4 WWE Superstars जो Survivor Series इवेंट में केवल 2 मिनट के अंदर मैच हार गए

wwe survivor series 2 minute losses
सुपरस्टार्स जो WWE Survivor Series में 2 मिनट के अंदर हार गए

Survivor Series: WWE में इन दिनों सर्वाइवर सीरीज वॉरगेम्स (Survivor Series WarGames) की तैयारियां बहुत जोर-शोर से चल रही हैं। इस इवेंट का इतिहास कई दशकों पुराना रहा है।

द रॉक, द अंडरटेकर और जॉन सीना जैसे दिग्गज इस प्रीमियम लाइव इवेंट की लिगेसी को आगे बढ़ाने का काम करते आए हैं। उसी लिगेसी को ध्यान में रखते हुए इस आर्टिकल में हम ऐसे 4 WWE सुपरस्टार्स के नाम आपको बताएंगे, जो Survivor Series प्रीमियम लाइव इवेंट में 2 मिनट के अंदर मैच हार गए थे।

#)WWE दिग्गज Brock Lesnar - Survivor Series 2016

youtube-cover

साल 2016 में ब्रॉक लैसनर और गोल्डबर्ग की दुश्मनी को काफी समय तक हाइप किया गया। आगे चलकर WrestleMania 20 में गोल्डबर्ग की द बीस्ट पर जीत के आधार पर उनकी Survivor Series 2016 की फ्यूड को आगे बढ़ाया गया। दोनों बहुत ताकतवर रेसलर्स हैं, इसलिए उनकी भिड़ंत को लेकर पूरा प्रो रेसलिंग यूनिवर्स उत्साहित था।

चूंकि 2012 में WWE में वापसी के बाद लैसनर अपने विरोधियों को डोमिनेट करते आए थे, इसलिए जब Survivor Series 2016 में गोल्डबर्ग ने उन्हें डोमिनेट करते हुए केवल 86 सेकंड में हराया तो पूरा प्रो रेसलिंग जगत चौंक उठा। ये लैसनर के करियर के सबसे छोटे मैचों में से एक भी रहा।

#)एजे ली - WWE Survivor Series 2014

youtube-cover

एजे ली साल 2013 और 2014 के समय में निरंतर डीवाज़ चैंपियनशिप स्टोरीलाइंस का हिस्सा बनी रहीं और इस दौरान 3 बार इस टाइटल को अपने नाम भी किया था। Survivor Series 2014 के समय भी चैंपियनशिप ली के पास थी। आपको याद दिला दें कि निकी बैला ने SummerSlam 2014 में अपनी बहन, ब्री बैला को धोखा देकर स्टैफनी मैकमैहन को जीत दर्ज करने में मदद की थी।

इस मदद के लिए स्टैफनी ने Survivor Series 2014 में निकी को एजे ली के खिलाफ डीवाज़ चैंपियनशिप मैच के लिए बुक किया। मैच शुरू होने के कुछ ही पलों बाद ब्री बैला ने ली को किस कर दिया, जिसका फायदा उठाकर निकी बैला ने अपना फिनिशिंग मूव लगाकर केवल 33 सेकंड में इस मैच को जीत लिया था और साथ ही डीवाज़ चैंपियनशिप भी अपने नाम की।

#)Roman Reigns - WWE Survivor Series 2015

youtube-cover

साल 2014 में द शील्ड के टूटने के बाद रोमन रेंस को बड़े बेबीफेस सुपरस्टार के रूप में बिल्ड किया गया। आपको याद दिला दें कि 2015 में सैथ रॉलिंस की चोट के कारण WWE चैंपियनशिप को वेकेंट कर दिया गया, जिसके बाद नया चैंपियन बनाने के लिए एक टूर्नामेंट का आयोजन करवाया गया।

इस टूर्नामेंट का फाइनल Survivor Series 2015 में हुआ, जिसमें रोमन रेंस और डीन एम्ब्रोज़ ने एक-दूसरे को पीट-पीटकर अधमरा कर दिया था, लेकिन अंत में रेंस जीत दर्ज कर पहली बार वर्ल्ड चैंपियन बने। जाहिर तौर पर रेंस थक चुके थे, इसलिए मौके का फायदा उठाकर अगले ही पल शेमस ने Money in the Bank ब्रीफकेस कैश-इन किया और केवल 37 सेकंड में उन्हें पिन करते हुए चैंपियनशिप हासिल की।

#)लीटा - WWE Survivor Series 2004

साल 2004 में अपनी प्रेग्नेंसी स्टोरीलाइन के खत्म होने के बाद लीटा की दुश्मनी तत्कालीन WWE विमेंस चैंपियन ट्रिश स्ट्रेटस से शुरू हुई। आपको याद दिला दें कि प्रेग्नेंसी स्टोरीलाइन के दौरान भी स्ट्रेटस ने कई मौकों पर लीटा का मज़ाक बनाया था, इसलिए वो हर हालत में बदला लेना चाहती थीं।

आखिरकार Survivor Series 2004 में उन्होंने स्ट्रेटस को चैंपियनशिप के लिए चैलेंज किया, लेकिन स्टील चेयर का उपयोग करने के कारण लीटा को इस मैच से केवल 84 सेकंड बाद डिसक्वालिफाई कर दिया गया था। मैच का परिणाम आने के बाद भी ब्रॉल जारी रहा और इस दौरान लीटा ने ट्रिश स्ट्रेटस की नाक तोड़ दी थी।