था और इस मैच में बेट, डन को हराकर इतिहास के पहले UK चैंपियन बने थे।

वहीं, पीट डन के NXT Takeover: Chicago में नया UK चैंपियन बनने के बाद उनके शानदार रन की शुरुआत हो गई थी। बता दें, पीट डन 685 दिनों तक चैंपियन बने रहने में कामयाब रहे थे और इसके बाद NXT Takeover: New York में वॉल्टर ने पीट डन को खतरनाक मैच में हराते हुए उनके शानदार चैंपियनशिप रन का अंत कर दिया था।

1- WWE NXT सुपरस्टार वॉल्टर

WWE NXT Takeover: New York में वॉल्टर द्वारा पीट डन को हराने के बाद उनके भी यूके चैंपियन के रूप में शानदार रन की शुरुआत हुई थी। यूके चैंपियन के रूप में अपने इस रन के दौरान वॉल्टर ने रोस्टर में अपना दबदबा स्थापित किया था और ऐसा लग रहा था कि कोई भी सुपरस्टार उनसे टाइटल नहीं जीत पाएगा।

हालांकि, वॉल्टर के 870 दिनों तक चैंपियन बने रहने के बाद इल्जा ड्रैगनव ने शानदार मैच में वॉल्टर को हराते हुए उनसे टाइटल जीत लिया था। इसके हार के साथ ही वॉल्टर के लंबे चैंपियनशिप रन का अंत हो गया था। वर्तमान समय में इल्जा ड्रैगनव को यूके चैंपियन बने हुए 148 दिन हो चुके हैं और यह देखना रोचक होगा कि सबसे ज्यादा दिनों तक यूके चैंपियन बने रहने के मामले में वो पीट डन या वॉल्टर से आगे निकल पाते हैं या नहीं।

Edited by Subham Pal
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now