Create
Notifications

4 WWE Superstars जिनपर अलग-अलग कारणों से बहुत बड़ा जुर्माना लगाया गया

ट्रिपल एच और अंडर टेकर WrestleMania मैच के दौरान
ट्रिपल एच और अंडर टेकर WrestleMania मैच के दौरान
reaction-emoji reaction-emoji
Prajwal Tripathi

WWE: WWE दुनिया की सबसे बड़ी रेसलिंग कंपनी है। जब कोई स्पोर्ट्स एंटरटेनर या बैकस्टेज स्टाफ कंपनी में कदम रखता है, तब उसे कंपनी के बनाए गए नियमों का पालन करना होता है। अगर यह नियम टूटते हैं, तब उन्हें कुछ सजा मिलती है और यह सजा की गई गलती पर निर्भर करती है। WWE अपने नियमों के लिए हमेशा ही सख्त रवैया अपनाता आया है।

कंपनी और सुपरस्टार्स को विवादों से दूर रखने के लिए समय-समय पर कुछ नए नियम भी जोड़े जाते हैं। कई सुपरस्टार्स को कंपनी की पॉलिसी तोड़ने के लिए WWE से निकाला भी जा चुका है वहीं कुछ सुपरस्टार्स या स्टाफ पर भारी फाइन लगाया गया है। इस आर्टिकल में हम 4 सुपरस्टार्स और उनपर लगाए गए फाइन के कारणों के बारे में बताएंगे।

4- रैंडी ऑर्टन पर WWE लगा चुका है कई बार जुर्माना

रैंडी ऑर्टन ने कई बार WWE की वेलनेस पॉलिसी को तोड़ा है। इसके साथ ही कंपनी में खराब आचरण के लिए उनपर कई बार जुर्माना लगाया गया है। 14 बार के वर्ल्ड चैंपियन रैंडी ऑर्टन सोशल मीडिया, पब्लिकली और लाइव शो के दौरान भी कई बार फैंस के साथ भिड़ चुके हैं।

ऑर्टन के ऊपर फाइन लगने की एक मुख्य वजह यह भी है कि उनपर कई बार ऑफिशियल्स और लॉकर रूम में नए सुपरस्टार्स के साथ खराब बर्ताव के आरोप लगते रहे हैं। अब यह कहना तो बहुत मुश्किल है कि दो दशकों के दौरान उन्होंने कितने जुर्माने भरे हैं लेकिन यह अनुमान है कि यह कीमत बड़ी हो सकती है।

3- लार्स सुलिवन

BREAKING NEWS: WWE Superstar, and former United States Champion, Lars Sullivan has been INDEFINITELY Suspended as he is under investigation for prior actions before the start of his WWE career. https://t.co/NjruzQhmD7

लार्स सुलिवन को WWE का अगला बड़ा हील सुपरस्टार माना जा रहा था। पूर्व NXT स्टार द्वारा पहले किए गए कामों ने उन्हें तगड़ा घाटा पहुंचाया है। बता दें कि लार्स ने NXT में अपना डॉमिनेशन दिखाने के बाद हॉल ऑफ फेमर कर्ट एंगल के खिलाफ मेन रोस्टर डेब्यू किया था।

मेन रोस्टर में आने के थोड़े ही समय बाद लार्स सुलिवन के पुराने सोशल मीडिया पोस्ट वायरल हुए, जो आपत्तिजनक थे। कंपनी ने पूर्व WWE स्टार पर हर्जाना लगाते हुए उन्हें सस्पेंड कर दिया था। साल 2021 में लार्स ने हेल्थ इशू के कारण कंपनी छोड़ दी थी। अब वो रिटायर हो गए हैं।

2- टाइटस ओ'नील

Report: This Is The Incident After #RAW Between Titus O'Neil And Vince McMahon He Is Being Suspended For 90 Days https://t.co/dZQUU7Hear

साल 2016 में डेनियल ब्रायन की रिटायरमेंट सेरेमनी के बाद विंस मैकमैहन सहित सभी सुपरस्टार्स स्टेज पर उपस्थित थे। जब विंस वापस बैकस्टेज जाने वाले थे, तब टाइटस ओ'नील ने उन्हें मजाक में अपनी तरफ खींच लिया ताकि वो रुक जाएं और उनकी बेटी स्टैफनी मैकमैहन आगे चल सके।

इस घटना को मजाक समझने की जगह विंस मैकमैहन ने ओ'नील पर फाइन लगा दिया। पूर्व टैग टीम चैंपियन को 90 दिन के लिए सस्पेंड कर दिया गया। हालांकि, बाद में उनका सस्पेंशन 90 दिन से घटाकर 60 दिन कर दिया गया। इस कारण टाइटस उस साल के WrestleMania का हिस्सा नहीं बन पाए थे।

1- ट्रिपल एच और अंडरटेकर

What’s your favorite Triple H match? For me it’s Wrestlemania 27 vs Undertaker.. The Hell In Cell match is probably better but I just love this match https://t.co/G7gddS9t8Z

WrestleMania 27 में अंडरटेकर ने ट्रिपल एच को हराते हुए अपनी WrestleMania स्ट्रीक को 19-0 कर दिया था। यह मैच फैंस को भी बेहद पसंद आया था लेकिन तत्कालीन चेयरमैन विंस मैकमैहन को मैच की कुछ चीज़ें बिल्कुल भी पसंद नहीं आई थी।

कंपनी में चेयरशॉट को सिर पर मारना बैन है लेकिन डेडमैन और द गेम मैच को और भी ज्यादा क्रूर दिखाने के लिए ऐसा करते जा रहे थे। विंस को उनका नियम तोड़ना बिल्कुल भी पसंद नहीं आया और दोनों दिग्गजों पर अज्ञात राशि का फाइन लगा दिया। साथ ही कंपनी ने चेयरशॉट की पॉलिसी का स्टेटमेंट भी जारी किया था।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।


Edited by Ujjaval
reaction-emoji reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...