Create

4 दिग्गज सुपरस्टार्स जिन्होंने WWE में 5 या उससे ज्यादा सालों से कोई मैच नहीं लड़ा है

WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने पिछले 5 साल से कोई मैच नहीं लड़ा है
WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने पिछले 5 साल से कोई मैच नहीं लड़ा है
reaction-emoji
Neeraj sharma

WWE एक ऐसी जगह है, जहां रिटायर हो चुके सुपरस्टार्स भी समय-समय पर वापसी करते रहे हैं। इसका सबसे बड़ा उदाहरण द अंडरटेकर (The Undertkaer) हैं, जिन्होंने कई बार WWE में वापसी की है, लेकिन Survivor Series 2020 में असल में उन्होंने अपने इन रिंग करियर को हमेशा के लिए अलविदा कह दिया है।

उसी तरह द रॉक भी इन दिनों अपनी वापसी को लेकर सुर्खियों में बने हुए हैं। द रॉक वही सुपरस्टार हैं जिन्होंने अपने मूवी करियर को आगे बढ़ाने के लिए 2004 में WWE छोड़ी और 2019 में ऑफिशियल तौर पर रिटायर होने की पुष्टि की थी। द रॉक के अलावा WWE में अभी भी ऐसे कई पार्ट-टाइम सुपरस्टार्स काम कर रहे हैं, जो कई कई महीनों बाद कोई मैच लड़ते हैं।

इन्हीं पार्ट-टाइम रेसलर्स में से कुछ नाम ऐसे भी हैं, जिन्होंने पिछले 5 सालों से कोई मैच नहीं लड़ा है। इसलिए इसी बात को ध्यान में रखते हुए इस आर्टिकल में हम उन 4 दिग्गज सुपरस्टार्स के बारे में आपको बताएंगे, जिन्होंने पिछले 5 सालों से WWE में कोई मैच नहीं लड़ा है।

WWE दिग्गज द रॉक

#OnThisDayApril 3, 2016The Rock def. Erick Rowan in 6 Seconds at WrestleMania 32. https://t.co/MHMDc38QEf

ये बाद आपको चौंका सकती है कि पिछले 10 सालों में द रॉक ने WWE में केवल 6 मैच लड़े हैं। इस दौरान उनका सामना सीएम पंक और जॉन सीना जैसे दिग्गज चैंपियंस से भी हुआ। वहीं उन्होंने WWE में अभी तक अपना आखिरी मैच साल 2016 में WrestleMania 32 में द वायट फैमिली के मेंबर एरिक रोवन के खिलाफ लड़ा।

द रॉक के WrestleMania 32 के सैगमेंट में द वायट फैमिली ने दखल दिया और उसी समय उनका रोवन के खिलाफ मैच बुक किया गया था। मैच शुरू हुआ, अगले ही पल 'द पीपल्स चैंपियन' ने अपना फिनिशर रॉक बॉटम लगाकर रोवन को पिन किया और जीत अपने नाम की। उनकी 6 सेकंड में आई ये जीत WWE इतिहास की सबसे कम समय में आई जीतों में से एक रही।

बुकर टी

Team Johnny vs Team Teddy #WrestleMania #WM28 http://t.co/IW8yEy6h

बुकर टी ने साल 2013 में ऑफिशियल तौर पर रिटायरमेंट ली थी, लेकिन उसके बाद भी वो अपने प्रो रेसलिंग प्रोमोशन ROW (Reality of Wrestling) के लिए फाइट करते रहे हैं। मगर WWE में उन्होंने अपना आखिरी मैच साल 2012 में WrestleMania 28 में लड़ा था। साल के सबसे बड़े शो में टीम जॉनी vs टीम टैडी मैच हुआ, जिसमें बुकर टी, टीम टैडी का हिस्सा रहे। इस 12-मैन टैग टीम मैच में टीम जॉनी को जीत मिली, जिसके बाद जॉन लॉरेनाइटिस को Raw का जनरल मैनेजर नियुक्त किया गया था।

विंस मैकमैहन

On RAW from Sacramento on October 8, 2012 CM Punk fought Mr McMahon https://t.co/MN8xI18PTi

WWE के चेयरमैन पेशे से प्रोफेशनल रेसलर तो नहीं हैं, लेकिन उन्होंने अपने करियर में इतने मैच लड़े हैं कि उन्हें प्रो रेसलर्स में गिना जाना कोई गलत बात नहीं। अपने करियर में उन्होंने रिक फ्लेयर और हल्क होगन जैसे दिग्गज रेसलर्स के साथ रिंग शेयर की है। उनका आखिरी मैच साल 2012 के अक्टूबर महीने के एक Raw एपिसोड में हुआ, लेकिन ऑफिशियल रूप से ये मुकाबला कभी शुरू ही नहीं हो पाया। उनका उससे पिछला मैच WrestleMania 26 में हुआ, जिसमें ब्रेट हार्ट ने विंस को सबमिशन से मात दी थी।

स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन

At WrestleMania 19, Stone Cold Steve Austin had “OMR” on his jacket which stood for One More Round. http://t.co/ZQUQVjDZgp

स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन को साल 1997 में ओवेंस हार्ट ने टॉम्बस्टोन पाइलड्राइवर मूव लगाया, जिसकी खराब लैंडिंग से ऑस्टिन की गर्दन को क्षति पहुंची। उसके बाद भी उन्होंने रेसलिंग जारी रखी, मगर 2003 के समय उनकी चोट विकराल रूप ले चुकी थी, जिसकी वजह से उन्हें रिटायरमेंट लेनी पड़ी। उन्होंने अपना आखिरी मैच WrestleMania 19 में लड़ा, जिसमें उन्हें द रॉक के खिलाफ हार झेलनी पड़ी थी। दुर्भाग्यवश उसके बाद ऑस्टिन हमेशा इन रिंग रिटर्न की खबरों को खारिज करते आए हैं।

Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...