Create
Notifications

WWE के 4 सुपरस्टार्स जिन्हें जॉन सीना ने 5 या उससे ज्यादा बार हराया

WWE में जॉन सीना ने कई सुपरस्टार्स को 5 या उससे ज्यादा बार हराया
WWE में जॉन सीना ने कई सुपरस्टार्स को 5 या उससे ज्यादा बार हराया
Neeraj sharma
ANALYST

WWE इतिहास के सबसे सफल सुपरस्टार्स में से एक जॉन सीना (John Cena) के मेन रोस्टर के सफर की शुरुआत साल 2002 में हुई थी। मगर एक ऐसा भी समय था जब डेब्यू के कुछ हफ्तों बाद ही उन पर कंपनी से रिलीज़ होने का खतरा मंडराने लगा था, लेकिन कंपनी ने ऐसा नहीं किया जो आगे चलकर एक अच्छा फैसला साबित हुआ।

सीना 16 बार के WWE चैंपियन रहे हैं, कई दिग्गज सुपरस्टार्स को मात दी है और कई ऐतिहासिक स्टोरीलाइंस का हिस्सा भी रहे हैं। WWE में रैंडी ऑर्टन (Randy Orton), ऐज (Edge) और ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) उनके सबसे बड़े दुश्मन रहे हैं, जिनके खिलाफ वो रिंग में कई बार मैच लड़ चुके हैं।

जाहिर तौर पर जॉन ने जिन रेसलर्स के खिलाफ ज्यादा मैच लड़े हैं, उनके खिलाफ उनका जीत-हार रिकॉर्ड भी ज्यादा ही होगा। इसलिए इस आर्टिकल में हम उन 4 सुपरस्टार्स के नाम आपको बताएंगे, जिन्हें जॉन सीना ने 5 या उससे ज्यादा बार हराया हुआ है।

WWE सुपरस्टार डॉल्फ जिगलर

RANDOM ASS MATCH OF THE DAY John Cena Vs. Dolph Ziggler
TLC - '12 https://t.co/JWczBoaaV0

डॉल्फ जिगलर को भी प्रो रेसलिंग में अच्छा खासा अनुभव हासिल है, जो पिछले डेढ़ दशक से भी ज्यादा समय से WWE में काम कर रहे हैं। 2012 में उनकी जॉन सीना के खिलाफ फ्यूड भी काफी यादगार साबित हुई थी और उस समय दोनों के बीच कई जबरदस्त एक्शन से भरपूर मुकाबले लड़े गए।

जॉन और जिगलर WWE के किसी सिंगल्स मैच में पहली बार साल 2010 के दिसंबर महीने के एक Raw एपिसोड में आमने-सामने आए थे, जिसमें द चैंप को जीत मिली। 2012 की फ्यूड के दौरान उनके बीच कई मैच हुए, जिनमें से सबसे यादगार मुकाबला TLC 2012 में हुआ, जिसमें जिगलर विजयी रहे।

VIDEO: John Cena vs. Dolph Ziggler – United States Championship Match: #Raw, October 12, 2015 wrestlingnews.co/video-john-cen… http://t.co/dtsLulLuvu

मगर उसके बाद भी वीकली शोज़ में जॉन का जिगलर पर जीत का सिलसिला आगे बढ़ता रहा था। उनकी जिगलर पर किसी सिंगल्स मैच में आखिरी जीत 2015 के अक्टूबर महीने के एक Raw एपिसोड में आई, जहां जॉन ने अपने यूएस टाइटल को डिफेंड किया था।

1 / 4 NEXT
Edited by Neeraj sharma
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now