Create

4 WWE Superstars जो विलेन होकर भी मैचों में फैंस का दिल जीतते आए हैं

wwe best heels 2022
WWE सुपरस्टार्स जो विलेन होकर भी फैंस के दिलों पर राज करते हैं
reaction-emoji
Neeraj sharma

WWE: WWE में एक से बढ़कर एक प्रतिभाशाली सुपरस्टार्स काम करते रहे हैं और मौजूदा समय में भी दुनिया के कई टॉप प्रो रेसलर्स इस प्रमोशन में अपने प्रदर्शन से फैंस को प्रभावित कर रहे हैं। कुछ ऐसे रेसलर्स भी हैं जो अपने करियर में बड़े बेबीफेस भी रहे हैं, लेकिन इस समय विलेन किरदार को भी बहुत अच्छे ढंग से निभा रहे हैं।

ये टैलेंटेड सुपरस्टार्स हील होकर भी अपने प्रदर्शन से फैंस को बहुत प्रभावित करते आए हैं। इसी बात को ध्यान में रखते हुए आइए डालते हैं नजर उन 4 बड़े WWE सुपरस्टार्स पर जो विलेन होकर भी फैंस का दिल जीतते आए हैं।

#)WWE सुपरस्टार सैथ रॉलिंस

Seth Rollins best heel (villain) in wrestling around world https://t.co/esWznE2cqt

सैथ रॉलिंस, वही सुपरस्टार हैं जिन्होंने मेन रोस्टर पर सबसे पहला हील टर्न द शील्ड के मेंबर्स को धोखा देकर लिया था। आगे चलकर उन्होंने एक हील के तौर पर अपार सफलता हासिल की, लेकिन एक बेबीफेस के रूप में भी अच्छा कर चुके हैं। वो इस समय कंपनी के टॉप हील सुपरस्टार्स में से एक हैं और उनका द विजनरी किरदार लंबे समय से आकर्षण का केंद्र बना हुआ है।

इस किरदार में रहते उन्होंने कोडी रोड्स के साथ कई जबरदस्त मुकाबले लड़े, जिनकी प्रो रेसलिंग जगत में खूब सराहना की गई। उनके हील किरदार में परफॉर्मेंस की इसलिए भी तारीफ होती आई है क्योंकि विलेन होते हुए वो कई सुपरस्टार्स को बड़ा बेबीफेस बनने में मदद करते आए हैं और इस समय रिडल को बड़े बेबीफेस के रूप में स्थापित करने में मदद कर रहे हैं।

#)बेली

Bayley’s heel tactics are so fucking good

बेली एक समय पर टॉप फीमेल बेबीफेस सुपरस्टार्स में से एक हुआ करती थीं और उन्हें फैंस का इतना सपोर्ट हासिल था कि उन्हें एक विलेन के तौर पर देखे जाने की कल्पना भी नहीं की जा सकती थी। मगर साल 2019 में उन्होंने हील टर्न लेने के बाद जबरदस्त प्रदर्शन किया, इस वजह से आज फैंस उन्हें हील के तौर पर भी काफी पसंद कर रहे हैं।

मौजूदा समय में उन्होंने Raw विमेंस चैंपियन बियांका ब्लेयर की मुश्किलें बढ़ाई हुई हैं। समय के साथ उनकी प्रोमो स्किल्स में अविश्वसनीय सुधार हुआ है और एक्शन से भरपूर मैच लड़ने के साथ इयो स्काई और डकोटा काई के रूप में दूसरी सुपरस्टार्स को भी अपने हील कैरेक्टर से फायदा पहुंचाने की कोशिश कर रही हैं।

#)सैमी जेन

I was a big fan of Sami Zayn in NXT, but this current heel character has been his best in WWE. The guy steals every segment he's in without fail. #SmackDown

ये बात आपको चौंका सकती है कि सैमी जेन ने अपने अधिकांश प्रो रेसलिंग करियर में एक बेबीफेस सुपरस्टार की भूमिका निभाई और वो एक समय पर NXT के टॉप बेबीफेस रेसलर्स में से एक हुआ करते थे। मगर WWE मेन रोस्टर पर आने के बाद वो एक हील रेसलर के तौर पर भी फैंस का दिल जीतते आए हैं।

वो अभी तक वर्ल्ड चैंपियन बनने की उपलब्धि तो प्राप्त नहीं कर सके हैं, लेकिन उनका कैरेक्टर हमेशा से दिलचस्प बना रहा है। वो इस समय द ब्लडलाइन से जुड़ने की कोशिश कर रहे हैं और हाल ही में उनका ड्रू मैकइंटायर के खिलाफ मैच बहुत धमाकेदार रहा था और वो हमेशा से अपनी इन-रिंग स्किल्स से भी सबको प्रभावित करते आए हैं।

#)रोमन रेंस

This Roman Reigns is completely unrecognizable from Roman Reigns 3 years ago. Turning him heel was the best decision that WWE has made in the last decade https://t.co/YZdES2CQsN

इस बात से भला कौन वाकिफ नहीं कि पिछले 2 सालों से रोमन रेंस का हील कैरेक्टर WWE यूनिवर्स के लिए बहुत बड़े आकर्षण का केंद्र बना हुआ है। इस बात को भी नकारा नहीं जा सकता कि ट्राइबल चीफ किरदार में रहते रेंस ने अपने अधिकांश मैच बेईमानी से जीते हैं।

मगर एक तरफ उनकी बेईमानी के कारण क्राउड उन्हें बू करता आया है, लेकिन हील किरदार में आने के बाद उनकी माइक के अलावा इन-रिंग स्किल्स में भी सुधार देखने को मिला है। ऐसा प्रतीत होता है जैसे रेंस का आत्मविश्वास पहले की तुलना में काफी बढ़ गया है और अब वो अपने परफॉर्मेंस को इंजॉय कर पा रहे हैं। हाल ही में हुए उनके ब्रॉक लैसनर के खिलाफ SummerSlam के मैच की खूब तारीफ की गई थी, जो दर्शाता है कि वो 5 स्टार मैच देने की काबिलियत रखते हैं।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।


Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...