Create

WWE के 4 सुपरस्टार्स जिन्हें जॉन सीना ने 5 या उससे ज्यादा बार हराया

WWE में जॉन सीना ने कई सुपरस्टार्स को 5 या उससे ज्यादा बार हराया
WWE में जॉन सीना ने कई सुपरस्टार्स को 5 या उससे ज्यादा बार हराया
reaction-emoji
Neeraj sharma

WWE इतिहास के सबसे सफल सुपरस्टार्स में से एक जॉन सीना (John Cena) के मेन रोस्टर के सफर की शुरुआत साल 2002 में हुई थी। मगर एक ऐसा भी समय था जब डेब्यू के कुछ हफ्तों बाद ही उन पर कंपनी से रिलीज़ होने का खतरा मंडराने लगा था, लेकिन कंपनी ने ऐसा नहीं किया जो आगे चलकर एक अच्छा फैसला साबित हुआ।

सीना 16 बार के WWE चैंपियन रहे हैं, कई दिग्गज सुपरस्टार्स को मात दी है और कई ऐतिहासिक स्टोरीलाइंस का हिस्सा भी रहे हैं। WWE में रैंडी ऑर्टन (Randy Orton), ऐज (Edge) और ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) उनके सबसे बड़े दुश्मन रहे हैं, जिनके खिलाफ वो रिंग में कई बार मैच लड़ चुके हैं।

जाहिर तौर पर जॉन ने जिन रेसलर्स के खिलाफ ज्यादा मैच लड़े हैं, उनके खिलाफ उनका जीत-हार रिकॉर्ड भी ज्यादा ही होगा। इसलिए इस आर्टिकल में हम उन 4 सुपरस्टार्स के नाम आपको बताएंगे, जिन्हें जॉन सीना ने 5 या उससे ज्यादा बार हराया हुआ है।

WWE सुपरस्टार डॉल्फ जिगलर

RANDOM ASS MATCH OF THE DAY John Cena Vs. Dolph Ziggler TLC - '12 https://t.co/JWczBoaaV0

डॉल्फ जिगलर को भी प्रो रेसलिंग में अच्छा खासा अनुभव हासिल है, जो पिछले डेढ़ दशक से भी ज्यादा समय से WWE में काम कर रहे हैं। 2012 में उनकी जॉन सीना के खिलाफ फ्यूड भी काफी यादगार साबित हुई थी और उस समय दोनों के बीच कई जबरदस्त एक्शन से भरपूर मुकाबले लड़े गए।

जॉन और जिगलर WWE के किसी सिंगल्स मैच में पहली बार साल 2010 के दिसंबर महीने के एक Raw एपिसोड में आमने-सामने आए थे, जिसमें द चैंप को जीत मिली। 2012 की फ्यूड के दौरान उनके बीच कई मैच हुए, जिनमें से सबसे यादगार मुकाबला TLC 2012 में हुआ, जिसमें जिगलर विजयी रहे।

VIDEO: John Cena vs. Dolph Ziggler – United States Championship Match: #Raw, October 12, 2015 wrestlingnews.co/video-john-cen… http://t.co/dtsLulLuvu

मगर उसके बाद भी वीकली शोज़ में जॉन का जिगलर पर जीत का सिलसिला आगे बढ़ता रहा था। उनकी जिगलर पर किसी सिंगल्स मैच में आखिरी जीत 2015 के अक्टूबर महीने के एक Raw एपिसोड में आई, जहां जॉन ने अपने यूएस टाइटल को डिफेंड किया था।

उमागा

John Cena vs Umaga from the royal rumble 2007 is a classic match imo. Feels like WWE never acknowledges this match https://t.co/o4SKSE6Iw3

साल 2006 के अंतिम सत्र में जॉन सीना की दुश्मनी उमागा से शुरू हुई। उस समय जॉन WWE चैंपियन हुआ करते थे और उनकी उमागा पर सबसे पहली जीत 2006 के नवंबर महीने में एक Raw एपिसोड में आई थी। 2007 में New Year's Revolution और Royal Rumble 2007 एक ही महीने में आयोजित हुए, जिनमें जॉन ने एक ही महीने में 2 बार उमागा के खिलाफ अपनी चैंपियनशिप को डिफेंड किया था। इसके अलावा भी जॉन ने कई बार उमागा को हराया और किसी सिंगल्स मैच में उनकी आखिरी भिड़ंत 2008 के जून महीने के एक Raw एपिसोड में हुई, जिसमें द चैंप विजयी रहे।

द मिज

[DAY 10]Miz & Maryse Segments/vs. John Cena (WWE The Bash 2009) https://t.co/JUk4m5HZDD

जॉन सीना 2000 के दशक के आखिरी समय तक WWE के सबसे बड़े बेबीफेस सुपरस्टार बन चुके थे। दूसरी ओर द मिज उस समय खुद को कंपनी के टॉप सुपरस्टार्स में से एक बनाने की कोशिशों में जुटे थे। जॉन की किसी सिंगल्स मैच में द मिज पर पहली जीत WWE The Bash 2009 में आई।

उसके बाद Raw में 'बीट द क्लॉक,' लंबरजैक और कई अन्य तरीकों के मैचों में जॉन को मिज पर जीत मिल चुकी है। उनकी किसी सिंगल्स मैच में आखिरी भिड़ंत 2018 के फरवरी महीने के एक Raw एपिसोड में हुई, जिसमें 16 बार के WWE चैंपियन विजयी रहे थे।

रैंडी ऑर्टन

The first big-time clash between @JohnCena and @RandyOrton took place at #SummerSlam 2007! https://t.co/XRl0NjmRFL

एक तरफ असल जिंदगी में रैंडी ऑर्टन, जॉन सीना के सबसे अच्छे दोस्तों में से एक हैं। दूसरी ओर WWE में दोनों एक-दूसरे के सबसे बड़े दुश्मन भी रह चुके हैं। 2007 में उनके बीच ऐतिहासिक WWE चैंपियनशिप स्टोरीलाइन शुरू हुई, उसके बाद 2009 में भी उनकी फ्यूड ने काफी सुर्खियां बटोरीं।

उनके बीच सबसे पहला सिंगल्स मैच 2005 के नवंबर महीने के एक Raw एपिसोड में लड़ा गया, जिसका परिणाम DQ से आया था। उसके बाद उनके बीच Raw, Backlash, Unforgiven और SummerSlam जैसे बड़े इवेंट्स में कई ऐतिहासिक मुकाबले लड़े गए, जिनमें जॉन ने भी कई धमाकेदार जीत दर्ज की थीं।

Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...