Create

4 WWE सुपरस्टार्स जिनके पास SummerSlam में इतिहास रचने का मौका होगा 

गोल्डबर्ग, WWE चैंपियन बॉबी लैश्ले और जॉन सीना
गोल्डबर्ग, WWE चैंपियन बॉबी लैश्ले और जॉन सीना
Subham Pal

WWE का अगला पीपीवी समरस्लैम (SummerSlam) धीरे-धीरे नजदीक आता जा रहा है और इस पीपीवी का मैच कार्ड काफी जबरदस्त लग रहा है। यही कारण है कि फैंस इस पीपीवी के लिए काफी उत्साहित नजर आ रहे हैं। अभी तक इस पीपीवी के मैच कार्ड में यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच, WWE चैंपियनशिप मैच और ऐज (Edge) vs सैथ रॉलिंस जैसे कई मैचों को शामिल किया जा चुका है।

इस पीपीवी के मैच कार्ड में अभी कई मैच शामिल किये जाने बाकी हैं। आपको बता दें, SummerSlam 2021 से पहले Raw और SmackDown के कुछ शोज ही रह गए हैं और यह देखना रोचक होगा कि इन शोज के जरिए WWE SummerSlam का बिल्ड-अप ठीक तरीके से खत्म कर पाती है या नहीं।

चूकिं, इस साल SummerSlam में कुछ बड़े मैच होने जा रहे हैं इसलिए इस पीपीवी के दौरान कई सुपरस्टार्स के पास इतिहास रचने का मौका होगा। इस आर्टिकल में हम ऐसे 4 WWE सुपरस्टार्स का जिक्र करने वाले हैं जिनके पास SummerSlam 2021 में इतिहास रचने का मौका होगा।

4- WWE सुपरस्टार बिग ई SummerSlam 2021 में अपना कॉन्ट्रैक्ट कैश इन करेंगे?

Money in the Bank विजेता बिग ई
Money in the Bank विजेता बिग ई

बिग ई इस साल Money in the Bank मैच के विजेता हैं और पिछले हफ्ते SmackDown के एपिसोड के दौरान उन्होंने अपना कॉन्ट्रैक्ट कैश इन करने के संकेत दिए थे। आपको बता दें, बिग ई को अभी तक SummerSlam के मैच कार्ड में शामिल नहीं किया गया है और इस बात की उम्मीद कम है कि वह इस साल SummerSlam में मैच लड़ते हुए दिखाई देंगे। हालांकि, बिना मैच लड़े ही बिग ई के पास इस पीपीवी के दौरान लाइमलाइट बटोरने का मौका होगा।

अब जबकि, बिग ई मिस्टर Money in the Bank हैं उनके पास SummerSlam में अपना कॉन्ट्रैक्ट कैश इन करके वर्ल्ड चैंपियन बनने का सुनहरा मौका होगा। हालांकि, यह देखना रोचक होगा कि बिग ई, यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस और WWE चैंपियन बॉबी लैश्ले में से किस चैंपियन के खिलाफ अपना कॉन्ट्रैक्ट कैश इन करते हैं।

3- WWE सुपरस्टार सैथ रॉलिंस

पिछले हफ्ते SmackDown में WWE SummerSlam के लिए ऐज vs सैथ रॉलिंस के मैच की घोषणा हो गई। यह बात तो पक्की है कि यह काफी शानदार मैच होने जा रहा है और रॉलिंस लंबे समय बाद एक लैजेंड का सामना करते हुए नजर आएंगे।

आपको बता दें, रॉलिंस अपने करियर के दौरान ब्रॉक लैसनर, ट्रिपल एच जैसे दिग्गज सुपरस्टार्स को हरा चुके हैं और वह SummerSlam में होने जा रहे मैच में लैजेंड ऐज को भी हराना चाहेंगे। हालांकि, सैथ के लिए ऐज को हराना इतना आसान नहीं होगा लेकिन अगर वह इस पीपीवी में ऐज को हरा देते हैं तो वह इतिहास रच देंगे।

2- WWE लैजेंड गोल्डबर्ग

गोल्डबर्ग SummerSlam में बॉबी लैश्ले के खिलाफ WWE चैंपियनशिप मैच में जगह बना चुके हैं। यह बात तो पक्की है कि इस मैच में इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच जबरदस्त टक्कर देखने को मिलने वाली है और साथ ही इस मैच के दौरान गोल्डबर्ग के पास इतिहास रचने का मौका होगा।

आपको बता दें, गोल्डबर्ग अपने WWE करियर के दौरान दो मौकों पर यूनिवर्सल चैंपियनशिप जीतने के अलावा एक बार WWE वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन भी रह चुके हैं। हालांकि, गोल्डबर्ग अभी तक WWE चैंपियनशिप नहीं जीत पाए हैं और वह SummerSlam में लैश्ले को हराकर पहली बार WWE चैंपियन बनना चाहेंगे।

1- WWE सुपरस्टार जॉन सीना

जॉन सीना और रोमन रेंस
जॉन सीना और रोमन रेंस

जॉन सीना SummerSlam में WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस के खिलाफ मैच में जगह बना चुके हैं। फैंस इस मैच के लिए काफी उत्साहित दिख रहे हैं और ऐसा लग रहा है कि यह मैच शो के मेन इवेंट में देखने को मिल सकता है। अभी भी फिन बैलर के इस मैच में शामिल होने की संभावना बनी हुई है लेकिन हम उम्मीद करेंगे कि उन्हें इस मैच में शामिल नहीं किया जाए।

आपको बता दें, सीना WWE में 16 बार के वर्ल्ड चैंपियन रह चुके हैं लेकिन पार्ट टाइम रोल में ढलने की वजह से सीना के रिक फ्लेयर का रिकॉर्ड तोड़ने की संभावना काफी कम हो चुकी है। हालांकि, SummerSlam 2021 में होने जा रहे यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच को जीतकर सीना के पास रिक फ्लेयर के रिकॉर्ड को तोड़ने का सुनहरा मौका होगा। रोमन रेंस के यूनिवर्सल चैंपियन बनने के बाद से ही कोई भी सुपरस्टार उन्हें हराकर उनसे टाइटल नहीं जीत पाया है इसलिए जॉन सीना के लिए रोमन रेंस को हराना काफी मुश्किल होगा।

Edited by Subham Pal

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...