Create

4 WWE Superstars जिन्होंने बिना चैंपियनशिप के भी जबरदस्त तरीके से अपनी छाप छोड़ी हुई है

WWE सुपरस्टार्स केविन ओवेंस और सैथ रॉलिंस
WWE सुपरस्टार्स केविन ओवेंस और सैथ रॉलिंस
reaction-emoji
Neeraj sharma

WWE में भी दुनिया के अन्य प्रो रेसलिंग प्रमोशंस की तरह हर समय सुपरस्टार्स के बीच स्टोरीलाइंस चल रही होती हैं, जिनमें किसी को फैंस के हीरो के तौर पर दिखाया जाता है तो कुछ को विलेन के तौर पर। आमतौर पर सभी की नजरें चैंपियनशिप फ्यूड्स पर टिकी होती हैं।

मगर कई मौकों पर नॉन-टाइटल फ्यूड्स भी चैंपियनशिप स्टोरीलाइंस से अधिक रोमांचक साबित होती आई हैं। इसलिए इस आर्टिकल में हम उन 4 WWE सुपरस्टार्स के बारे में आपको बताएंगे जिन्होंने बिना चैंपियनशिप के भी जबरदस्त तरीके से अपनी छाप छोड़ी हुई है।

#)WWE सुपरस्टार सैथ रॉलिंस

सैथ रॉलिंस को इस साल Royal Rumble 2022 में रोमन रेंस के खिलाफ टाइटल शॉट मिला था, जहां उन्हें डिसक्वालीफिकेशन के जरिए विजेता घोषित किया गया। वहीं WrestleMania 38 से लेकर कुछ हफ्ते पहले तक उनकी कोडी रोड्स के खिलाफ फ्यूड जारी रही, जिन्होंने चोटिल होने से पहले रॉलिंस को 3 बार हराया था।

सबसे खास बात ये है कि इतनी हार झेलने के बाद भी उनका किरदार कमजोर नहीं पड़ा है और फैंस हर हफ्ते उनके परफॉर्मेंस को इंजॉय कर रहे हैं। वहीं Raw के हालिया एपिसोड में उन्होंने रोमन रेंस को हराने का दावा करते हुए एक बड़े मैच के होने के संकेत दिए हैं।

#)सैमी जेन

Lennon/McCartney of pro wrestling. https://t.co/tlbtWb4ON4

सैमी जेन की प्रतिभा का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि वो WWE में ना केवल हील बल्कि बेबीफेस किरदार निभाते हुए भी फैंस का दिल जीत चुके हैं। इस समय भी वो हील किरदार निभा रहे हैं और पिछले कुछ समय से दूसरे सुपरस्टार्स को मजबूत दिखाने में मदद करते आए हैं।

केवल इस साल की बात करें तो वो कई स्टोरीलाइंस को दिलचस्प बना चुके हैं। वहीं चौंकाने वाली बात ये है कि 2022 में उन्हें अपने अधिकांश मैचों में हार मिली है, लेकिन उन्होंने अपने किरदार को कमजोर नहीं पड़ने दिया और अभी भी फैंस के लिए बड़े आकर्षण का केंद्र बने हुए हैं।

#)हैप्पी कॉर्बिन

Here's the SMACK-DAB Focus...The Madcap Moss-Happy Corbin rivalry, which ended with no laughs. https://t.co/VppIcWB1NT

हैप्पी कॉर्बिन को हमेशा क्राउड से नेगेटिव रिस्पॉन्स मिलता आया है, इसलिए उन्हें एक नेचुरल हील सुपरस्टार के तौर पर देखा जाता है। हालांकि वो अपने करियर में ज्यादा चैंपियनशिप बेल्ट्स को नहीं जीत पाए हैं, लेकिन उनके कैरेक्टर की मदद से अन्य सुपरस्टार्स को मजबूत दिखाने की कोशिश जरूर की गई है।

उनकी हाल ही में मैडकैप मॉस के साथ फ्यूड खत्म हुई है, जो कॉर्बिन की मदद से काफी फेम हासिल करने में सफल रहे हैं। मॉस की लोकप्रियता भी बढ़ी है और हैप्पी कॉर्बिन ने जैसे उन्हें बड़ा सुपरस्टार बनाने की नींव रखी है। ये बात दर्शाती है कि कॉर्बिन खुद के साथ-साथ दूसरों को भी साथ लेकर चलना जानते हैं।

#)केविन ओवेंस

केविन ओवेंस भी उन WWE सुपरस्टार्स में से एक हैं, जिनके पास प्रतिभा की कोई कमी नहीं है। अच्छे मैच लड़ना जानते हैं, माइक स्किल्स शानदार हैं और हर किसी किरदार में अच्छा प्रदर्शन करते आए हैं। इस समय उनकी दुश्मनी इजेक्यूल और इलायस से चल रही है।

ये बात आपको चौंका सकती है कि ओवेंस ने पिछले काफी समय से कोई टाइटल नहीं जीता है, लेकिन इसके बावजूद इजेक्यूल के कैरेक्टर को मजबूत दिखाने उन्होंने बहुत महत्वपूर्ण योगदान दिया है।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।


Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...