Create

4 वर्तमान WWE सुपरस्टार्स जिन्हें NXT में काम किये बिना ही मेन रोस्टर में डेब्यू करने का मौका मिल गया 

एजे स्टाइल्स & ओमोस और जिंदर महल & शैंकी
एजे स्टाइल्स & ओमोस और जिंदर महल & शैंकी
reaction-emoji
Subham Pal

वर्तमान समय में NXT को WWE के तीसरे ब्रांड के रूप में मान्यता प्राप्त हो चुकी है। हालांकि, शुरूआत में NXT को इसलिए स्थापित किया गया था ताकि WWE में भविष्य के स्टार तैयार किये जा सके। रोमन रेंस, सैथ रॉलिंस, फिन बैलर जैसे कई बड़े सुपरस्टार्स ने NXT के जरिए ही अपने WWE करियर की शुरूआत की थी। वहीं, पिछले कुछ समय में यह भी देखा गया है कि मेन रोस्टर में संघर्ष कर रहे सुपरस्टार्स ने वापस NXT में जाने का फैसला किया था।

फिन बैलर, एम्बर मून जैसे सुपरस्टार्स इस चीज का सबसे बड़ा उदाहरण हैं। फिन बैलर ने हाल ही में NXT में सफल रन के बाद WWE मेन रोस्टर में अपनी वापसी की थी। कई बार यह भी देखा गया है कि WWE में अपने दूसरे रन के लिए वापसी करने वाले सुपरस्टार्स को मेन रोस्टर में आने से पहले NXT में काम करना पड़ता है। हालांकि, कुछ ऐसे भी सुपरस्टार्स हुए हैं जिन्हें NXT में काम किये बिना ही मेन रोस्टर में डेब्यू करने का मौका मिल गया था और इस आर्टिकल में हम ऐसे ही 4 WWE सुपरस्टार्स का जिक्र करने वाले हैं।

4- WWE सुपरस्टार डॉमिनिक मिस्टीरियो

डॉमिनिक मिस्टीरियो
डॉमिनिक मिस्टीरियो

डॉमिनिक मिस्टीरियो अभी केवल 24 साल के हैं और यह काफी हैरानी की बात है कि उनके करियर की शुरूआत NXT से करने के बजाए सीधे ही उनका मेन रोस्टर डेब्यू करा दिया गया। संभव है कि मेन रोस्टर में डॉमिनिक के पिता रे मिस्टीरियो के मौजूद होने की वजह से ही WWE मैनेजमेंट टीम ने शायद उनका सीधे मेन रोस्टर में डेब्यू कराने का फैसला किया होगा।

SummerSlam 2020 में सैथ रॉलिंस के खिलाफ मैच के जरिए अपना इन-रिंग डेब्यू करने के बाद से ही डॉमिनिक को रे मिस्टीरियो की छत्र-छाया में काफी कुछ सीखने को मिला है। यही नहीं, डॉमिनिक को ऐज जैसे लैजेंड के साथ मिलकर मैच लड़ने का मौका मिल चुका है और डॉमिनिक कई बार यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस के खिलाफ एक्शन में भी दिखाई दे चुके हैं।

देखा जाए तो डॉमिनिक ने पिछले कुछ समय में अपने इन-रिंग स्किल्स में काफी सुधार किया है लेकिन उन्हें अभी भी अपने कैरेक्टर पर काफी काम करना बाकी है। आपको बता दें, डॉमिनिक SummerSlam 2021 में अपने पिता रे मिस्टीरियो के साथ मिलकर द उसोज के खिलाफ SmackDown टैग टीम चैंपियनशिप मैच में लड़ते हुए दिखाई देंगे।

3- WWE सुपरस्टार शैंकी

वीर, जिंदर महल और शैंकी
वीर, जिंदर महल और शैंकी

शैंकी ने कुछ ही समय पहले वीर के साथ मिलकर WWE Raw में जिंदर महल के फैक्शन में शामिल होते हुए अपना मेन रोस्टर डेब्यू किया था। वीर NXT में इंडस शेर टैग टीम का हिस्सा हुआ करते थे और उन्होंने इस ब्रांड में काफी समय बिताया था, हालांकि, शैंकी को NXT में काम किये बिना ही मेन रोस्टर में डेब्यू करने का मौका मिल गया।

देखा जाए तो शैंकी को अपने कैरेक्टर और इन-रिंग स्किल्स में अभी काफी सुधार करने की जरूरत है। अगर शैंकी को मेन रोस्टर में डेब्यू करने से पहले NXT में काम करने का मौका मिलता तो यह उनके लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकता था।

2- WWE सुपरस्टार रेजी

रेजी
रेजी

रेजी एक और सुपरस्टार हैं जिन्होंने NXT में काम किये बिना ही WWE मेन रोस्टर में अपना डेब्यू कर लिया। आपको बता दें, रेजी ने अपने मेन रोस्टर करियर की शुरूआत कार्मेला के वाइन वेटर के रूप में की थी। कार्मेला से अलग होने के बाद रेजी, नाया जैक्स की टीम का हिस्सा बने थे।

हालांकि, वर्तमान समय में रेजी, नाया जैक्स से अलग होकर 24/7 चैंपियनशिप पिक्चर का हिस्सा बन चुके हैं। आपको बता दें, रेजी पिछले कुछ वक्त से 24/7 चैंपियन बने हुए हैं और इस दौरान वह रिंग में अपना टाइटल भी डिफेंड कर चुके हैं।

1- WWE सुपरस्टार एजे स्टाइल्स

एजे स्टाइल्स
एजे स्टाइल्स

एजे स्टाइल्स ने 2016 Royal Rumble मैच के जरिए WWE मेन रोस्टर में अपना डेब्यू किया था। आपको बता दें, मेन रोस्टर में डेब्यू करने से पहले एजे स्टाइल्स को NXT में समय नहीं बिताना पड़ा था। देखा जाए तो एजे स्टाइल्स जैसे बेहतरीन सुपरस्टार को NXT में समय बिताने की जरूरत भी नहीं थी क्योंकि वह WWE में आने से पहले ही दुनिया भर के रेसलिंग प्रमोशंस में काम करके काफी अनुभव प्राप्त कर चुके थे।

वर्तमान समय में एजे स्टाइल्स रेड ब्रांड का हिस्सा हैं और इस वक्त वह ओमोस के साथ मिलकर Raw टैग टीम चैंपियंस बने हुए हैं। आपको बता दें, एजे स्टाइल्स & ओमोस इस वक्त रैंडी ऑर्टन और रिडल के साथ फ्यूड का हिस्सा हैं। हालांकि, अभी तक Raw टैग टीम चैंपियनशिप मैच को SummerSlam के मैच कार्ड का हिस्सा नहीं बनाया गया है। उम्मीद है कि इस हफ्ते Raw में होने जा रहे रैंडी ऑर्टन vs ओमोस के मैच के बाद SummerSlam के लिए Raw टैग टीम चैंपियनशिप मैच की घोषणा की जा सकती है।

Edited by Subham Pal
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...