जानिए वो कौन से 4 WWE Superstars हैं जो Royal Rumble मैच में 2 सेकंड भी नहीं टिक पाए

wwe royal rumble shortest eliminations
ये WWE सुपरस्टार्स Royal Rumble मैच में 2 सेकेंड भी नहीं टिक पाए

WWE: WWE Royal Rumble प्रीमियम लाइव इवेंट का इतिहास बहुत पुराना रहा है, जो पिछले 36 सालों से लगातार फैंस का मनोरंजन करता आ रहा है। इस मैच में 30 रेसलर्स शामिल होते हैं और उनमें से कुछ ऐसे रहे हैं जो शुरू से लेकर अंत तक मैच में टिके रहे थे, जिन्हें 'आयरन मैन' की संज्ञा दी जाती है।

दूसरी ओर कुछ ऐसे दुर्भाग्यपूर्ण रेसलर्स रहे हैं जो रिंग में एंट्री लेने के कुछ ही सेकेंड बाद एलिमिनेट हो गए थे। इस आर्टिकल में आइए जानते हैं उन 4 WWE सुपरस्टार्स के बारे में जो Royal Rumble मैच में 2 सेकेंड भी नहीं टिक पाए थे।

4) पूर्व WWE सुपरस्टार No Way Jose - 2 सेकेंड

youtube-cover

नो वे जोस ने WWE में करीब 5 सालों तक काम किया, लेकिन इस दौरान वो कुछ खास सफलता प्राप्त नहीं कर पाए थे। 2019 Royal Rumble मैच में उन्होंने हर बार की तरह अपने साथियों के साथ नाचते हुए एंट्री ली थी।

नो वे जोस ने टॉप रोप के ऊपर से उछल कर रिंग में एंट्री ली, लेकिन समोआ जो पहले से तैयार खड़े थे। जोस रिंग में 2 सेकेंड भी नहीं टिक पाए थे। ऐसा दुर्भाग्यपूर्ण रिकॉर्ड अपने नाम होने के बावजूद वो नाचते हुए बैकस्टेज गए थे।

3)WWE दिग्गज शेमस - 2 सेकेंड

youtube-cover

शेमस कई बार वर्ल्ड चैंपियन रहे हैं और उनके जैसे दिग्गज रेसलर के नाम ऐसा रिकॉर्ड जुड़ना बेहद दुर्भाग्यपूर्ण बात है। 2018 Royal Rumble मैच में बैरन कॉर्बिन ने एलिमिनेट होने के बाद हीथ स्लेटर पर एंट्री लेने से पहले ही हमला कर दिया था। स्लेटर काफी समय तक एंट्रेंस रैम्प पर ही लेटे रहे थे।

जब शेमस ने 11वें नंबर पर एंट्री ली, तब शेमस ने खुद रिंग में दाखिल होने से पहले हीथ स्लेटर को अंदर धकेला था। मगर जैसे ही द केल्टिक वॉरियर रिंग में आए तभी हीथ स्लेटर ने उन्हें टॉप रोप के ऊपर से बाहर धकेल दिया था। वो रिंग में केवल 2 सेकेंड ही टिक पाए थे।

2) पूर्व WWE सुपरस्टार द वॉरलॉर्ड - 2 सेकेंड

Royal Rumble मैच में सबसे जल्दी एलिमिनेट होने का रिकॉर्ड कई दशकों तक द वॉरलॉर्ड के नाम रहा था। 1989 में हुए इतिहास के दूसरे Royal Rumble मैच में उन्होंने 21वें स्थान पर एंट्री ली थी।

वॉरलॉर्ड उस समय द पावर्स ऑफ पेन नाम की टीम का हिस्सा हुआ करते थे। वो जैसे ही रिंग में दाखिल हुए, तभी हल्क होगन ने उन्हें टॉप रोप के ऊपर से रिंग से बाहर धकेल दिया था। ये दुर्भाग्यवपूर्ण रिकॉर्ड करीब 20 साल तक उनके नाम रहा था।

1)पूर्व WWE सुपरस्टार सैंटिनो मारेला - 1.9 सेकेंड

youtube-cover

जैसा कि हमने आपको बताया कि Royal Rumble मैच में सबसे कम समय बिताने का रिकॉर्ड 20 सालों तक द वॉरलॉर्ड के नाम रहा था, लेकिन 2009 में सैंटिनो मारेला इस बेकार से नज़र आने वाले रिकॉर्ड के हकदार बने थे।

इस मैच में सैंटिनो मारेला ने 28वें नंबर पर एंट्री ली, लेकिन जैसे ही वो रिंग में दाखिल हुए तभी केन ने उन्हें बाहर धकेल दिया था। उनके द्वारा मैच में बिताया गया समय 1.9 सेकेंड दर्ज किया गया था और सबसे जल्दी एलिमिनेट होने का रिकॉर्ड आज भी उन्हीं के नाम है