Create

4 Superstars जिन्होंने WWE में The Great Khali को 4 या उससे ज्यादा बार हराया

the great khali defeats wwe
WWE में द ग्रेट खली को कई बार हराने वाले सुपरस्टार्स

The Great Khali: WWE में भारतीय रेसलर्स का इतिहास भी काफी पुराना रहा है और साल 2007 में द ग्रेट खली (The Great Khali) ने प्रो रेसलिंग जगत में भारत का पहला वर्ल्ड चैंपियन बनकर इतिहास रचा था। अपने करियर में उन्होंने द अंडरटेकर (The Undertaker) और बतिस्ता (Batista) जैसे दिग्गजों को मात दी।

मगर रिटायरमेंट से पूर्व उनके लिए कई साल संघर्ष भरे रहे, जहां उन्हें अधिकांश मैचों में हार के लिए बुक किया जा रहा था। इसी बात को ध्यान में रखते हुए इस आर्टिकल में हम उन 4 सुपरस्टार्स के बारे में आपको बताएंगे, जिन्होंने द ग्रेट खली को WWE में 4 या उससे ज्यादा बार हराया हुआ है।

#)डॉल्फ जिगलर - 4 बार

Remember that one time where Dolph Ziggler defeated The Great Khali on PPV? #TheDoubleZTV #TheBash https://t.co/Ehe0HD7Eo4

डॉल्फ जिगलर की उम्र 42 को पार कर चुकी है, लेकिन बढ़ती उम्र के बावजूद उनके प्रदर्शन में कोई गिरावट नहीं आई है। जिगलर पिछले डेढ़ दशक से भी ज्यादा समय से WWE में काम कर रहे हैं और उनकी द ग्रेट खली से पहली वन-ऑन-वन भिड़ंत साल 2009 के मई महीने के एक SmackDown एपिसोड में हुई, जिसमें उन्हें हार मिली थी।

मगर उनकी खली पर पहली जीत उसी साल जून के एक SmackDown एपिसोड में आई। उसके बाद भी उनकी फ्यूड जारी रही और उसी दौरान द शो-ऑफ ने 3 अन्य मौकों पर भी द ग्रेट खली को हराने में सफलता पाई थी। उनका सबसे यादगार मुकाबला The Bash 2009 में आया, जहां नो-डिसक्वालिफिकेशन मैच में जिगलर ने जीत दर्ज की थी।

#)बतिस्ता - 4 बार

At Summerslam 2007 from East Rutherford, Batista def. Great Khali https://t.co/EoczPyjTzB

बतिस्ता, WWE में द ग्रेट खली के सबसे बड़े दुश्मनों में से एक रहे और उनके बीच कई यादगार और खतरनाक मुकाबले लड़े गए। उनकी सबसे पहली सिंगल्स भिड़ंत SummerSlam 2007 में हुई, जहां खली को हराकर बतिस्ता नए वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन बने थे।

उनकी फ्यूड उसके बाद जबरदस्त तरीके से आगे बढ़ी और No Mercy 2007 के पंजाबी प्रिज़न मैच में भारतीय सुपरस्टार को हराने से पहले बतिस्ता ने खली को एक SmackDown एपिसोड में भी मात दी थी। इसके अलावा 2008 के जून महीने के एक SmackDown इवेंट में भी द एनीमल, खली के खिलाफ विजयी रहे थे।

#)द अंडरटेकर - 4 बार

The @undertaker wasn't about to back down from The Great Khali in this Last Man Standing Match! 👀#Undertaker30 https://t.co/ui6L6lhiNV

जब द ग्रेट खली ने साल 2006 में अपना WWE डेब्यू किया, उसके बाद द अंडरटेकर ही उनके पहले दुश्मन बने थे। अंडरटेकर उस समय कंपनी के सबसे मुख्य सुपरस्टार्स में से एक हुआ करते थे, इसलिए उनके खिलाफ स्टोरीलाइन की मदद से खली बहुत बड़े हील रेसलर के रूप में उभर कर सामने आए।

उनका सबसे पहली बार आमना-सामना जजमेंट डे 2006 में हुआ, जहां खली विजयी रहे थे। मगर अंडरटेकर की खली पर पहली जीत उसी साल अगस्त के महीने में हुए एक लास्ट-मैन स्टैंडिंग मैच में आई। वहीं 2007 में एक SmackDown एपिसोड में उनका नो-होल्ड्स बार्ड मैच भी यादगार रहा, जिसमें बहुत तगड़ा एक्शन देखने को मिला था। इसके अलावा 2 अन्य मौकों पर SmackDown में अंडरटेकर को खली पर जीत मिल चुकी है।

#)केन - 5 बार

THIS MATCH MADE KANE AND THE GREAT KHALI HALL OF FAMERS https://t.co/0m70ilspDL

द अंडरटेकर के साथ फ्यूड खत्म होने के बाद द ग्रेट खली की WrestleMania 23 के लिए केन के साथ स्टोरीलाइन शुरू हुई, जिसमें आगे चलकर बुकर टी भी शामिल हुए। मगर दोनों जायंट सुपरस्टार्स की पहली भिड़ंत WrestleMania 23 में हुई, जहां भारतीय सुपरस्टार विजयी रहे थे।

द बिग रेड मॉन्स्टर को खली पर पहली जीत 2007 के अक्टूबर महीने के एक SmackDown एपिसोड में मिली। इसके अलावा ब्लू ब्रांड के एपिसोड्स में 2 अन्य मौकों पर केन को खली पर जीत मिली। इस फ्यूड के दौरान SummerSlam 2009 और Breaking Point 2009 में हुए उनके मैच भी धमाकेदार रहे थे, लेकिन दोनों मौकों पर केन विजयी रहे।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

Edited by Neeraj sharma
Be the first one to comment