Create
Notifications

WWE के 4 बड़े सुपरस्टार्स जो कॉम्बैट स्पोर्ट्स बैकग्राउंड से आते हैं

WWE सुपरस्टार्स जो कॉम्बैट स्पोर्ट्स बैकग्राउंड से आते हैं
WWE सुपरस्टार्स जो कॉम्बैट स्पोर्ट्स बैकग्राउंड से आते हैं
Neeraj sharma
ANALYST

WWE दुनिया का सबसे बड़ा प्रो रेसलिंग प्रोमोशन है और यहां जगह बनाना युवा रेसलर्स के लिए जैसे बहुत बड़े सपने के सच होने जैसा है। मगर ऐसा नहीं है कि उनका करियर WWE से ही शुरू हो गया था, किसी रेसलर ने यहां आने से पहले कई अन्य प्रोमोशंस में काम किया था तो कुछ अन्य खेलों से जुड़े हुए थे।

गोल्डबर्ग (Goldberg), रोमन रेंस (Roman Reigns) WWE में आने से पहले अमेरिकी फुटबॉल लीग NFL में खेला करते थे। वहीं भारतीय सुपरस्टार रिंकू सिंह (Rinku Singh) प्रोफेशनल बेसबॉल खिलाड़ी हुआ करते थे। इसी तरह कई अन्य रेसलर्स भी विंस मैकमैहन (Vince Mcmahon) के प्रोमोशन में आने से पहले दूसरे खेल खेला करते थे।

हालांकि WWE एक प्रोफेशनल कॉम्बैट स्पोर्ट नहीं है, लेकिन रेसलर्स को रिंग में रेसलिंग करनी होती है। कुछ ऐसे सुपरस्टार्स हैं जो यहां आने से पहले कॉम्बैट स्पोर्ट्स में काफी अनुभव हासिल कर चुके थे। इसलिए आइए जानते हैं उन 4 बड़े WWE सुपरस्टार्स के बारे में जो कॉम्बैट स्पोर्ट्स बैकग्राउंड से आते हैं।

WWE सुपरस्टार शायना बैज़लर

आज शायना बैज़लर को WWE की सबसे बेहतरीन विमेंस इन रिंग परफॉरमर्स में जगह दी जाती है, लेकिन ये स्किल्स उन्हें अपने मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स (MMA) बैकग्राउंड की वजह से मिली हैं। उनका MMA करियर साल 2006 में शुरू हो चुका था, जहां उनका जीत-हार रिकॉर्ड 15-11 का रहा। वो अपने करियर में UFC और ShoxC जैसे बड़े मार्शल आर्ट्स प्रोमोशंस में फाइट कर चुकी हैं।

UFC को जॉइन करने के बाद उनका रिकॉर्ड 0-2 का था। लगातार 2 मैचों में हार के बाद उन्होंने UFC ने रिलीज़ कर दिया, जिसके बाद बैज़लर ने प्रो रेसलिंग की राह चुनी। 2017 में उन्होंने WWE को जॉइन किया, जहां वो अभी तक NXT विमेंस और WWE विमेंस टैग टीम चैंपियन बन चुकी हैं। अब फैंस को उम्मीद है कि वो एक दिन Raw या SmackDown विमेंस चैंपियन भी जरूर बनेंगी।

1 / 4 NEXT
Edited by Neeraj sharma
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now